NICMAR NCAT प्रवेश परीक्षा 2019: 16 सितम्बर से कर सकते हैं आवेदन

Update:2018-08-21 12:02 IST

नई दिल्ली: राष्ट्रीय प्रबंधन संस्थान और अनुसंधान संस्थान (एनआईसीएमएआर) स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम 2019 में प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन मांगा गया है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.nicmar.ac.in पर जाकर नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ कंस्ट्रक्शन मैनेजमेंट एंड रिसर्च (एनआईसीएमएआर) में कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (एनसीएटी) 2019 के लिए अपना आवेदन पत्र भर सकते हैं।

पाठ्यक्रम और योग्यता:

1. Post Graduate Program in Advanced Construction Management (PGP ACM) दो साल का स्नातकोत्तर कार्यक्रम।

यह पाठ्यक्रम पुणे, हैदराबाद (शामीरपेट), गोवा (फार्मगुडी), दिल्ली एनसीआर (बहादुरगढ़) और इंदौर के संस्थानों में उपलब्ध है।

पात्रता मानदंड: किसी भी विषय/वास्तुकला/न्यूनतम 50% अंकों के साथ योजना में इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री होना जरूरी है।

2. Post Graduate Program in Project Engineering & Management (PGP PEM) दो साल का स्नातकोत्तर कार्यक्रम। यह पाठ्यक्रम पुणे और हैदराबाद (शामीरपेट) कैंपस से कराया जायेगा।

योग्यता मानदंड: न्यूनतम 50% कुल अंकों के साथ किसी भी विषय में इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री होना जरूरी है।

3. Post Graduate Program in Real Estate & Urban Infrastructure Management (PGP REUIM)दो साल का स्नातकोत्तर कार्यक्रम। पुणे कैंपस से कराया जायेगा।

पात्रता मानदंड: किसी भी विषय / वास्तुकला / न्यूनतम 50% अंकों के साथ योजना में इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री होना जरूरी है।

4. Post Graduate Program in Infrastructure Finance, Development & Management (PGP IFDM दो साल का स्नातकोत्तर कार्यक्रम पुणे कैंपस से कराया जायेगा।

पात्रता मानदंड: किसी भी विषय / वास्तुकला / न्यूनतम 50% अंकों के साथ योजना में इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री होना जरूरी है।

5. Post Graduate Program in Management of Family Owned Construction Business (PGP MFOCB) के प्रबंधन में अठारह महीने स्नातकोत्तर कार्यक्रम पुणे कैंपस से कराया जायेगा।

पात्रता मानदंड: न्यूनतम 50% कुल अंक वाले किसी भी विषय में स्नातक और निर्माण व्यवसाय वाले परिवार से संबंधित हो अभ्यर्थियों को निर्माण व्यवसाय के स्वामित्व के संबंध में निर्धारित प्रारूप में आवश्यक दस्तावेज और उपक्रम प्रदान करना आवश्यक है

6. One Year Post Graduate Program in Contemporary Smart City Development &Mgt. (PGP CSCDM) पुणे कैंपस में उपलब्ध पाठ्यक्रम

योग्यता मानदंड: न्यूनतम 50% कुल अंकों के साथ किसी भी विषय में स्नातक। कार्य अनुभव अतिरिक्त लाभ होगा।

7. One Year Post Graduate Program in Quantity Surveying and Contract Mgt. (PGP QSCM) हैदराबाद (शमीरपेट) कैंपस में उपलब्ध पाठ्यक्रम

योग्यता मानदंड: न्यूनतम 50% कुल अंकों के साथ किसी भी विषय में इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री

8. One Year Post Graduate Programme in Health, Safety and Environment Mgt. (PGP HSEM) हैदराबाद (शमीरपेट) कैंपस में उपलब्ध पाठ्यक्रम

योग्यता मानदंड: किसी भी विषय में इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री या कम से कम चार वर्षों के अनुभव के साथ किसी भी विषय में इंजीनियरिंग में डिप्लोमा। सभी मानदंडों में न्यूनतम 50% कुल अंक आवश्यक हैं।

नोट: अंतिम वर्ष योग्य स्नातक छात्र भी आवेदन कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया:

छात्रों का चयन चयन समिति द्वारा किया जाता है। आवेदनों की जांच की जाती है, और जमा दस्तावेजों के आधार पर योग्यता स्थापित की जाती है पात्र उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया के लिए आमंत्रित किया जाएगा। प्रबंधन कोटा के तहत प्रवेश संस्थान में प्रवेश की नीति है।

आवेदन कैसे करें: विभिन्न कार्यक्रमों में प्रवेश में रूचि ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, वेबसाइट www.nicmar.ac.in के माध्यम से शुल्क का भुगतान और दस्तावेज अपलोड कर सकते हैं। सभी निर्दिष्ट दस्तावेज जमा किए जाने चाहिए। अधूरे आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा।

आवेदन शुल्क: एक कार्यक्रम के लिए आवेदन शुल्क रुपये 900/-लेनदेन शुल्क और एक से अधिक कार्यक्रमों के लिए 2500/-और लेनदेन चार जीएस आवेदन शुल्क वापस नहीं किया जा सकता है।

भुगतान इंटरनेट बैंकिंग और क्रेडिट कार्ड से किए जा सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां:

आवेदन की तिथि: 16 सितंबर, 2018

आवेदन की अंतिम तिथि: 20 दिसंबर 2018

प्रवेश परिणामों की घोषणा का दिनांक: 01 फरवरी 2019

Tags:    

Similar News