Baba Siddique Family: बाबा सिद्दीकी के बेटे से लेकर बेटी और पत्नी तक जानिए कौन क्या करता है, सबकुछ

Baba Siddique Family : बाबा सिद्दीकी जिनकी आज गोली मार कर हत्या कर दी गई है, चलिए जानते हैं उनके परिवार में कौन-कौन हैं और अन्य जानकारी

Report :  Shikha Tiwari
Update:2024-10-12 23:46 IST

Baba Siddique Family

Baba Siddique Family: बाबा सिद्दीकी महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता थे। जिनकी शनिवार को मुंबई में गोली लगने से मौत (Baba Siddique Death) हो गई। गोली लगने के बाद बाबा सिद्दीकी को लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन वहाँ अस्पताल पहुँचते ही उनकी मृत्यु हो गई। जिसके बाद बॉलीवुड से लेकर राजनीतिक जगत से जुड़े लोग बाबा सिद्दीकी लीलावती अस्पताल पहुँच रहे हैं। जिनमें से सलमान खान से लेकर संजय तक तक शामिल है। बाबा सिद्दीकी की पहचान ना केवल राजनीति में ही थी। अपितु बाबा सिद्दीकी की पहचान बॉलीवुड में भी बहुत थी। बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी में बॉलीवुड के जाने-माने चेहरे हर साल देखने को मिलते थे। जहाँ पर बाबा सिद्दीकी अपने परिवार के साथ मेहमानों का स्वागत करते थे। चलिए जानते हैं बाबा सिद्दीकी के परिवार (Baba Siddique Family) के बारे में 

बाबा सिद्दीकी फैमिली (Baba Siddique Family)-

बाबा सिद्दीकी का जन्म 13 सितंबर 1958 में हुआ था। वो कॉलेज से ली राजनीती में शामिल थे। उन्होंने कई सारे आंदोलनों में भाग लिया था। Baba Siddique तीन बार विधायक रह चुके हैं। एक बार वो राज्यमंत्री भी रह चुके हैं। वर्तमान में बाबा सिद्दीकी एनसीपी गुट के नेता थे। इसके अलावा बाबा सिद्दीकी नगर निगम में भी कार्य कर चुके थे। बाबा सिद्दीकी के रिश्ते बॉलीवुड से लेकर राजनीति जगत में थे। बाबा सिद्दीकी ने शहजीन सिद्दीकी से विवाह किया था। बाबा सिद्दीकी और शहजीन सिद्दीकी (Baba Siddique Wife) के दो बच्चे थे। जिनमें से एक बेटा और एक बेटी थी। बेटी का नाम डॉ आर्शिया सिद्दीकी (Baba Siddique Daughter) और बेटे का नाम जिशान सिद्दीकी (Baba Siddique Son) है। 

बाबा सिद्दीकी का बेटा क्या करता है? (Baba Siddique Son)-

Full View


बाबा सिद्दीकी का बेटा जीशान सिद्दीकी भी राजनीति में ही कार्यरत था। जीशान सिद्दीकी बांद्रा ईष्ट मुंबई से एमएलए के पद पर कार्यरत हैं। जीशान सिद्दीकी अक्सर अपने पिता के साथ इफ्तार पार्टी या अन्य कार्यक्रमों की मेजबानी करते थे।

बाबा सिद्दीकी की बेटी क्या करती है (Baba Siddique Daughter)-



बाबा सिद्दीकी की बेटी जिनका नाम डॉ आर्शिया सिद्दीकी हैं। बाबा सिद्दीकी की बेटी आर्शिया डॉक्टर हैं। बाबा सिद्दीकी ने बेटी के जन्मदिन के अवसर पर उसे शुभकामाऐं देते हुए इंस्टाग्राम पर तस्वीरें शेयर की थी। 

Tags:    

Similar News