Varanasi Crime News: करोड़ों की शराब पर चला बुलडोजर, पुलिस की बड़ी कार्रवाई

Varanasi Crime News: रामनगर थाना वाराणसी और चंदौली को बॉर्डर इलाका है। बिहार जाने वाली अधिकांश ट्रकें इसी इलाके से होकर गुजरती हैं।

Report :  Ashutosh Singh
Published By :  Dharmendra Singh
Update: 2021-07-10 20:32 GMT

शराब पर चलता बुलडोजर (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

Varanasi Crime New: बनारस के रामनगर इलाके में शनिवार को एक ऐसी तस्वीर सामने आई, जिसे देखने के बाद लोग हैरान रह गए। कोर्ट के आदेश पर करोड़ों रूपये की शराब की बोतलों पर बुलडोजर चलाकर नष्ट कर दिया गया। नष्ट की गईं बोतलें को अवैध तस्करी के दौरान पकड़ी गईं थीं।

कमिश्नरेट पुलिस द्वारा पकड़ी गयी 2.5 करोड़ मूल्य की अवैध शराब को महानगर कमिश्नरेट पुलिस ने एडीशनल सीपी क्राइम दिनेश कुमार पुरी के नेतृत्व में रामनगर दुर्गा मंदिर के समीप नष्ट करने की कार्रवाई की। शराब की बोतल के अवशेषों को वहीं पास ही में गड्ढा खोदवाकर ज़मीदोज़ कर दिया गया। इस सम्बन्ध में एडीसीपी क्राइम दिनेश कुमार पुरी ने बताया कि पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश की प्रेरणा से अपर पुलिस आयुक्त अखिलेश मीणा के दिशा निर्देशन में वाराणसी पुलिस द्वारा 37 अभियोगों में पकड़ी गयी 4000 पेटी शराब को नष्ट किया गया है।


बिहार भेजी जाती थी पकड़ी गई शराब
रामनगर थाना वाराणसी और चंदौली को बॉर्डर इलाका है। बिहार जाने वाली अधिकांश ट्रकें इसी इलाके से होकर गुजरती हैं। बिहार में शराब बंदी के कारण इस इलाके से तस्करी होती रहती है। इसी दौरान ये शराब पकड़ी गईं थीं। नष्ट की जानें वाली शराब में देसी और अलग-अलग ब्रांड की अंग्रेजी शराब है। नष्ट की गयी शराब की अनुमानित कीमत ढाई करोड़ रुपये थी। इस कार्रवाई के दौरान एसीएम पंचम महेंद्र कुमार श्रीवास्तव, एसीपी कोतवाली प्रवीण कुमार सिंह, आबकारी निरीक्षक गुलाब सिंह सहित रामनगर थाना प्रभारी मय फ़ोर्स मौजूद थे।



 




Tags:    

Similar News