भारती एयरटेल फाउंडेशन इंजीनियरिंग स्टूडेंट को देगा ‘स्कॉलरशिप’, 100 प्रतिशत फीस के साथ मिलेगा लैपटॉप, मेस और हॉस्टल का शुल्क

फाउंडेशन के वाईस चेयरमैन का कहना है , कार्यक्रम के पीक पर पहुंचने पर प्रति वर्ष 100+ करोड़ के खर्च के साथ 4,000 स्कॉलर्स तक पहुंच बनाने की महत्वाकांक्षा है।”

Written By :  Garima Shukla
Update: 2024-07-17 19:30 GMT

BHARTI AIRTEL ENGEENEERING SCHOLARSHIP PROGRAMME: इंजीनियरिंग की पढ़ाई उन करियर में शुमार होती है जिसकी पढ़ाई पूरी करने में अच्छा खासा खर्च आता है। कुछ कैंडिडेट्स को तो पैसो के अभाव में अपना ये सपना छोड़ना पड़ता है। इन मुश्किलों को कम करने में भारती एयरटेल फाउंडेशन ने अपने कदम आगे बढ़ाये हैं। इस फाउंडेशन ने इंजीनियर स्टूडेंट्स के लिए स्कॉलरशिप प्रोग्राम शुरू किया है। इस छात्रवृत्ति कार्यक्रम के जरिये स्टूडेंट्स को अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए कॉलेज की फीस का 100 प्रतिशत शुल्क मिलेगा।

स्कॉलरशिप आवेदन के जरुरी नियम 

इस स्कॉलरशिप के कुछ नियम हैं, निर्देशों के अनुसार योग्य कैंडिडेट ही आवेदन के पात्र होंगे.
जो कैंडिडेट इंजीनियरिंग ग्रेजुएशन के वे स्टूडेंट इसके लिए योग्य पात्र होंगे जो शीर्ष 50 एनआईआरएफ कॉलेजों में पांच वर्षीय इंजीनियरिंग कोर्स की पढ़ाई का हिस्सा है। इसके अतिरिक्त जिन कैंडिडेट के परिवार की सालाना आय 8.5 लाख रुपये से अधिक नहीं है वे ही छात्र भारती एयरटेल फाउंडेशन स्कॉलरशिप के लिए अप्लाई कर सकेंगे ।

स्कॉलरशिप के साथ मिलेंगी अन्य जरूरी सुविधाएं

भारती एयरटेल स्कॉलरशिप प्रोग्राम ’ के तहत चयनित उम्मीदवारों को सिर्फ शुल्क भुगतान ही नहीं दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त अन्य सुविधाओं का लाभ भी उन्हें मिलेग। जिसमे एक लैपटॉप और छात्रावास एवं मेस का शुल्क भी शामिल है। इस छात्रवृत्ति कार्यक्रम की और अधिक जानकारी के बारे में फाउंडेशन की आधिकारिक वेबसाइट bhartifoundation.org/bharti-airtel-scholarship पर विजिट कर सकते हैं।

प्रतिवर्ष 4000 स्कॉलर्स को स्कॉलरशिप देने की योजना

ये स्कॉलरशिप प्रोग्राम जल्द ही शुरू कर दिया जाएग। अगर आधिकारिक सूचना पर दृष्टि डालें तो निर्देश के अनुसार भारती स्कॉलरशिप प्रोग्राम अगस्त 2024 में प्रवेश के लिए योग्य छात्र छात्राओं पर लागू होगा। फाउंडेशन के वाईस चेयरमैन का कहना है , कार्यक्रम के पीक पर पहुंचने पर प्रति वर्ष 100+ करोड़ के खर्च के साथ 4,000 स्कॉलर्स तक पहुंच बनाने की महत्वाकांक्षा है।”

Tags:    

Similar News