Aishwarya Ray Net Worth: करोड़ों की मालकिन ऐश्वर्या राय बच्चन, कई महंगी गाड़ियाँ भी शामिल

Aishwarya Ray Net Worth: ऐश्वर्या राय बच्चन फिलहाल बॉलीवुड में सबसे ज़्यादा टैक्स पे करने वाली अभिनेत्रियों में शुमार हैं। उनकी कुल संपत्ति $ 100 मिलियन यानी 776 करोड़ रुपये है।

Update: 2022-05-24 05:49 GMT

Aishwarya Rai Bachchan Properties (Image Credit-Social Media)

Aishwarya Ray Net Worth: बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai Bachchan) सबसे बेहतरीन और खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार हैं। उनका व्यक्तित्व सभी को विस्मित कर जाता है। ऐश ने अभी हाल ही हुए कांन्स फिल्म महोत्सव में रेड कारपेट पर अपने लुक से सभी को हैरान कर दिया था। ऐश्वर्या इस फेस्टिवल पर अपने पति अभिनेता अभिषेक बच्चन और बेटी आराध्या के साथ पहुंचीं थी। ऐश्वर्या सालों से बॉलीवुड इंडस्ट्री का हिस्सा रहीं हैं इस बीच उन्होंने अच्छी खासी सम्पति भी बनाई है तो आइये एक नज़र डालते हैं ऐश्वर्या की विशाल संपत्ति पर।

ऐश्वर्या ने साल 1994 में मिस वर्ल्ड का ताज जीता था। इस प्रतियोगिता को जीतने के बाद अभिनेत्री ने खुद को लोकप्रिय और प्रभावशाली हस्ती के रूप में बॉलीवुड में स्थापित किया। ऐश ने अपने करियर में बेहतरीन ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं साथ ही वो लोगों के बीच एक आइकॉन के रूप में जानी जातीं हैं। इसके अलावा अगर ऐश्वर्या की उपलधियों की बात करें तो उन्हें पद्म श्री,फ्रांस सरकार की ओर से ऑर्ड्रे डेस आर्ट्स एट डेस लेट्रेस (Ordre des Arts et des Lettres) जैसे कई सम्मान से नवाज़ा जा चुका है।

आपको बता दें कि ऐश्वर्या राय बच्चन फिलहाल बॉलीवुड में सबसे ज़्यादा टैक्स पे करने वाली अभिनेत्रियों में शुमार हैं। उनकी कुल संपत्ति $ 100 मिलियन यानी 776 करोड़ रुपये है। जो इस बात का सबूत है कि उन्होंने अपने करियर में क्या हासिल किया है।

ऐश्वर्या राय बच्चन अपने पति और अभिनेता अभिषेक बच्चन व बेटी आराध्या के साथ बच्चन परिवार के बंगले जलसा में रहती हैं। एक अनुमान के आधार पर इस घर की वर्त्तमान कीमत लगभग 112 करोड़ रुपये है। इसके अलावा ऐश्वर्या के पास दुबई में जुमेराह गोल्फ एस्टेट्स में एक विला भी है। इस साथ ही ऐश के पास बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) में 21 करोड़ रुपये की एक शानदार संपत्ति भी है।

ऐश्वर्या एक प्रभावशाली और बेहतरीन अदाकारा हैं साथ ही वो फिल्म इंडस्ट्री में सबसे ज़्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्रियों में भी शुमार हैं। रिपोर्टों की माने तो ऐश हर फिल्म के लिए लगभग 10-12 करोड़ रुपये चार्ज करती है। फिल्मों के अलावा ऐश्वर्या कई ब्रांड इंडोस भी करतीं हैं। जिनमे स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय ब्रांड शामिल हैं। वो सालाना लगभग 80 से 90 करोड़ रुपये कमाती हैं। सबकी वो एक दिन की शूटिंग के लिए 6-7 करोड़ रुपये लेती हैं। उन्होंने कई ब्रांड को प्रमोट किया है जिनमे L'Oréal, स्विस लक्ज़री घड़ी ब्रांड Longines, LUX, नक्षत्र डायमंड ज्वैलरी, कोका-कोला, लोढ़ा ग्रुप, पेप्सी और कई अन्य ब्रांड भी शामिल हैं।

ऐश्वर्या हर लिहाज़ से एक बेहतरीन ज़िन्दगी जीने का शौक रखतीं हैं और वाकई वो रानियों की तरह ही उसे जीती हैं। आपको बता दें ऐश्वर्या के पास 7.95 करोड़ रुपये की रोल्स रॉयस घोस्ट, 1.60 करोड़ रुपये की मर्सिडीज बेंज S350d कूप, और साथ ही एक ऑडी A8L है जिसकी कीमत 1.58 करोड़ रुपये, है इसके अलावा उनके पास लेक्सस LX 570 है जो 2.33 करोड़ रुपये की है और मर्सिडीज-बेंज S500 भी है जो 1.98 करोड़ रुपये की है।

Tags:    

Similar News