Lata Mangeshkar के ये 5 गाने, जो हमेशा रहेंगे अमर

Lata Mangeshkar Birth Anniversary: लता मंगेशकर की आवाज में इतनी मिठास थी कि आज भी कोई उनके गाने सुनता है, तो मंत्रमुग्ध हो जाता है।

Update: 2023-09-28 03:58 GMT

Lata Mangeshkar Birth Anniversary: आज भले लता मंगेशकर हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनकी मिठास भरी आवाज में गाय गए संगीत आज भी हमारे दिलों में उन्हें जिंदा रखे हुए हैं। आज भी उनकी आवाज का जादू देशभर में छाया हुआ है और यह सदियों तक बरकरार रहेगा। वैसे तो लता मंगेशकर ने हजारों गाने गाय हैं, लेकिन आज हम आपको उनके उन 5 गानों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आज तक लोगों की फेवरेट लिस्ट में शामिल है।

#1 जिंदगी प्यार का गीत है

Full View

लता मंगेशकर द्वारा गाया गया गाना 'जिंदगी प्यार का गीत है' उन गानों में से एक जो जिंदगी के किसी भी उदास लम्हे में मुस्कुराने पर मजबूर कर देता है। इस गाने को यूट्यूब पर अब तक 18 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

#2 जब प्यार किया तो डरना क्या

Full View


'प्यार किया तो डरना क्या' हिंदी सिनेमा की मशहूर फिल्म 'मुगल-ए-आजम' का एक गाना है। इस गाने को लिखा शकील बदायुनी ने और इसे गाया है लता मंगेशकर ने। इस फिल्म में बॉलीवुड कीदिग्गज एक्ट्रेस मधुबाला लीड रोल में थीं, जिन्होंने फिल्म में खूबसूरत वैश्या अनारकली की भूमिका निभाई थी।

#3 दिल तो पागल है

Full View

रोमांटिक किंग यश चोपड़ा ने साल 1997 में एक सुपर-डुपर हिट फिल्म बनाई थी, जिसका नाम था 'दिल तो पागल है।' लता मंगेशकर द्वारा गाय गए इस गाने को आज भी उतना ही पसंद किया जाता है, जितना की उस समय पर जब यह गाना रिलीज हुआ था। इस फिल्म में शाहरुख खान, माधुरी दीक्षित और करिश्मा कपूर लीड रोल में नजर आए थे।

#4 तेरे बिना जिंदगी से कोई शिकवा तो नहीं

फिल्म 'आंधी' का गाना 'तेरे बिना जिंदगी से कोई शिकवा तो नहीं' लता मंगेशकर और किशोर कुमार ने गाया था। इस गाने को अब तक 20 करोड़ से ज्यादा लोग सुन चुके है और आज भी इस गाने को बेहद पसंद किया जाता है।

Full View

#5 मेरे ख्वाबों में जो आए

Full View

करण जौहर की मशहूर फिल्म 'दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे' का फेमस गाना 'मेरे ख्वाबों में जो आए' तो लता मंगेशकर और जतीन ललित ने मिलकर गाया था। यह गाना आज भी लोगों के दिलों के बेहद करीब है।

Tags:    

Similar News