Anupama: क्या होगा किंजल की गोदभराई की रस्म में, राखी का अगला दांव क्या होगा?

Anupama : आइये देखते हैं क्या होगा किंजल की गोदभराई में। राखी चलेगी कौन सी नई चाल।

Update: 2022-06-25 09:05 GMT

Anupama Serial  (Image Credit-Social Media)

Anupama : अनुपमा पोछा उठाती है और राखी की चप्पल खराब कर देती है। राखी चिल्लाती है कि वह उसकी चप्पल खराब कर रही है। अनुपमा पूछती है कि क्या वह यह जानकर भी उनका फर्श खराब कर सकती है कि शाह परिवार के घर में जूते की अनुमति नहीं है। वो अपनी मां की चप्पल खराब करने के लिए किंजल से माफी मांगती है। किंजल कहती हैं ठीक है। राखी पूछती है कि क्या उसकी चप्पल खराब करना उसके लिए ठीक है। किंजल कहती हैं कि उनका घर खराब करना भी ठीक नहीं है। अनुपमा ने तोशु से किंजल को आराम से बैठने और फर्श पोछने के लिए कहा। लीला पूछती है कि वह ऐसा क्यों कर रही है। अनुज कहता है कि उसे करने दो और हसमुख से पूछता है कि क्या वो कार्डियो करना चाहता है, वह इसे बगीचे में कर सकता है और वह अपनी कंपनी के लिए जीके भेज देगा। राखी ने अनुपमा को ताना मारा कि वह एक करोड़ का घर होने के बाद भी काम कर रही है।

राखी ने ताना मारा कि उसने अपने सूत्रों के माध्यम से सुना कि कैसे बरखा अपनी किट्टी पार्टी के दौरान हसमुख और लीला का सम्मान करती थी। किंजल पूछती हैं कि क्या उनके सूत्रों ने उन्हें ये नहीं बताया कि अनुपमा ने स्थिति से कैसे निपटा। राखी पूछती है कि वो सुबह कहाँ थी। किजल कहती है कि वो अनुपमा के घर गई थी और अभी वापस आई है। अनुज ने हसमुख को क्रीम रोल ऑफर किया। अनुपमा लीला से कहती है कि वह थेपला लाई थी।

राखी सभी का ध्यान आकर्षित करने के लिए थाली पीटती है और कहती है कि वो शाह परिवार को किंजल के गोद भराई समारोह के लिए आमंत्रित करने आई थी। लीला उसके घर जाने और नहाने के लिए उसका मज़ाक उड़ाती है। राखी का कहना है कि इसका मतलब है गोद भराई की रस्म और कहती है कि कल समारोह के लिए सबसे अच्छा मुहूर्त है। अनुपमा पूछती हैं कि यह कम समय में कैसे संभव है, यहां तक ​​कि उन्हें तैयारी के लिए भी समय चाहिए। राखी कहती हैं कि उन्होंने एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी हायर की है, उन्हें बस तैयार होने और फंक्शन में शामिल होने की जरूरत है। वो अनुपमा का मजाक उड़ाती है कि वो मिडिल क्लास शाह से बात कर रही है। लीला सोचती है कि यह अच्छा है कि वनराज यहाँ नहीं है वरना बड़ी लड़ाई हो जाती। राखी वनराज के बारे में पूछती है। लीला का कहना है कि वो और काव्या आउट ऑफ़ स्टेशन हैं। राखी तोशु को ताना मारती है कि उसकी मम्मी हनीमून से आई है और उसके पापा अब चले गए।

अनुपमा कहती हैं कि किंजल पर उनका भी अधिकार है, इसलिए उन सभी को मिलकर समारोह के बारे में फैसला करना चाहिए। राखी का कहना है कि उसने पहले ही फैसला कर लिया है, उन सभी को समारोह के लिए कल दोपहर 12 बजे उसके घर आना है । राखी पूछती है कि क्या वह अनुपमा के घर पर चाहती है। लीला कहती है नहीं। राखी का कहना है कि यह तय हो गया है, वे सभी कल उसके घर आएंगे। लीला का कहना है कि रस्म ससुराल में होती है, इसलिए यह उनकी सुविधा के अनुसार यहां होगा। उनका तर्क शुरू होता है। अनुपमा उन्हें रोकती है और कहती है कि किंजल मायका और ससुराल दोनों की है और वे उसकी खुशी के लिए ऐसा कर रहे हैं, इसलिए राखी की चुनी हुई तारीख को शाह के घर पर रस्म होगी। बा और राखी इस बात पर अडिग हैं।

