Birthday Special: प्लेबैक सिंगर बनने से पहले अरिजीत सिंह ने किया ऐसा काम

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर अरिजीत सिंह सबके दिलों पर राज करते हैं। सिंगिंग के साथ- साथ अरिजीत म्यूजिक कंपोज भी करते हैं ।

Reporter :  Network
Published By :  Shweta
Update: 2021-04-25 02:19 GMT

 अरिजीत सिंह फोटो (सौजन्य से सोशल मीडिया)

मुंबईः बॉलीवुड के मशहूर सिंगर अरिजीत सिंह सबके दिलों पर राज करते हैं। सिंगिंग के साथ- साथ अरिजीत म्यूजिक कंपोज भी करते हैं । कई भाषाओं में इन्होंने अपनी सुरीली आवाज का जादू बिखेरा। अरिजीत को राष्ट्रीय पुरस्कार और रिकॉर्ड सिक्स फिल्मफेयर पुरस्कार से नवाजा जा चुका हैं । अरिजीत को किंग ऑफ प्लेबैक सिंगर भी कहा जाता है ।

सिंगर अरिजीत सिंह का जन्म 25 अप्रैल 1987 में पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में हुआ। इनके पिता जहां पंजाबी हैं वहीं मां बंगाली हैं। शायद यही वजह रही कि अरिजीत की आवाज इतनी अच्छी है की लोग इनके गाने सुनते ही किसी और ही दुनिया में खो जाते हैं। बॉलीवुड में अरिजीत सिंह का नाम ही काफी हैं। उन्हें किसी और पहचान की जरूरत नहीं। वह जिस भी गाने को अपनी आवाज देते हैं, वह हिट साबित होती है। उनके गाने ना केवल बॉलीवुड फिल्मों में बल्कि सोशल मीडिया पर भी काफी धूम मचाते हैं।

आपको बता दें, अरिजीत सिंह ने अपने गायकी की शुरूआत साल 2005 में शो फेम गुरुकुल से की । हालांकि यह शो वह जीत नहीं पाए थे। इसके बाद एक और रिएलिटी शो आया 10 के 10 ले गए दिल, में उन्होंने अपनी गायकी का ऐसा दम दिखाया कि आज तक वह दर्शकों के दिलों पर राज कर रहे हैं । फिल्मों में गाने का मौका सबसे पहले अरिजीत को डायरेक्टर संजय लीला भंसाली ने दिया था। रणबीर कपूर और सोनम कपूर की फिल्म सांवरिया में उन्होंने यूं शबनमी गाना गाया था । लेकिन दुर्भग से यह गाना कभी रीलिज नहीं हो पाया ।


प्लेबैक सिंगर बनने से पहले अरिजीत सिंह ने प्रीतम, शंकर-अहसान-लॉय, विशाल शेखर और मिथुन जैसे म्यूजिक कंपोजर्स के साथ बतौर म्यूजिक प्रोग्रामर काम किया। 2010 में उन्होंने तीन फिल्मों में काम किया जिसमें गोलमाल 3, क्रूक और ऐक्शन रिप्ले शामिल थे । वही 2011 में आई फिल्म मर्डर 2 में फिर मोहब्बत से अरिजीत ने मिथुन के साथ बॉलिवुड में म्यूजिकल डेब्यू किया ।


हालांकि ये गाना उन्होंने 2009 में रिकॉर्ड किया था जो 2011 में रिलीज हुई । 2012 में आई फिल्म एजेंट विनोद में राबता गाना तो सुना ही होगा, ये भी अरिजीत ने ही गाया है । जिसके बाद अरिजीत की किस्मत के दरवाजे खुल गए । उनकी आवाज को पहचान मिली और दर्शकों को एक बेहतरीन सिंगर । जिसके बाद तुम ही हो, दिल्ली वाली गर्लफ्रेंड, कबीरा, मै रंग शर्बतों का, हर किसी को .., शायद.., जैसे अनेकों गाने को अपने सुरीली आवाज दी ।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News