B'DAY: कुछ ऐसी अदाओं से दिया मिर्जा ने धड़काए लोगों के दिल, जाने कैसे सलमान भी हुए थे दीवाने

Update: 2016-12-09 06:33 GMT

मुबंई: उनकी क्यूट सी स्माइल पर न जाने कितने ही लड़कों का दिल धड़कता है, उनकी सादगी पूरे बॉलीवुड में फेमस है। इनकी फ़िल्में भले ही बॉलीवुड में ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाई हों, लेकिन फिर भी इनकी दिलकश अदाओं का पूरा बॉलीवुड ही दीवाना है। हम बात कर रहे हैं एक्ट्रेस दिया मिर्जा की, आज दिया मिर्जा अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं। इनका जन्म 1981 में हैदराबाद में हुआ था। दिया मिर्जा ने अपने करियर की शुरुआत टेलीविजन पर ऐड फिल्मों से की।

आगे की स्लाइड में जानिए दिया मिर्जा ने कैसे बनाया लोगों को अपना दीवाना

दिया मिर्जा लोगों की नजरों में तब आई, जब उन्होंने साल 2000 में मिस इंडिया कांटेस्ट में पार्टिसिपेट किया। उस कांटेस्ट में दिया मिर्जा दूसरे स्थान पर रही थी। उनकी ख़ूबसूरती ने लोगों के दिलों में अपना घर बना लिया, जिसके चलते दिया मिर्जा को मिस एशिया पेसेफिक कांटेस्ट के लिए भेजा गया और इसमें वह पहले स्थान पर चुनी गई।

आगे की स्लाइड में जानिए किस फिल्म से किया दिया मिर्जा ने बॉलीवुड डेब्यू

बॉलीवुड में अपना पहला कदम दिया मिर्जा ने 2001 में फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' से किया। इस फिल्म में दिया मिर्जा के साथ सैफ अली खान और आर. माधवन लीड रोल में थे। यह फिल्म तो बॉक्स ऑफिस पर खास कमाल नहीं दिखा सकी, लेकिन इनकी पहचान जरूर बन गई। इसके बाद दिया मिर्जा की दूसरी फिल्म 'दीवानापन' भी लोगों को खासा दीवाना बनाने में नाकामयाब रही।

आगे की स्लाइड में जानिए किस फिल्म से छाई दिया मिर्जा

इसे दिया मिर्जा की खुशकिस्मती कहें या फिर कुछ और, दो फ्लॉप फिल्मों के बाद 2002 में दिया मिर्जा को बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान के साथ फिल्म 'तुमको न भूल पाएंगे' में काम करने का मौका मिला, लेकिन यह फिल्म भी नहीं चल पाई। इसके बाद दिया मिर्जा की किस्मत का सितारा 2004 में चमका। इस साल आई दिया मिर्जा की फिल्म 'तुमसा नहीं देखा' खूब चली। यह उनकी पहली हिट थी इसे अनुराग बासु ने डायरेक्ट किया था। इस फिल्म में दिया मिर्जा और इमरान हाशमी की जोड़ी को लोगों ने खूब सराहा था। दिया मिर्जा ने साहिल संघा से शादी की।

आगे की स्लाइड में देखिए दिया मिर्जा का दिलकश अंदाज

आगे की स्लाइड में देखिए किन अदाओं से दिया ने बनाया सबको दीवाना

आगे की स्लाइड में देखिए दिया मिर्जा का बोल्ड अंदाज

Tags:    

Similar News