Bigg Boss 17 की ट्रॉफी और 50 लाख की प्राइज मनी जीतने वाले मुनव्वर कभी 850 रुपए के लिए 11 घंटे करते थे काम

Bigg Boss 17 Winner Munawar Faruqui: सलमान खान के मोस्ट कॉन्ट्रोवर्शियल शो 'बिग बॉस 17' का ग्रैंड फिनाले खत्म हो चुका है और मुनव्वर फारुकी ने भारी वोटों के साथ जीत हासिल की है।

Written By :  Ruchi Jha
Update: 2024-01-29 03:30 GMT

Bigg Boss 17 Winner Munawar Faruqui: कलर्स टीवी के मोस्ट कॉन्ट्रोवर्शियल शो 'बिग बॉस 17' का ग्रैंड फिनाले खत्म हो चुका है और इस सीजन को अपना विनर भी मिल गया है। जी हां...भारी वोटों के साथ मुनव्वर फारुकी 'बिग बॉस 17' के विनर बने हैं। इस ट्रॉफी के साथ-साथ मुनव्वर को 50 लाख कैश और एक लग्जरी कार गिफ्ट में दी गई है, लेकिन क्या आप जानते हैं एक वक्त ऐसा भी था जब मुनव्वर फारुकी को 850 रुपए कमाने के लिए 11 घंटे काम करना पड़ता था। जी हां...आपने बिल्कुल सही सुना 11 घंटे और आज मुनव्वर अपने मेहनत से एक ऐसे मुकाम पर पहुंच गए हैं, जहां वह एक दिन में 3 से 4 लाख रुपए की कमाई करते हैं। आइए आज हम आपको मुनव्वर फारुकी की स्ट्रगलिंग लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें आपको बताते हैं।

कभी 11 घंटे काम कर कमाते थे 850 रुपए

मुनव्वर फारुकी ने 'बिग बॉस 17' में भी कई बार इस बात का खुलासा किया है कि उनकी लाइफ काफी संघर्षों से भरी रही है। फेम मिलने से पहले उन्होंने काफी स्ट्रगल किया है, उन्होंने अपनी जिंदगी में काफी उतार-चढ़ाव देखे हैं। उनके लिए यहां तक पहुंचना आसान नहीं था। एक समय ऐसा भी था जब मुनव्वर 11 घंटे काम कर 850 रुपए महीना कमाते थे। इस बात का खुलासा उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में किया था। अपने इंटरव्यू में मुनव्वर ने बताया था- ''मैंने दो महीने तक एक गिफ्ट शॉप में नौकरी की थी। यहां मैं सुबह 9 बजे से लेकर रात 8 बजे तक काम करता था। हर दिन 11 घंटे काम करने के बाद मुझे महीने के 850 रुपए मिलते थे। यहां काम करने के लिए मुझे 3.5 किमी. पैदल भी चलना पड़ता था। लेकिन बाद मैंने नौकरी छोड़ने का फैसला किया और मैंने घर के बाहर समोसे का स्टॉल लगाना शुरू कर दिया।


कर्ज के कारण मां ने किया था सुसाइड

बता दें कि मुनव्वर स्टैंड अप कॉमेडियन हैं और यूट्यूब पर काफी पॉपुलर हैं। ‘बिग बॉस 17’ से पहले वो कंगना रनौत के शो ‘लॉक अप’ में नजर आए थे। इस शो की ट्रॉफी भी उन्होंने अपने नाम की थी। जिस तरह मुनव्वर ने 'बिग बॉस 17' में अपनी लाइफ से जुड़े खुलासे किए थे, उसी तरह ‘लॉक अप’ के दौरान भी मुनव्वर ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया था कि उनकी मां ने 3500 रुपए के कर्ज की वजह से सुसाइड कर लिया था। जी हां...इस बात का उन्हें आज तक अफसोस रहता है कि वो उनका ये कर्ज नहीं चुका पाए थे।


'बिग बॉस 17' के विनर बने मुनव्वर फारुकी

मुनव्वर फारूकी शो में अपनी गेम के लिए काफी चर्चा में रहे हैं। उन्होंने अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से भी काफी सुर्खियां बटोरी थी। मुनव्वर पर टू-टाइमिंग से लेकर कई गंभीर आरोप तक लगाए गए थे, जिसके बाद मुनव्वर का गेम काफी खराब हो गया था, लेकिन शो के आखिरी दिनों में मुनव्वर ने अपना गेम फिर से सुधारा और सभी कंटेस्टेंट्स को कांटे की टक्कर दी। वोटिंग ट्रेंड में मुनव्वर फारुकी पहले नंबर पर चल रहे थे, लेकिन अचानक वह टॉप 2 की लिस्ट से बाहर हो गए थे। जिसके बाद सबको यही लगा था कि 'बिग बॉस 17' की ट्रॉफी अभिषेक कुमार या अंकिता लोखंडे में से कोई एक अपने नाम करेगा। लेकिन मुनव्वर फारुकी ने ट्रॉफी जीतकर सभी को हैरान कर दिया। इस ट्रॉफी को जीतने के साथ-साथ मुनव्वर को 50 लाख कैश और एक लग्जरी कार गिफ्ट में मिली है।

Full View


Tags:    

Similar News