आमिर ने मनाया मां के साथ बर्थडे, पैतृक घर गिफ्ट करने की जताई इच्‍छा

Update: 2016-03-14 05:53 GMT

मुंबई: मिस्टर परफेक्शनिस्ट ने 51 वां जन्मदिन अपनी मां और परिवार के साथ मनाया। इस खास मौके पर उन्होंने कहा कि उनकी बहुत बड़ी इच्छा है कि अपनी मां को उनका पैतृक घर दे सकें। उनकी मां का पैतृक घर वाराणसी के प्रह्लाद घाट पर है। जल्द ही रिन्यू करके वे मां को इसे गिफ्ट करेंगे। साथ ये भी कहा कि - देशभक्ति, समाज के लिए प्यार और सहनशीलता का होना जरूरी है। इसके साथ ही दूसरों की मदद करने में आगे रहना चाहिए। जीवन में हमेशा पॉजीटिव रहना चाहिए ।

पत्नी और बेटे ने किया विश

आमिर ने बताया कि उन्हें सबसे पहला बर्थ डे विश उनकी पत्नी किरन और बेटे की ओर से मिला। पिछले कई सालों से वे अपने बेहतरीन अभिनय के बल पर बॉलीवुड में राज कर रहे हैं। उनके बारे में कहा जाता है कि वे साल में एक फिल्म करते है, लेकिन उनकी एक फिल्म ही कई फिल्मों के बराबर होती है। सभी को सालभर उनकी फिल्मों का इंतजार रहता हैं। आजकल फिल्म दंगल की शूटिंग में व्यस्त है। इस फिल्म में वे हरियाणा के पहलवान महावीर सिंह फोकट का किरदार निभा रहे है। जन्मदिन पर जानते है आमिर खान के जीवन से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें।

 

बाल कलाकार के रूप में जुड़े

आमिर खान का जन्म 14 मार्च 1965 को मुंबई में हुआ था, उनके पिता का नाम ताहिर हुसैन और उनकी मां का नाम जीनत हुसैन है। उनके पिता फिल्म निर्माता थे और उनके अंकल नासिर हुसैन भी निर्माता-‍निर्देशक थे।उनके भाई का नाम फैजल खान और बहनों का नाम फरहत खान और निखत खान है।

बतौर बाल कलाकार उन्होंने फिल्मों में शुरुआत की। वे पहली बार चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म यादों की बारात में नजर आए थे। उसके 11 साल बाद आमिर एक फिल्म होली में भी नजर आए, लेकिन इस फिल्म में भी किसी ने उनको नोटिस नहीं किया।

ये भी पढ़ें …

आमिर की ख्वाहिश पर लगा ग्रहण, मां को नहीं दे पाएंगे ख्वाजा मंजिल

जुही से फातिमा तक सबके साथ है फिट

1988 में आई फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ की सफलता ने आमिर की तरफ लोगों ध्यान खींचा। इस फिल्म से वे रातोंरात स्टार बन गए। आमिर को इस फिल्म के लिए स्पेशल ज्यूरी अवॉर्ड मिला। इसके बाद उनकी कई फिल्में आईं, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई।

इसी बीच आई फिल्म 'जो जीता वो सिकंदर' और माधुरी के साथ फिल्म 'दिल'ने उनको रोमांटिक हीरो के रूप में स्थापित कर दिया। फिर उसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।आज वे बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट बन गए है।

1996 में उनकी फिल्म राजा हिंदुस्तानी ने बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी के झंडे गाड़ दिए। सलमान खान के साथ अंदाज अपना-अपना जैसी कॉमेडी फिल्म हो या सरफरोश हर रोल में वे फिट बैठने लगे। लगान, रंग दे बसंती, गजनी, धूम-3 पीके जैसी सुपरहिट फिल्मों के शहंशाह बन गए। ये जुही, रानी मुखर्जी, अनुष्का शर्मा,फातिमा सबके साथ काम किया और बतौर कलाकार फिट रहे।

ये भी पढ़ें …

वेश बदलकर आमिर पहुंचे थे काशी, मदद करने वालों को गिफ्ट में दी अंगूठी

कई लोगों से जुड़ा नाम

1986 में 21 साल की उम्र में आमिर खान ने घर से भागकर रीना से शादी कर ली थी, रीना हिंदू थी, इसलिए उनके घरवाले शादी को तैयार नहीं थे, लेकिन दुनिया की परवाह ना करते हुए दोनों ने साथ रहने का फैसला किया। दोनों के दो बच्चे भी हुए, उनकी शादी में कई उतार-चढ़ाव आए, आमिर का नाम कई लड़कियों के साथ जुड़ा जो रीना को पसंद नहीं था। बाद में दोनों अलग हो गए।

आमिर खान का नाम ब्रिटेन की एक पत्रकार जेसिका के साथ जुड़ा था। कई मैग्जीन में तो यहां तक खबर छपी कि दोनों का एक बेटा भी है। दोनों फिल्म गुलाम के सेट पर पत्रकार जेसिका से मिले और लिव इन में रहने लगे। 2002 में रीना ने आमिर तलाक ले लिया। 2005 में आमिर ने किरण राव से शादी कर ली।दोनों का एक बेटा आजाद है।

अवॉर्ड से रहते है दूर

एक समय था जब आमिर ने अवॉर्ड लेने से इनकार कर दिया। बड़े-बड़े अवॉर्ड शो में वे जाने से बचते रहे और आज भी यही सिलसिला चल रहा है। आमिर किसी अवॉर्ड शो में नहीं जाते हैं उनका कहना है कि वो अवॉर्ड में विश्वास नहीं रखते। काम पर भरोसा करते है। वहींं पहचान दिलाता है।

विवादित बयानों से कटघरे में

कुछ दिनों पहले आमिर ने असहिष्णुता पर ऐसा बयान दिया कि हंगामा मच गया। एक कार्यक्रम के दौरान आमिर खान ने कहा था कि 'मेरी पत्नी किरण ने मुझसे कहा है कि देश का माहौल इतना खराब हो रहा है क्या हमें देश छोड़ देना चाहिए।' उनके इस बयान पर पूरे देश में हंगामा मच गया। बीजेपी नेताओं से लेकर आम लोगों ने उनके खिलाफ जमकर बयानबाजी की। सोशल मीडिया पर आमिर को खूब खरी खोटी सुनाई गई।

जन्मदिन मां के साथ

आमिर के बारे में सब जानना चहते है वे क्या करते है क्या आगे का प्लान है। जन्मदिन पर भी उनके फैंस जानना चाहते है कि वे क्या कर रहे है। खबर है उनकी मां अपने बेटे को पास देखना चाहती हैं, वे उनका कहना नहीं टाल सके। खबरों के अनुसार वे इस समय यूएस में हैं। वे अपने 21 साल के बेटे जुनैद से मिलने का कोई मौका नहीं छोड़ते। जुनैद वहां फिल्म एंड एक्टिंग का कोर्स कर रहा है। खबर है कि आमिर पेरेंट्स मीटिंग में अपने बेटे से मिलने गए हैं। कयास यह भी लगाया जा रहा है कि वह अपना जन्मदिन अपने परिवार के साथ मनाएंगे। शायद आमिर अपनी मां के साथ अपना जन्मदिन मनाएंगे। लेकिन किस तरह, इस पर अभी सस्पेंस है।

Tags:    

Similar News