Elvish Yadav और Bharti Singh को पुलिस ने किया धोखधड़ी के मामले में तलब, जाने इनकी नेट वर्थ

Bharat Singh Elvish Yadav Net Worth: भारती सिंह और एल्विश यादव को देखी पुलिस ने 500 करोड़ के धोखाधड़ी मामले में किया तलब, जाने ये दोनो कितने अमीर है

Update:2024-10-04 09:06 IST

Elvish Yadav Bharti Singh Net Worth 

Elvish Yadav Bharati Singh Net Worth: बिग बॉस ओटीटी 2 विनर और यूट्यूबर एल्विश यादव पहले से ही कानूनी शिकंजे में फंसे हुए थे। अब जाकर उनके ऊपर एक और मुसीबत आ चुकी है। एल्विश यादव के साथ-साथ इस बार मशहूर कॉमेडियन भारती सिंह और अन्य तीन लोगों को दिल्ली पुलिस ने 500 करोड़ रूपए के धोखाधड़ी ऐप घोटाले के मामले में तलब किया है। दिल्ली पुलिस को इस मामले में 500 अधिक शिकायते मिल चुकी हैं। जिसके बाद ये एक्शन लिया गया है। चलिए जानते हैं एल्विश यादव (Elvish Yadav) और भारती सिंह (Bharti Singh)  के पास कुल कितनी संपत्ति हैं और क्या है पूरा मामला

एल्विश यादव और भारती सिंह पर 500 करोड़ का धोखाधड़ी का केस (Elvish Yadav Bharti Singh 500 Crores Rs Fraud Case)-

दिल्ली पुलिस को इस मामले में 500 से अधिक शिकायतें मिल चुकी हैं। जिनमें आरोप लगाया गया है कि कई सोशल मीडिया प्रभावशाली लोगों और यूट्ययूबर्स ने अपने पेजों पर हिबॉक्स मोबाइस ऐप को बढ़ावा दिया है और लोगों को ऐप के माध्मम से निवेश करने का लालच दिया है। पुलिस ने बताया कि इस घोटाले के मुख्य आरोपी चेन्नई निवासी शिवाराम है, जिसको गिरफ्तार कर लिया गया है। शिकायत के अनुसार सौरव जोशी, अभिषेक मल्हान, पूरव झा, एल्विश यादव, भारती सिंह, हर्ष लिंबाचिया, लक्ष्य चौधरी, आदर्श सिंह, अमित और दिलराज सिंह रावत सहित सोशल मीडिया प्रभावशाली और यूट्यूबर्स ने ऐप को बढ़ावा दिया है। और लोगों को प्रोत्साहित कर रहे हैं इस ऐप में पैसा लगाने के लिए

पुलिस उपायुक्त (आईएफएसओ स्पेशल सेल) हेमंत तिवारी ने बताया है कि हाईबॉक्स एक मोबाइल एप्लिकेशन है। यह एक सुनियोजित घोटाले का हिस्सा था। तो वहीं डीसीपी ने कहा कि ऐप ने आरोपियों को प्रतिदिन एक से पांच प्रतिशत का गारंटीशुदा रिटर्न देने का वादा किया था। जो एक महीने में 30 से 90 फीसदी के बराबर है। यह ऐप फरवरी 2024 में लॉन्च किया गया था। इस ऐप में 30,000 से ज्यादा लोगों ने निवेश किया. शुरुआती पांच महीनों में निवेशकों को अच्छा रिटर्न मिला। लेकिन जुलाई से ऐप ने तकनीकी गड़बड़ियों, कानूनी पहलुओं, जीएसटी आदि का हवाला देकर भुगतान रोक दिया। डीसीपी तिवारी ने बताया कि यह कंपनी उत्तर प्रदेश के नोएडा में अपना कार्यालय बंद कर गायब हो गई थी. पुलिस ने कहा कि मास्टरमाइंड शिवराम को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके चार अलग-अलग बैंक खातों से 18 करोड़ रुपये जब्त किए गए हैं। 

एल्विश यादव कितने अमीर हैं (Elvish Yadav Net Worth)-

एल्विश यादव ने गुड़गांव में 16 बीएचके का घर खरीदा है, जिसकी अनुमानित कीमत 10 करोड़ रुपये है। इसके अलावा Elvish Yadav ने बिग बॉस ओटीटी 2 जीत के बाद, उन्होंने दुबई में ₹8 करोड़ का घर खरीदा। इसके अलावा, वह अपने खुद के परिधान ब्रांड Systumm Clothing के गर्वित संस्थापक हैं।

एल्विश यादव (Elvish Yadav) के पास लग्जरी कारों का संग्रह है। एक पोर्श 718 बॉक्स्टर की मालिक हैं, जिसकी भारत में कीमत लगभग 1.46 करोड़ रुपये है। इसके अलावा एक फॉर्च्यूनर जिसकी कीमत 42 लाख रुपये है। इसके साथ ही एक ऑडी जिसकी कीमत 1 करोड़ रुपये है और एक रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 जिसकी कीमत लगभग 1.52 लाख रुपये से 2.25 लाख रुपये है।

एल्विश यादव (Elvish Yadav) की कमाई का मुख्य जरिया यूट्यूब हैं। इसके अलावा गूगल ऐडसेंस, स्पांसरशिप, ब्रांड प्रमोशन और अन्य स्रोतों से पैसा कमाते हैं। Systumm_Clothing करके एल्विश का एक क्लोदिंग ब्रांड भी हैं। उनकी वर्तमान कुल संपत्ति यानी की नेट वर्थ लगभग 50 करोड़ रुपये (Elvish Yadav Net Worth In Rupees In Hindi)है।

भारती सिंह कितनी अमीर हैं (Bharti Singh Net Worth)-

भारती सिंह भारतीय टीवी जगत की एक मशहूर कॉमेडियन हैं। वो कई सारे कॉमेडी शो और रियलटी शो की जज भी रह चुकी हैं। इसके अलावा भारती सिंह यूट्यूब पर खुद का पॉडकॉस्ट भी पति हर्ष के साथ चलाती हैं।. भारती सिंह की कमाई का मुख्य साधन कॉमेडी शो, रियलटी शो, फिल्में, विज्ञापन और यूट्यूबर चैनल हैं। यदि हम भारती सिंह की कुल संपत्ति की बात करें तो भारती सिंह के पास कुल 25-30 करोड़ रूपए (Bharti Singh Net Worth In Rupees) तक की संपत्ति है। 

Tags:    

Similar News