Kalki 2898 AD Review: कल्कि 2898 एडी एक्शन और एडवेंचर के मामले में हॉलीवुड से आगे

Kalki 2898 AD Review In Hindi: प्रभाष अमिताभ बच्चन कमल हासन दीपिका पादुकोण की फिल्म कल्कि 2898 ई. सिनेमाघरो में रिलीज हुई, जाने कैसी हैं फिल्म

Written By :  Shikha Tiwari
Update: 2024-06-27 04:50 GMT

Kalki 2898 AD Review 

Kalki 2898 AD Review: प्रभास, अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण और कमल हासन अभिनीत नाग अश्विन की कल्कि 2898 ई. (Kalki 2898 AD) गुरुवार को सिनेमाघरों में रिलीज़ हो गयी हैं.चलिए जानते हैं कि प्रभास की फिल्म कल्कि 2898 ई. (Kalki 2898 AD) दर्शकों को कितनी पसंद आएगी। फिल्म का दर्शकों को काफी समय से इंतजार था आज जाकर उनका ये इंतजार खत्म हो चुका है.

कल्कि 2898 एडी कहानी (Kalki 2898 AD Story In Hindi)-

कल्कि 2898 एडी (Kalki 2898 AD Movie) फिल्म की कहानी हिंदू पौराणिक कथाओं का मिश्रण है जो एक डायस्टोपियन दुनिया में सेट है.कथा अश्वत्थामा और श्रीकृष्ण की पौराणिक कथाओं से शुरू होती है, जो काशी और शम्बाला के क्षेत्रों में स्थानांतरित होती है। सर्वोच्च यशकिन सेना सभी लड़कियों को पकड़ लेती है, और जो उपजाऊ होती हैं उनसे सीरम निकालती है। काल्पनिक शहर शम्बाला में, विद्रोही यशकिन के खिलाफ हमले की योजना बनाते हैं। काशी के डायस्टोपियन शहर के ऊपर कुलीन परिसर है, जो यूनिट भुगतान के माध्यम से काशी के निवासियों के लिए सुलभ है।

जहाँ कुछ चुनिंदा लोग दीपिका पादुकोण के किरदार के अजन्मे बच्चे को बचाने के मिशन पर हैं। अजन्मे बच्चे को भगवान विष्णु का अवतार कल्कि कहा जाता है। अमिताभ बच्चन जो अश्वत्थामा के किरदार में हैं वो दीपिका के बच्चों की रक्षा कर रहे हैं।तो वही कमल हासन जो की सुप्रीम यश्किन का किरदार निभा रहे हैं। जो एक खलनायक हैं वो दीपिका पादुकोण के बच्चों को मरना चाहते हैं क्योंकि अगर दीपिका के बच्चों का जन्म हो गया तो यास्किन का साम्राज्य खत्म हो जाएगा.

तो वही प्रभास Bhairava का किरदार निभा रहे हैं. जिनके पास टेक्नोलॉजी का काफ़ी ज्ञान है. Bhairava यास्किन के लोगो के लिए काम करता नज़र आता है. Bhairava को किसी भी तरह दीपिका को यास्किन के लोगो तक पहुचना है. जिसकी वजह से Bhairava की लड़ाई अश्वत्थामा यानी अमिताभ बच्चन से होती है. Bhairava की एक कार है जो उसकी हर बात मानती है. जिसका नाम Bujji है. शुरुआत में प्रभास का किरदार आपको समझ नहीं आएगा कि वो नेगेटिव रोल प्ले कर रहे हैं या पॉजिटिव लेकिन सेकंड हाफ तक आते आते कहानी थोड़ी समझ आने लगेगी। फिल्म की पूरी कहानी देखने के लिए आपको सिनेमाघरो की तरफ से रुख करना पड़ेगा।

कल्कि 2898 एडी की समीक्षा (Kalki 2898 AD Review In Hindi)-

एक दृश्य और कथात्मक मास्टरपीस," "इसमें शानदार दृश्यों को एक मनोरंजक कहानी के साथ मिश्रित किया गया है जो वैश्विक स्तर पर गूंजने के लिए बाध्य है। फिल्म (Kalki 2898 AD Movie) का अभूतपूर्व दृष्टिकोण प्रशंसा तारिफ के काबिल हैं. जो पौराणिक कथाओं को भविष्य की कहानी के साथ सहजता से मिलाता है।

हालांकि यह हॉलीवुड प्रारूप के अनुकूल हो सकता है, लेकिन भारतीय दर्शक हर 15 मिनट में भावनात्मक रूप से आवेशित, राजमौली-शैली के उत्थान दृश्यों की अपेक्षा करते हैं, जिसकी इस फिल्म में कमी है। इस पहलू को कुछ हद तक सामने की पंक्ति के दर्शकों से शिकायतें मिल सकती हैं।

दीपिका पादुकोण केंद्रबिंदु हैं और उन्होंने इस गैर-ग्लैमरस भूमिका को असाधारण रूप से अच्छी तरह से निभाया है। अमिताभ बच्चन ने अपनी प्रभावशाली उपस्थिति से अश्वत्थामा के किरदार में फिल्म जान डाल दी है। कमल हासन ने यशकिन की भूमिका में धांसू भूमिका निभाई है। तो वही फिल्म में प्रभास का किरदार भी काफी प्रभावित करने वाला है।

ड्यून, मैड मैक्स और स्टार वार्स की थीम से प्रेरित यह फिल्म एक डायस्टोपियन शहर की अवधारणा को दर्शाती है, जिसमें वकांडा जैसा काल्पनिक छिपा हुआ शहर शम्बाला और सुप्रीम यास्किन और द कॉम्प्लेक्स जैसी संस्थाएँ शामिल हैं। इस फिल्म (Kalki 2898 AD Movie) को जिस तरह से दर्शकों के सामने पेश किया गया है उसके लिए वैजयंती फिल्म्स प्रशंसा की पात्र है.

Tags:    

Similar News