आगरा यूनिवर्सिटी देगी अटल जी की एमए की डिग्री

Update: 2018-09-04 08:28 GMT

बरेली: रुहेलखंड विवि के 16 वें दीक्षांत समारोह में पहुंचे यूपी के राज्यपाल ने अटल बाजपेई की एमए की डिग्री पर बड़ा खुलासा किया है। राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपई की एमए की डिग्री आगरा यूनिवर्सिटी जारी करेगा। अटल जी से जुड़े रिकॉर्ड मिल गए है। महामहिम ने मंच से अटल जी की एनरॉलमेन्ट नम्बर बताकर इस मुद्दे को समाप्त करने की कोशिश की।

वहीं, उन्होंने इस बात पर दुख जताया कि अटल के देहांत के बाद उनकी डिग्री पर सवाल उठाना अच्छी बात नहीं। उन्होंने अटल को याद करते हुए कहा कि अटल जी का शिक्षा के क्षेत्र में बहुत बड़ा योगदान है। अटल के सर्वशिक्षा अभियान के चलते काफी लोग देश में शिक्षित हुए।

वहीं, महामहिम ने यह भी कहा कि अटल जी ने कानपुर यूनिवर्सिटी से एमए राजनीति शास्त्र से किया था।बरेली पहुंचे राज्यपाल ने दीक्षांत समारोह में 87 मेधावी छात्र छात्राओं को गोल्ड मेडल वितरित करने के साथ चार सौ से अधिक छात्र छात्राओं को डिग्री भी वितरित की। विवि में महामहिम द्वारा ज्योतिबा फुले की एक मूर्ति का अनावरण किया।

महामहिम ने छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमेशा उद्देश्यों के साथ बढ़िए। उन्होंने यह भी कहा कि छात्राएं हर क्षेत्र में पुरुषों से आगे निकल रही है। महामहिम ने मज़ाक के लहजे में यह भी कहा कि एक लड़कों को आरक्षण की मांग करने पड़ सकती है।

Tags:    

Similar News