राखी अपना दुर्व्यवहार जारी रखती है और पूछती है कि वनराज कैसे अनुष्ठान का आयोजन करेगा क्योंकि वह बेरोजगार है और यहां तक ​​​​कि तोशु भी बेकार है। यह सुनकर सभी काफी ज्यादा आहत महसूस करते हैं। समर आता है और कहता है कि श्री शाह अभी भी घर का प्रबंधन करते हैं और वह इसे संभाल लेंगे। राखी ताना मारती है कि वह अब पापा भक्त हो गया है। अनुज का कहना है कि किंजल की गोद भराई समारोह एक भव्य समारोह होगा। लीला का कहना है कि वो सब इंतज़ाम करेंगे। राखी का कहना है कि अनुपमा और अनुज समारोह को स्पोंसर करेंगे और अगर कपाड़िया समारोह में शामिल होंगे तो शाह परिवार का गौरव बढ़ेगा। लीला हाउस वार्मिंग कार्यक्रम को याद करती है। राखी कहती है कि वो कपाड़िया को आमंत्रित करेगी। लीला का कहना है कि समारोह में केवल अनुपमा, अनुज और जीके ही शामिल होंगे। राखी बरखा, अंकुश और उनके बच्चों के बारे में पूछती है। लीला का कहना है कि वो नहीं आएंगे । राखी कहती है कि इससे उसे कोई फर्क नहीं पड़ता और फिर कहती है कि वो कल दोपहर 12 बजे वापस आ जाएगी। हसमुख लीला की ओर से अनुज से माफी मांगता है। अनुज कहते हैं ठीक है। अनुपमा लीला का सामना करने के लिए निराश होकर चली जाती है।

अंकुश लैपटॉप पर व्यस्त हो जाता है। बरखा अंकुश को देखकर मुस्कुराती है और कहती है कि उसे काम करते हुए देखकर अच्छा लगा। अंकुश कहता है कि उसे मुस्कुराते हुए देखकर अच्छा लगा। वो कहती है कि अनुपमा के पास वनराज के 22 मिस्ड कॉल थे, उम्मीद है कि शाह परिवार से वो अब दूर रहेंगे। अंकुश का कहना है कि अनुज और अनुपमा एकता में विश्वास करते हैं। बरखा कहती हैं कि जैसे पानी और आग एक नहीं हो सकते, वैसे ही कपाड़िया और शाह भी एकजुट नहीं हो सकते।वो आगे कहती है भगवन जाने आगे क्या होने वाला है।

अनुपमा लीला से ससुराल वालों को आमंत्रित नहीं करने के लिए उसका सामना करती है। लीला कहती है कि उसे किसी ऐसे व्यक्ति को क्यों आमंत्रित करना चाहिए जो दूसरों का सम्मान करना नहीं जानता। अनुपमा कहती हैं कि गलतियाँ हर किसी से होती हैं और उन्हें बस इसे भूल जाना चाहिए और आगे बढ़ना चाहिए, उन्हें बस एक बार किंजल की रस्म के लिए उन्हें आमंत्रित करना होगा वरना अनुज को बुरा लगेगा। लीला कहती है कि उसे नहीं पता था कि वो वनराज की मौजूदगी के बिना कैसा महसूस करेगी, वो कभी किसी का चेहरा नहीं देख पाएगी जिसने हसमुख का अपमान किया हो। अनुपमा का कहना है कि लीला ने भी हसमुख का अपमान किया और आईने में अपना चेहरा देखा। वो लीला से उसे ससुराल बुलाने के लिए कहती है। लीला ने चेतावनी दी कि अगर वो उसे ससुराल बुलाने का आग्रह करती है तो वो उसे आमंत्रित नहीं करेगी। अनुपमा कहती है कि वो किसी भी कीमत पर आएगी और उसके साथ तब तक लड़ेगी जब तक वो उससे सहमत नहीं हो जाती, वो आगे कहती है कि पहले उसका मायका उससे मिलने नहीं जा सकता था और अब लीला के कारण उसका ससुराल, इसलिए जब तक वो सहमत नहीं हो जाती, तब तक वो उसे परेशान करना बंद नहीं करेगी।

Tags:    

Similar News