लिव इन पर अभिनेत्री जीनत अमान के बयान से मचा बवाल, बॉलीवुड इंडस्ट्री में छिड़ी जुबानी जंग

Zeenat Aman Controversy: बॉलीवुड अभिनेत्री जीनत ने लिव इन के समर्थन में एक पोस्ट किया है। जिसके बाद से ही सोशल मीडिया समेत पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री में जंग छिड़ गई है। इस विवाद में अब मुमताज और अभिनेत्री सायरा बानो भी कूद गई हैं।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-04-17 15:11 GMT

Zeenat Aman Controversy: एक तरफ सुप्रीम कोर्ट लिव इन को लेकर यह कहती है कि न तो यह अपराध है और न ही पाप। फिर भी देश में सामाजिक तौर पर इसे स्वीकार नहीं किया जाता। संसद को लिव इन में रह रही महिलाओं और उनसे जन्मे बच्चों के संरक्षण के लिए अलग से कानून बनाना चाहिए। दूसरी तरफ जीनत ने भी लिव इन के समर्थन में बयान दे दिया है। जिसके बाद से यह मामला गरमाया हुआ है। जीनत के इस बयान के बाद से लोग भी तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। किसी ने जीनत की बयानों का समर्थन किया है तो किसी ने असहमति जताइ है।

हिंदी सिनेमा में गरमाता जा रहा है लिव इन का मामला

दरअसल, जीनत ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के जरिए लिव-इन में रहने की सलाह दी थी। अब इसको लेकर अभिनेत्री मुमताज ने भड़क गई हैं। उन्होंने जीनत की लिव-इन वाले बयान की कड़ी आलोचना की। अब एक बार फिर जीनत ने अभिनेत्री मुमताज के रिएक्शन पर प्रतिक्रिया दी है। यह मामला और गरमाता जा रहा है। हिंदी सिनेमा की एक और सुप्रसिद्ध अभिनेत्री सायरा बानो भी इस मामले में कूद पड़ी हैं। उन्होंने भी जीनत के लिव-इन वाले बयान पर आपत्ति जाहिर की है।

क्या है पूरा विवाद?


दरअसल, यह विवाद तब शुरू हुआ जब अभिनेत्री जीनत अमान ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए अपने फैंस को सामाजिक दबावों के आगे न झुकने कि सलाह दी और खासकर लिव-इन रिलेशनशिप को कहा। पोस्ट शेयर करते हुए अभिनेत्री जीनत ने लिखा, 'अगर आप किसी रिश्ते में हैं तो मैं आपसे दृढ़तापूर्वक कहती हूं कि आप शादी करने से पहले लिव-इन में रहें।'

अभिनेत्री मुमताज ने क्या कहा?

जीनत के इस बयान के बाद मीडिया से बात करते हुए अभिनेत्री मुमताज ने जीनत के लिव-इन वाले बयान पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने जीनत के बयान पर असहमति जाहिर करते हुए कहा, 'जीनत को इस बात से सावधान रहना चाहिए कि वह क्या सलाह दे रही हैं। वे अचानक ही सोशल मीडिया पर इतनी बड़ी लोकप्रियता में आ गई हैं और मैं एक कूल आंटी की तरह दिखने को लेकर उनके उत्साह को समझ सकती हूं, लेकिन हमारे नैतिक मूल्यों के विपरीत सलाह देना आपके अनुयायियों को बढ़ाने का समाधान नहीं है।' इसके बाद मुमताज ने जीनत की ही असफल शादी का उदाहरण दिया। उन्होंने कहा कि जीनत की शादी नर्क के समान थी।

सायरा बानो ने लिव-इन को लेकर दी प्रतिक्रिया

वहीं अभिनेत्री मुमताज की टिप्पणी पर खुद जीनत अमान ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हर किसी को अपनी राय रखने का अधिकार है। मैंनें कभी दूसरों के व्यक्तिगत जीवन पर टिप्पणी करने वालों में से नहीं रही हूं।' जीनत और अभिनेत्री मुमताज की इस जुबानी जंग के बीच एक और सुप्रसिद्ध अभिनेत्री सायरा बानो ने इसको लेकर बयान दिया है। लिव-इन को लेकर सायरा बानो ने भी जीनत अमान के बयानों पर असहमती जताई है। उन्होंने कहा कि मैं ज्यादा नहीं पढ़ती हूं और हम बहुत पुराने जमाने के लोग हैं। शादी करने से पहले लिव-इन में रहने से मैं सहमत नहीं हो सकती। इस तरह के रिश्ते हमेशा मेरे लिए अकल्पनीय और अस्वीकार्य हैं।

Tags:    

Similar News