ऑस्कर विजेता निर्देशक पोलान्स्की पर यौन उत्पीड़न का नया आरोप

निर्देशक रोमन पोलान्स्की पर 59 वर्षीय एक महिला ने आरोप लगाया है कि 1973 में जब वह नाबालिग थीं, तो निर्देशक ने उनका यौन उत्पीड़न किया था।

Update: 2017-08-16 10:51 GMT

लॉस एंजेलिस: निर्देशक रोमन पोलान्स्की पर 59 वर्षीय एक महिला ने आरोप लगाया है कि 1973 में जब वह नाबालिग थीं, तो निर्देशक ने उनका यौन उत्पीड़न किया था। पोलान्स्की 1977 में एक 13 वर्षीय लड़की समांथा गैमर के यौन उत्पीड़न मामले में दोषी ठहराए गए हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ न्यूज के मुताबिक, पोलान्स्की पर यौन उत्पीड़न का नया आरोप लगाने वाली महिला की पहचान रॉबिन के रूप में हुई है और उनकी वकील ग्लोरिया एलर्ड वे मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह घटना साउथ कैरोलिना में हुई थी और घटना की जानकारी इस वर्ष की शुरुआत में पुलिस को दी गई।

रॉबिन ने अपने बयान में कहा कि इस घटना के बारे में उन्होंने अपने एक दोस्त को बताया था।

उन्होंेने कहा, "इस बात को अपने आप तक सीमित रखने का कारण यह था कि मैं नहीं चाहती थी कि मेरे पिता कुछ ऐसा करें, जिससे उन्हें जीवन भर के लिए जेल जाना पड़ जाए।"

महिला ने बताया कि उन्होंने समांथा गैमर से प्रेरणा लेते हुए इस मामले को सामने लाने का फैसला किया।

समांथा मामले में औपचारिक रूप से सजा मिलने से पहले मशहूर निर्देशक अमेरिका छोड़कर फरार हो गए और अब यह नया आरोप 40 साल बाद सामने आया है।

पोलान्सकी के वकील ने रॉबिन के आरोप के बारे में कहा कि अगर उनका कोई दावा है तो वे संवाददाता सम्मेलन की बजाय कोर्ट का रूख करें।

पोलान्सकी (83) अपनी फिल्म 'द पियानिस्ट' के लिए 2003 में सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का ऑस्कर पुरस्कार जीत चुके हैं, लेकिन गिरफ्तारी के भय से वह पुरस्कार ग्रहण करने अमेरिका नहीं गए।

Tags:    

Similar News