इन 5 मुस्लिम अभिनेताओं ने हिन्दू लड़कियों से लिया तलाक, इतने साल बाद टूटे रिश्तें

Bollywood divorce: अभी हाल ही में बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान ने अपनी पत्नी किरण राव को तलाक दिया है।

Newstrack :  Network
Published By :  Shweta
Update: 2021-07-07 16:55 GMT

आमिर खान और फरहान अख्तर ( डिजाइन फोटो सोशल मीडिया)

Bollywood divorce: अभी हाल ही में बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान ने अपनी पत्नी किरण राव को तलाक दिया है। इनके फैंस इस खबर से काफी दुखी हुए हैं। सोशल मीडिया पर लोगों ने अपना गुस्सा दिखाया और अनेकों तरह के कमेंट्स किए। लेकिन आपको बता दें कि यह पहली बार नही है जब किसी अभिनेता ने अपनी पत्नी को तलाक दिया है। फिल्म जगत में रिश्तों का बनना और टूटना कोई बड़ी बात नहीं है। इससे पहले भी कई मुस्लिम अभिनेता अपनी पत्नियों को तलाक दे चुके हैं।

आपको हम बताएंगे की वे कौन कौन से बॉलीवुड के मुस्लिम अभिनेता हैं जिन्होंने हिंदू लड़कियों को अपना हमसफर तो बनाया पर जीवन के मझधार में अकेला ही छोड़ दिया। हम ऐसे 5 मुस्लिम अभिनेताओं की बात करेंगे जिन्होंने हिंदू लड़कियों से शादी कर उन्हें तलाक दे दिया। वैसे तो सभी सेक्युलर होने की बातें करते हैं पर इन अभिनेताओं की हरकतें देख आप का भी खून खौल उठेगा। आइए जानते हैं इनकी शादी शुदा जिंदगी के बारे में।

सैफ अली खान और अमृता सिंह


इनके रिश्ते की सच्चाई किसी से भी नहीं छिप सकी है। दोनों ने परिवार वालों की मर्जी के खिलाफ जाकर साल 1991 में शादी कर ली थी। इसके सिर्फ 13 साल बाद ही दोनों हमेशा के लिए एक दूसरे से अलग हो गए। सैफ अली खान एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुकात रखते हैं। पहले तलाक के बाद सैफ ने दोबारा करीना कपूर के साथ शादी रचाई। सैफ और अमृता सिंह के 2 बच्चे हुए। सैफ करीना के साथ जीवन का आनंद ले रहे हैं। लेकिन आज भी अमृता से अलग होने के 16 साल भी सैफ के दिल में ऐसी कुछ बातें हैं, जिसकी वजह से तलाक को वह दुनिया की सबसे बुरी चीज मानते हैं। सैफ ने दोनों शादियां हिंदू लड़कियों से की। इसके बाद पहली पत्नी को तलाक भी दे दिया और अब करीना के साथ जीवन बिता रहे हैं।

आमिर खान, रीना दत्ता और किरण राव


बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट एक बार फिर अपनी लव लाइफ को लेकर काफी सुर्खियों में हैं। बहुत कम लोगों को पता है कि आमिर ने अपनी दूसरी पत्नी को तलाक दिया है। इसके पहले भी वह एक हिंदू लड़की से शादी रचा चुके हैं। रीना दत्ता आमिर की पहली पत्नी थीं। आमिर ने साल 1986 में रीना से शादी की और फिर 15 साल बाद उन्हें तलाक देकर किरण राव से शादी कर ली। आमिर ने भी दो हिंदू लड़कियों से शादी की और फिर उन्हें तलाक दे दिया।

फरहान अख्तर और अधुना भबानी


आमिर की तरह फरान ने भी एक हिंदू लड़की अधुना से शादी की और 15 साल बाद रिश्तों में दरार के कारण तलाक दे दिया। इनकी दो बेटियां शाक्य और अकीरा हैं जिनकी परवरिश अधुना खुद करती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स माने तो वजीर की शूटिंग के दौरान फरान और अदिती राव हैदरी की नजदीकियां बढ़ गई थीं। इसके अलावा रॉक ऑन में श्रद्धा कपूर से भी फरान का नाम जुड़ा।

क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन और संगीता बिजलानी


अपनी पहली पत्नी को तलाक देने के बाद क्रिकेटर अजहरुद्दीन ने संगीता बिजलानी से शादी की। 13 सालों तक ये रिश्ता कायम रहा पर जब मोहम्मद अजहरुद्दीन के अफेयर के किस्से किसी टेनिस प्लेयर से आने लगे तो संगीता ने उन्हें तलाक दे दिया। तलाक के बाद संगीता की एक स्टेटमेंट काफी वायरल हो रही थी। इसमें उन्होंने कहा था कि पत्नी परफेक्ट हो तो भी पति बाहर सुकून ढूंढता है। इस किस्से में भी एक मुस्लिम क्रिकेट अभिनेता ने हिंदू लड़की से शादी कर उसे तलाक दिया।

सोहेल खान और मलाइका अरोड़ा


यह बॉलीवुड की सबसे कंट्रोवर्सी में रहने वाली जोड़ी है। सोहेल खान ने मलाइका अरोड़ा से शादी की फिर कुछ ही सालों में उन्हे तलाक दे दिया। मलाइका एक पंजाबी हिंदू परिवार से ताल्लुक रखती हैं। साल 1998 में अरबाज ने मलाइका से शादी की और साल 2017 में उन्हे तलाक दे दिया। मलाइका अरोड़ा और अर्जुन कपूर का अफेयर किसी से छिपा नहीं है। इस समय अरबाज जॉर्जिया एंड्रियानी को डेट कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News