Amitabh Bachchan से लेकर Aishwarya Rai Bachchan तक जानिए किसकी शादी में कैसा छपा था कार्ड

Bachchan Family Wedding Card Photo: अमिताभ बच्चन, जया बच्चन से लेकर ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन तक की शादी में जानिए कैसा छपा था शादी का कार्ड

Update:2024-10-04 16:39 IST

Amitabh Bachchan To Aishwarya Rai Bachchan Wedding Card Photo 

Amitabh Bachchan To Aishwarya Rai Bachchan Wedding Card: बॉलीवुड की इस समय की सबसे चर्चित फैमिली बच्चन फैमिली के मुख्य सदस्य अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी का कार्ड इस समय सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसे देखने के बाद लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं। चलिए जानते हैं बच्चन परिवार में अमिताभ बच्चन से लेकर अभिषेक बच्चन तक किसी शादी में कैसा छपा था कार्ड 

बच्चन फैमिली वेडिंग कार्ड फोटो (Bachchan Family Wedding Card Photo)-

अमिताभ बच्चन जया बच्चन वेडिंग कार्ड (Amitabh Bachchan Jaya Bachchan Wedding Card)-



 


अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और जया बच्चन (Jaya Bachchan) बॉलीवुड के सबसे चर्चित कपल में से एक हैं। अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी 3 जून 1973 में परिवार वालों और दोस्तों के बीच हुई थी। इनकी शादी को 51 साल हो गए हैं। शादी के 51 साल बाद इनकी शादी का कार्ड इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बता दे कि बॉलीवुड सुपरस्टार Aamir Khan ने कौन बनेगा करोड़पति 16 के सेट पर अमिताभ बच्चन की शादी का कार्ड उन्हें दिखाकर चौका दिया। 


अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी के कार्ड में अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी के कार्ड में हिंदी और अंग्रेजी दोनों में लिखा हुआ है। तो वहीं शादी के कार्ड में रामचरित मानस की चौपाई- जब ते राम ब्याही घर आये, नित नव मंगल मोढ़ बढ़ाये।' भी लिखी हुई है। इसके अलावा डब्ल्यूबी येट्स की कविता दैट द नाइट कम की पंक्तियां छपी है। 

ऐश्वर्या राय बच्चन अभिषेक बच्चन वेडिंग कार्ड फोटो (Aishwarya Rai Bachchan Abhishek Bachchan Wedding Photo)-



 


ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन इस समय बॉलीवुड के गलियारें में सबसे ज्यादा चर्चित कपल में से एक बने हुए है। जिसके पीछे की वजह है इन दोनों के तलाक की खबरें, सोशल मीडिया पर लगातार ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन की तलाक की खबरें वायरल हो रही है। लेकिन अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन ने अपनी शादी की रिंग दिखाकर इन खबरों पर रोक लगा दिया है। ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन की शादी 20 अप्रैल 2007 में हुई थी। दोनों का विवाह हिंदू रीति-रिवाजों के आधार पर हुआ था। जिसके फोटोज और वीडियोज आज भी सोशल मीडिया पर मिल जाएंगे। 



 


Aishwarya Rai और Abhishek Bachchan की शादी का कार्ड गोल्ड और रेड थीम पर था। इंविटेशन कार्ड में 3 गोल्डन बॉक्स था। इन सभी पर AA का सिंबल बना था। ऐसा इसलिए क्योंकि ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन दोनों का नाम A से शुरू होता है। यह तीनों बॉक्स एक साथ एक रिबन में बंधे हुए थे। 

पहले बॉक्स में शादी का कार्ड था, दूसरे बॉक्स में चॉकलेट थी, जोकि स्विटजरलैंड से मंगवाई गई थी। वहीं तीसरे बॉक्स में गणेश भगवान की प्रतिमा बनी थी। जिसपर श्लोक लिखे हुए थे। इसके अलावा अभिषेक बच्चन के दादा हरिवंश राय बच्चन जी की कविताओं की कुछ पंक्तियाँ भी लिखी हुई थी। इसके साथ ही दोनों परिवार के बड़ों ने आशीवार्द दिया हुआ था। 

Tags:    

Similar News