फिर होगा बवाल! क्योंकि आमिर की इस फिल्म में है बाबरी मस्जिद और नरेंद्र मोदी का ज़िक्र

सुपरस्टार आमिर खान की पिछली फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान’ बुरी तरह से पिट गयी थी. जिसके पिटने के बाद आमिर खान ने अपने जन्मदिन के मौके पर अपनी अगली फिल्म अनाउंस की थी. हॉलीवुड क्लासिक ‘फॉरेस्ट गंप’ की ऑफिशियल रीमेक ‘लाल सिंह चड्ढा’, आमिर की प्रोडक्शन कंपनी ने इस फिल्म के रीमेक राइट्स पैरामाउंट स्टूडियो से खरीद लिए हैं.

Update: 2019-07-24 07:11 GMT

मुंबई: सुपरस्टार आमिर खान की पिछली फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान’ बुरी तरह से पिट गयी थी. जिसके पिटने के बाद आमिर खान ने अपने जन्मदिन के मौके पर अपनी अगली फिल्म अनाउंस की थी. हॉलीवुड क्लासिक ‘फॉरेस्ट गंप’ की ऑफिशियल रीमेक ‘लाल सिंह चड्ढा’, आमिर की प्रोडक्शन कंपनी ने इस फिल्म के रीमेक राइट्स पैरामाउंट स्टूडियो से खरीद लिए हैं.

जैसे-जैसे फिल्म की शूटिंग आगे बढ़ रही है, फिल्म से जुड़ी कई तरह की जानकारियां बाहर आ रही हैं. पहले इसकी कास्टिंग रिवील हुई और अब फिल्म के कुछ खास हिस्सों के बारे में भी बात हो रही है. बताया जा रहा है कि आमिर खान की इस फिल्म में बाबरी मस्जिद गिरने की घटना का भी ज़िक्र होगा.

ये भी देखें:बलरामपुर: छत पर कपड़ा फैलाने के दौरान करंट की चपेट में आने से युवक की मौत

1994 में टॉम हैंक्स को टाइटल कैरेक्टर में लेकर बनी ये फिल्म रिलीज़ के टाइम बड़ी हिट रही थी. गुज़रते समय के साथ इसकी पॉपुलैरिटी में इजाफा होता रहा है और आज इसे कल्ट फिल्मों की श्रेणी में रखा जाता है. फॉरेस्ट गंप एक मंद बुद्धि बच्चे की कहानी थी, जो अच्छा धावक था. फॉरेस्ट ने अपनी 70 साल की ज़िंदगी में इस रनिंग की वजह से अंजाने में बहुत कुछ अचीव किया.

वो फुटबॉल से लेकर अमेरिकन आर्मी, टेबल टेनिस और देश की राजनीतिक उथल-पुथल का भी हिस्सा बना. इस फिल्म में फॉरेस्ट गंप के किरदार की मदद से इस 70 साल में अमेरिका में हुए कई बदलावों को दिखाया गया था. इसलिए यूएस के पॉलिटिकल से लेकर स्पोर्ट्स तक मेजर इवेंट्स इस फिल्म में दिखाए गए थे.

ये भी देखें:इस एक्टर ने शादी के 14 साल बाद झेला इतना कष्ट,अपनी पत्नी के चेहरे के साथ किया ऐसा काम

आमिर की ‘लाल सिंह चड्ढा’ में इस फिल्म का भारतीयकरण कर दिया जाएगा. फॉरेस्ट की कहानी में जो रोल अमेरिका ने प्ले किया था, लाल सिंह की कहानी में ये रोल इंडिया करेगा. डेक्कन क्रॉनिकल में छपी एक खबर के मुताबिक फिल्म में पिछले दो दशक में हुई सभी बड़ी पॉलिटिकल घटनाओं का ज़िक्र किया जाएगा.

फिल्म में 1992 में गिराई गई बाबरी मस्जिद से लेकर देशभर में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बनी भाजपा सरकार जैसी चीज़ों के बारे में भी बात होगी. इसके अलावा इस कहानी में आमिर का किरदार कई राजनीतिक और ऐतिहासिक लोगों से मुलाकात करता हुआ भी दिखाया जाएगा. और ऐसा करने के लिए वीएफएक्स की मदद ली जाएगी.

इस रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि मेकर्स का मानना है कि इन घटनाओं को लोग अलग-अलग नज़रिए से देखेंगे. लेकिन उन्हें भरोसा है कि वो जिस तरह से इन चीज़ों को दिखाएंगे, उससे किसी भी तरह का कोई विवाद नहीं होगा. न ही फिल्म को किसी तरह की दिक्कत का सामना करना पड़ेगा.

ये भी देखें:केशव प्रसाद मौर्य ने विधानसभा क्षेत्र बिजनौर के विकास कार्य हेतु प्रस्ताव प्रस्तुत किया।

‘3 इडियट्स’ और ‘तलाश’ के बाद एक बार फिर से ‘लाल सिंह चड्ढा’ में आमिर और करीना कपूर साथ काम करने जा रहे हैं. अगर खबरों की मानें, तो आमिर इस फिल्म में पहली बार एक सरदार का किरदार निभाने जा रहे हैं. हालांकि वो पहले एकाध ऐड फिल्मों में सरदार बन चुके हैं. इस फिल्म की स्क्रिप्ट लिखी है अतुल कुलकर्णी ने. अतुल आमिर के साथ ‘रंग दे बसंती’ में बतौर एक्टर काम कर चुके हैं. आमिर के ही प्रोडक्शन में बन रही इस फिल्म को अद्वैत चंदन डायरेक्ट करेंगे. चंदन इससे पहले आमिर के ही प्रोडक्शन हाउस के लिए ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ जैसी फिल्म डायरेक्ट कर चुके हैं. ‘लाल सिंह चड्ढा’ 2020 में क्रिसमस के मौके पर रिलीज़ होगी.

Tags:    

Similar News