Ramanand Ramayan: आदिपुरुष हुईं धड़ाम, एक बार फिर आ रहा रामानंद सागर का रामायण, जानें जब और कहां देखें

Ramanand Sagar Ramayan News: ओम राउत के डायरेक्शन में बनीं फिल्म "आदिपुरुष" को लेकर अभी तक विवाद चल ही रहा है। वहीं फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर फुस्स हो गई, जहां एक तरफ "आदिपुरुष" को लेकर जमकर बवाल मचा हुआ है, वहीं दूसरी ओर खबर आ रही है कि बहुत एक बार फिर रामानंद सागर जी का रामायण प्रसारित होने जा रहा है|

Update: 2023-06-28 08:03 GMT
Ramanand Sagar Ramayan (Photo- Social Media)
Ramanand Sagar Ramayan: ओम राउत के डायरेक्शन में बनीं फिल्म "आदिपुरुष" को लेकर अभी तक विवाद चल ही रहा है। वहीं फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर फुस्स हो गई, लगभग 700 करोड़ के आसपास बनी ये फिल्म जब से रिलीज हुई है, तभी से इसका जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है, डायलॉग से लेकर वीएफएक्स, लुक लगभग सभी चीजों का दर्शक जमकर मजाक उड़ा रहें हैं, कोई इसे टेंपल रन कह रहा है, तो किसी ने हॉलीवुड फिल्म से कंपेयर कर दिया है। रामायण की कहानी से खिलवाड़ करना फिल्म मेकर्स को अच्छा खासा नुकसान पड़ गया है।

विवादों के बीच फिर प्रसारित होगा रामानंद सागर का रामायण

जब रामायण की बात होती है तो बिना सोचे समझे दिमाग में सिर्फ और सिर्फ फिल्म मेकर रामानंद जी की ही रामायण याद आती है। आज तक ऐसी रामायण नहीं बनाई गई, जिसे दर्शक बार-बार देखना चाह रहें हो। रामानंद सागर के रामायण की बात ही कुछ और है, कुछ दर्शक आज भी उनके रामायण को बड़े ही श्रद्धा और भाव के साथ देखते हैं।

जहां एक तरफ "आदिपुरुष" को लेकर जमकर बवाल मचा हुआ है, वहीं दूसरी ओर खबर आ रही है कि बहुत एक बार फिर रामानंद सागर जी का रामायण प्रसारित होने जा रहा है, जी हां!! ये बात सच है। दर्शक एक बार फिर उनके रामायण को टेलीविजन पर देख सकते हैं।

इस टेलीविजन चैनल पर होगा प्रसारित

हम अपने रीडर्स को बता दें कि रामानंद सागर का रामायण ShemarooTV पर प्रसारित होने वाला है और इसकी जानकारी Shemaroo TV द्वारा ही दी गई है। रामायण को आप 3 जुलाई से शाम 7:30 बजे Shemaroo चैनल पर देख सकते हैं। बता दें कि रामानंद सागर ने रामायण की कहानी के लिए ऐसे चुन-चुन के किरदार लिए थे कि आज भी उन सबमें दर्शक वही झलक देखते हैं। अभिनेता अरुण गोविल ने प्रभु श्री राम का किरदार निभाया था, दीपिका चिखलिया ने माता सीता का किरदार निभाया था।

लॉकडाउन में प्रसारित हुआ था रामायण

बताते चलें तो रामानंद सागर का रामायण पहली बार 1987-88 नेशनल टेलीविजन पर प्रसारित किया गया था। वहीं बताते चलें कि इसके बाद लॉकडाउन में भी रामायण दूरदर्शन पर प्रसारित किया गया था, जिसने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे, और अब एकबार फिर आप इसे 3 जुलाई से Shemaroo TV पर देख सकते हैं।

Tags:    

Similar News