अमर अकबर एन्थोनी की जोड़ी हिट हुई जहां, आज बिक गया उसी का आसियां

आरके स्टूडियो के बाद अब एक और स्टूडियो जल्द हमेशा के लिए गायब हो जाएगा। खबर है कि 60 साल पुराने कमाल अमरोही के स्टूडियो 'कमालिस्तान स्टूडियो' की जगह अब एक कमर्शियल प्रॉपर्टी बनेगी।

Update: 2019-06-12 04:13 GMT

मुम्बई: आरके स्टूडियो के बाद अब एक और स्टूडियो जल्द हमेशा के लिए गायब हो जाएगा। खबर है कि 60 साल पुराने कमाल अमरोही के स्टूडियो 'कमालिस्तान स्टूडियो' की जगह अब एक कमर्शियल प्रॉपर्टी बनेगी। इस ऐतिहासिक स्टूडियो में कई क्लासिक फिल्में बनीं और अब ये सबको अलविदा कहने वाला है।

यह भी देखें... बंगाल: बीजेपी कार्यकर्ता की मालदा में मिली लाश, जो दो दिन पहले हुआ था लापता

रिपोर्ट्स की मानें तो मुंबई के जोगेश्वरी इलाके में 15 एकड़ में फैली इस जमीन पर जल्द ही देश का सबसे बड़ा कॉर्पोरेट ऑफिस तैयार किया जाएगा। स्टूडियो को तोड़कर यहां पूरी तरह से नई कंस्ट्रक्शन होगी।

बताया जा रहा है कि डीबी रियलिटी और बेंगलुरु की आर.एम.जेड. कॉर्पोरेशन ने मिलकर इस जमीन को नए सिरे से डेवलप करने का फैसला लिया है। यह डेवलपमेंट प्रोजेक्ट करीब 21 हजार करोड़ रुपए का है।

कमाल अमरोही ने साल 1958 में 'कमालिस्तान स्टूडियो' की स्थापना की थी। इस स्टूडियो में 'महल' (1949), 'पाकीजा' (1972) और 'रजिया सुल्तान' (1983) जैसी फिल्मों की शूटिंग हुई। 'अमर अकबर एंथनी' और 'कालिया' जैसी हिट फिल्में भी यहीं शूट हुई हैं।

यह भी देखें... तूफान ‘वायु’ की दहशत में गुजरात, तटीय इलाकों में हाई-अलर्ट

मुंबई में ये दूसरा ऐतिहासिक स्टूडियो है जिसे बेचा गया है। इससे पहले आरके स्टूडियो की खबर ने सभी को गमगीन किया था। मुंबई के चेंबूर में बने आरके स्टूडियो को गोदरेज प्रॉपर्टीज लिमिटेड ने खरीदा है। रिपोर्ट्स की मानें तो यह स्टूडियो करीब 500 करोड़ रुपए में बिका था।

इस स्टूडियो की स्थापना 1948 में की गई थी। यहां 'राम तेरी गंगा मैली', 'प्रेम रोग', 'मेरा नाम जोकर', 'आवारा' जैसी कई महान फिल्में बनीं। इस स्टूडियो की जगह अब एक लग्जरी रिटेल सेंटर बनेगा।

Tags:    

Similar News