सनी देओल का अफेयर: शादी के बाद भी इस एक्ट्रेस से रिश्ता, हेमा मालिनी बेहद नापसंद

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता, फिल्म निर्माता और भाजपा सांसद सनी देओल का आज जन्मदिन है। आज ही के दिन साल 1956 में सनी का जन्म हुआ था।

Update: 2020-10-19 06:36 GMT
सनी देओल का अफेयर: शादी के बाद भी इस एक्ट्रेस से रिश्ता, हेमा मालिनी बेहद नापसंद (Photo by social media)

शाश्वत मिश्रा

मुंबई: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता, फिल्म निर्माता और भाजपा सांसद सनी देओल का आज जन्मदिन है। आज ही के दिन साल 1956 में सनी का जन्म हुआ था। इनकी एक्टिंग ने लोगों के दिलों पर खास छाप छोड़ी है। इनके गुस्से भरे अंदाज के लोग आज भी कायल हैं। सनी ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं। जिसे लोग कभी भूल नहीं सकते हैं।

ये भी पढ़ें:मौत का मंजर: हर तरफ मच गई चीख-पुकार, सेना ने ऐसे बचाई हजारों लोगों की जान

व्यक्तिगत जीवन

'अजय सिंह देओल' जिन्हें सनी देओल के नाम से भी जाना जाता है। इनका जन्म सहनेवाल लुधियाना (पंजाब) में हुआ था। सनी धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर के बड़े बेटे हैं। इनके छोटे भाई बॉबी देओल और दो बहने भी हैं। इन्होंने स्केयर्ड हर्ट बॉयज स्कूल से पढ़ाई पूरी करने के बाद रामनिरंजन आनंदीलाल पोडर कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स मुंबई से ग्रेजुएशन पूरा किया। जिसके बाद इंग्लैंड के एक्टिंग स्कूल से अपने सपने को पूरा करने के लिए पहला कदम बढ़ाया और वही से एक्टिंग सीखकर फ़िल्मों में नाम कमाया।

sunny-deol (Photo by social media)

एक्टिंग करियर

सनी देओल ने अपना बॉलीवुड डेब्यू 'बेताब' फिल्म के साथ किया। लेकिन, फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं किया। सनी को इस फ़िल्म में उनकी एक्टिंग के लिए 'सर्वश्रेष्ठ अभिनेता' का फिल्म फेयर अवार्ड मिला। सनी को असली पहचान 'घायल' फिल्म ने दिलाई। इस फ़िल्म में सनी की एक्टिंग व डायलॉग्स ने लोगों की जुबां पर जगह बना ली। जिसके बाद फिल्म 'दामिनी', 'ग़दर-एक प्रेम कथा' जैसी फिल्मों ने बॉलीवुड में इतिहास रच दिया और यह अपने समय की कामयाब फिल्मों में से एक थी।

इतना ही नहीं लोगों को आज भी इनके डायलॉग्स मुंह जबानी याद है। हाल ही अपने बेटे करण देओल की फिल्म 'पल पल दिल के पास' का निर्देशन करने के लिए सनी लाइमलाइट में रहे।

लव लाइफ

बॉलीवुड में अक्सर रिश्तों का टूटना और जुड़ना लगा रहता है। सनी का नाम भी कभी रवीना टंडन और डिंपल कपाड़िया के साथ जुड़ा और इनके रिश्ते ने खूब सुर्खियां भी बटोरी। यह बात साल 1984 में आई फिल्म 'मंजिल मंजिल' की है, जिसमें डिंपल और सनी साथ काम कर रहे थे और शादीशुदा होने के बावजूद भी दोनों एक-दूसरे के साथ प्यार में पड़ गए। सनी की शादी पूजा देओल और डिंपल की शादी राजेश खन्ना से हुई थी। सनी और डिंपल ने काफी सालों तक एक-दूसरे को डेट किया, लेकिन इस रिश्ते को भी अपनी मंजिल नहीं मिली।

साल 2019 में सनी देओल और डिंपल कपाड़िया को लंदन में एक बार फिर साथ देखा गया और इस फोटो ने भी काफी सुर्खियां बटोरी।

sunny-deol (Photo by social media)

कहने को तो सनी की दो बहनें हैं जिसमें ईशा देओल और आहना देओल का नाम भी शामिल है। लेकिन आज तक भाई बहनों को कभी साथ नहीं देखा गया। ईशा और आहना देओल धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी हेमा मालिनी की बेटियां और सनी देओल की सौतेली बहने हैं। हेमा और सनी के रिश्ते भी कुछ खास नहीं है। यह भी कहा जाता है कि आज तक हेमा मालिनी सनी या बॉबी के घर भी नहीं गई हैं। भाई सनी या बॉबी अभी भी रक्षाबंधन या कोई भी त्यौहार अपनी बहनों ईशा और आहना के साथ नहीं मनाते हैं।

सनी को बॉलीवुड का एक ऐसा अभिनेता माना गया है जिसने अपनी फिल्मों से समाज की कड़वी सच्चाई लोगों के सामने अपनी दमदार एक्टिंग से रखी है। यही वजह है कि अब उन्होंने निर्देशन से हाथ पीछे कर बस एक्टिंग करने का फैसला कर लिया है। हाल ही में दिये गए एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि वह कुछ प्रोजेक्ट पर वर्क कर रहे हैं और जल्दी अपनी एक्टिंग और रोल से अपने फैंस को चौंकाने वाले हैं।

ये भी पढ़ें:कमलनाथ के बयान पर छिड़ा महासंग्राम, CM शिवराज का मौन धरना

राजनीति में सनी का दमखम

सनी गुरदासपुर से सांसद है। अक्सर नेता 'ढाई किलो के हाथ' डायलॉग से राजनीति में सनी पर तंज कसते हैं। कुछ समय पहले किसानों की बात अनदेखी करते हुए उन्हें उनके ही संसदीय क्षेत्र में 'सामाजिक बायकॉट' करने का फैसला किया गया था। फिलहाल, सनी देओल अपना एक खुशहाल जीवन बिता रहे हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News