The Kerala Story: पश्चिम बंगाल में 'द केरला स्टोरी' को लेकर बवाल! बैन के बावजूद हुई फिल्म की स्क्रीनिंग

The Kerala Story: पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और केरल में फिल्म 'द केरल स्टोरी' का जमकर विरोध किया जा रहा है। फिल्म को इन राज्यों में बैन भी कर दिया गया था, लेकिन इसके बाद भी फिल्म की स्क्रीनिंग की गई।

Update: 2023-05-11 08:51 GMT
The Kerala Story (Image credit: Instagram)

The Kerala Story: फिल्म 'द केरल स्टोरी' को लेकर विवाद दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। इस फिल्म के खिलाफ केवल मुस्लिम समुदाय ही नहीं, बल्कि कुछ नेता भी हैं, जिसका नतीजा यह हुआ की कुछ राज्यों में इस फिल्म को बैन कर दिया गया। इनमें पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु शामिल है, लेकिन पश्चिम बंगाल में इस फिल्म को बैन करने के बावजूद इसकी स्क्रीनिंग की गई जिसे लेकर अब भारी बवाल मच गया है। आइए आपको विस्तार से पूरा मामाला समझाते हैं।

पश्चिम बंगाल में हुई 'द केरल स्टोरी' की स्क्रीनिंग

पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस फिल्म को बैन कर दिया था। इसके बावजूद बीजेपी ने इसकी स्पेशल स्क्रीनिंग करते हुए इस फिल्म को देखा। दरअसल, स्क्रीनिंग का आयोजन बीजेपी के बरुईपुर जिला कार्यालय में किया गया था। इस दौरान बीजेपी की उत्तर 24 परगना जिला अध्यक्ष फाल्गुनी पात्रा पार्टी की महिला विंग की कार्यकर्ताओं के साथ मौजूद थीं। इस फिल्म को अपनी महिला विंग की कार्यकर्ताओं के साथ देखने के बाद फाल्गुनी पात्रा ने कहा, "हमने फिल्म पर राज्यव्यापी प्रतिबंध का पालन करते हुए एक निजी स्क्रीनिंग का विकल्प चुना। हमने जागरूकता और सतर्कता फैलाने के लिए इसकी स्क्रीनिंग को केवल कार्यालय के अंदर किया। हमारा उद्देश्य किसी का अपमान करना नहीं था।''

निजी तौर पर देख सकते हैं 'द केरल स्टोरी'

फाल्गुनी पात्रा ने बताया कि फिल्म देखने से पहले उन्होंने कानून के बारे में अच्छी तरह से जाना है। इस फिल्म को लोग निजी तौर पर देख सकते हैं, क्योंकि इस फिल्म को कई ऑनलाइन साइट्स पर दिखाया जा रहा है। इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि अगर आपको पूरी तरह से बैन लगाना है, तो पहले इन वेबसाइटों पर प्रतिबंध लगाना होगा।

तमिलनाडु में मल्टीप्लेक्स स्क्रीनिंग पर भी लगी रोक

जानकारी के लिए बता दें कि 'द केरल स्टोरी' को पश्चिम बंगाल में तो बैन किया ही गया है। इसी के साथ तमिलनाडु में मल्टीप्लेक्स ने भी इसकी स्क्रीनिंग को रोक दिया है। हालांकि, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और हरियाणा जैसे राज्यों में इस फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया गया है। ताकी कम पैसों में ज्यादा से ज्यादा लोग इस फिल्म को देख पाए। फिल्म को सुदीप्तो सेन ने डायरेक्ट किया है, जिसमें यह दावा किया गया है कि कैसे केरल की महिलाओं को इस्लाम कबूल करने के लिए मजबूर किया गया और आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (ISIS) के लिए लड़ने के लिए सीरिया भेजा गया।

'द केरल स्टोरी' का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

35 करोड़ रुपए के बजट में बनी इस फिल्म ने अपने पहले वीकेंड में 33.25 करोड़ रुपए की कमाई की थी। सोमवार और मंगलवार की कमाई मिलाकर अब फिल्‍म ने 5 द‍िनों में 54.25 करोड़ रुपए का नेट कलेक्‍शन क‍र ल‍िया है। देश के सभी मास सर्किट में फिल्‍म का बिजनस बढ़ता जा रहा है। मुंबई से लेकर दिल्‍ली-एनसीआर तक फिल्‍म की कमाई में गजब की रफ्तार देखने को मिल रही है।

Tags:    

Similar News