गौरी के प्यार में पागल थे शाहरुख: भाई ने दी थी धमकी, फिर भी ऐसे हुई शादी

रियल लाइफ में भी शाहरुख़ ने गौरी का दिल जीतने के लिए काफी पापड़ बेले हैं। गौरी का परिवार मुस्लिम लड़के से उनकी शादी करवाने के लिए तैयार नहीं थे, लेकिन धीरे-धीरे शाहरुख ने सबका दिल जीत लिया और गौरी को अपनी वाइफ बनाया।

Update: 2020-10-02 14:14 GMT
गौरी के प्यार में पागल थे शाहरुख: भाई ने दी थी धमकी, फिर भी ऐसे हुई शादी

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख़ खान को ‘रोमांस के बादशाह' कहा जाता हैं। शाहरुख़ खान को पर्दे पर अभिनेत्रियों के दिल जीतते देख चुके हैं। लड़कियां उनके इस अदा की दीवानी हैं। लेकिन शाहरुख़ खान आज भी अपनी पत्नी गौरी से बेहिसाब प्यार करते हैं। इसका सबूत उन्होंने गौरी से शादी करने के दौरान ही दिया था।

पहली नज़र में हुआ प्यार

आपको ये भी पता होगा कि रियल लाइफ में भी उन्होंने गौरी का दिल जीतने के लिए काफी पापड़ बेले हैं। गौरी का परिवार मुस्लिम लड़के से उनकी शादी करवाने के लिए तैयार नहीं थे, लेकिन धीरे-धीरे शाहरुख ने सबका दिल जीत लिया और गौरी को अपनी वाइफ बनाया। शाहरुख़ साल 1984 में पहली बार गौरी से दिल्ली के एक क्लब में चल रही पार्टी में मिले थे। जिसके बाद वह किसी ना किसी बहाने गौरी से मिलते रहे और उनका दिल जीत लिया। शाहरुख ने गौरी का फोन नंबर भी हासिल कर लिया। उन्हें जब गौरी से बात करनी होती तो वह लड़की की आवाज में उनके घर पर फोन करते।

Full View

गौरी के लिए मुंबई आए शाहरुख़

धीरे-धीरे गौरी शाहरुख़ के पजेसिव नेचर से परेशान होने लगी थी उन्हें घुटन होने लगी। उन्होंने शाहरुख से दूर होने का फैसला लिया और मुंबई चली गईं। शाहरुख को इस बात का पता चला और वह परेशान रहने लगे। उनको उदास देखकर शाहरुख की मां ने उनको 10 हजार रुपये दिए और गौरी को वापस लाने के लिए कहा।

Full View

बड़ी मुश्कियों से मिला प्यार

यह बात शायद ही किसी को पता हो लेकिन अपनी प्रेमिका की तलाश में शाहरुख स्टेशन की बेंच पर सोकर रात गुजारी और पैसे खत्म होने पर उन्हें कीमती कैमरा बेचना पड़ा था। मुंबई जैसे बड़े शहर में गौरी को खोजना शाहरुख़ के लिए बेहद मुश्किल काम था । लेकिन शाहरुख को पता था कि गौरी को समुद्र से बहुत प्यार है और एक दिन उन्हें वहीं गौरी मिल गईं। शाहरुख की दीवानगी देखकर गौरी का दिल पिघल गया और दोनों ने शादी करने का फैसला ले लिया।

Full View

यह भी पढ़ें: फसेंगे हाथरस DM-SP: इलाहाबाद हाइकोर्ट ने जारी किया नोटिस, अब गिरेगी गाज

घरवालों को ना पसंद था लड़का

जब गौरी के घर पर पता चला क शाहरुख मुस्लिम हैं तो हंगामा हो गया। इसके अलावा एक ऐक्टर के साथ गौरी के परिवारवालों को उनका भविष्य भी सुरक्षित नहीं दिख रहा था। शाहरुख गौरी के घरवालों को इम्प्रेस करने के चक्कर में उनके भाई विक्रम से दोस्ती कर चुके थे। लेकिन जब प्यार की बात सामने आई तो उनके भाई को काफी गुस्सा आया। उन्होंने फोन पर शाहरुख खान को धमकी दे डाली कि गौरी से दूर रहें वर्ना अंजाम बुरा होगा।

Full View

कोर्ट में हुई शादी

इन सबके बीच शाहरुख़ अपनी फिल्म 'चमत्कार' की शूटिंग में बिजी हो गए। दिल्ली में गौरी की मां काफी तनाव में थीं। रिपोर्ट्स हैं कि उन्होंने नींद की गोलियां भी खा ली थीं। किसी तरह उनकी जान बाख गयी लेकिन शाहरुख को जब यह पता चला तो उनका इरादा और मजबूत हो गया। उन्होंने कोर्ट मैरिज के लिए अर्जी दी 30 दिन के अंदर वह गौरी के घरवालों को मनाकर यह शादी करना चाहते थे। आखिरकार वह इस शादी करने में कामयाब हुए और दोनों ने पहले निकाह और फिर शादी की।

यह भी पढ़ें: रिलायंस में निवेश: ‘मुबाडला’ करेगी करोड़ों का इन्वेस्टमेंट, जियो में कर चुकी है निवेश

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News