Kaali Poster Controversy: डॉक्यूमेंट्री 'काली' के पोस्टर पर बवाल, सिगरेट पीती काली मां, हाथ में LGBT का झंडा देख भड़के लोग

Kaali Poster Controversy: 2 जुलाई को पोस्टर रिलीज करने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा भड़क गया है।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2022-07-04 09:24 GMT

डॉक्यूमेंट्री 'काली' के पोस्टर पर बवाल 

Kaali Poster Controversy: देश में धार्मिक भावनाएं आहत होने को लेकर छिड़े बहस के बीच एक और ऐसा नया मामला सामने आया है। डॉक्यूमेंट्री 'काली' के पोस्टर (Kaali Poster Controversy) में मां काली का किरदार निभा रहीं अभिनेत्री को सिगरेट (maa kali smoking cigarettes) पीते हुए दिखाया गया है। 2 जुलाई को पोस्टर रिलीज करने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा भड़क गया है। यूजर्स ने डॉक्यूमेंट्री पर हिंदू धर्म को मानने वाले लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगाते हुए फिल्ममेकर लीना मणिमेकलाई को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है।

विवाद की दूसरी बड़ी वजह

इस पोस्टर में मां काली के एक हाथ में त्रिशूल तो दूसरे हाथ में एलजीबीटी समुदाय का सतरंगा झंडा दिखाया गया है, जिससे विवाद और अधिक बढ़ गया है। इस पोस्टर के सामने आने के बाद से सोशल मीडिया पर लोग फिल्ममेकर लीना मणिमेकलाई भड़के हुए हैं। उन्हें जमकर निशाना बनाया जा रहा है। उनकी गिरफ्तारी की मांग को लेकर सोशल मीडिया पर कैंपेन चलाया जा रहा है। ट्वीटर पर #arrestleenamanimekalai ट्रेंड कर रहा है। यूजर्स का कहना है कि पोस्टर में मां काली का अपमान किया गया है। फिल्ममेकर लीना मणिमेकलाई पर हिंदुओं का भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया जा रहा है।


सोशल मीडिया यूजर्स की प्रतिक्रिया

सोशल मीडिया पर इस डॉक्यूमेंट्री को लेकर लोगों का जबरदस्त गुस्सा देखने को मिल रहा है। यूजर्स पीएमओ से लेकर गृह मंत्रालय तक को टैग करके लीना को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, हर रोज हिंदू धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंचाई जाती है। यह लोग हमारे सब्र की परीक्षा ले रहे हैं। एक यूजर ने लीना से सवाल किया कि क्या वो दूसरे धर्म के भगवान को भी इस तरह से सिगरेट पीते हुए दिखा सकती हैं? 

कनाडा फिल्म फेस्टिवल में लॉन्च हुई फिल्म

विवादास्पद डॉक्यूमेंट्री 'काली' को बनाने वाली लीना मणिमेकलाई ने दो जुलाई को फिल्म का पोस्टर लॉन्च करते हुए बताया था कि वो इसे लेकर काफी एक्साइटेड हैं। क्योंकि उनकी इस फिल्म को कनाडा फिल्म फेस्टिवल में लॉन्च किया गया है। इस डॉक्यूमेंट्री को तमिल आर्ट कलेक्टिव और क्वीन समर इंस्टिट्यूट ने मिलकर बनाई है। फिल्म का पोस्टर सामने आने के बाद लोगों ने इसे पूरी तरह से नकार दिया है। संभवतः आने वाले दिनों में फिल्म के निर्माताओं पर कार्रवाई भी हो सकती है। 



Tags:    

Similar News