लॉकडाउन बना सेलेब्रिटीज़ के लिए यादगार, घर में वेलकम किया नए मेहमान को

देश में जबसे कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन लगा है, तब से सबकी ज़िन्दगी अपनी पटरी से उतर गयी है। आम आदमी हो या कोई सेलेब्रिटी सब परेशान हैं।

Update: 2020-08-07 12:40 GMT
लॉकडाउन बना सेलेब्रिटीज़ के लिए यादगार, घर में वेलकम किया नए मेहमान को

शाश्वत मिश्रा

मुंबई: देश में जबसे कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन लगा है, तब से सबकी ज़िन्दगी अपनी पटरी से उतर गयी है। आम आदमी हो या कोई सेलेब्रिटी सब परेशान हैं। लेकिन कुछ सेलेब्रिटीज़ के लिये ये लॉकडाउन बेहद ख़ास बन गया। उनकी ज़िंदगी की किताब में ये लॉकडाउन कभी न भूलने वाले एक चैप्टर की तरह दाखिल हो गया है। ख़ासतौर से उन टीवी सेलेब्रिटीज़ के लिये, जिनके घर में किसी नन्ही जान ने दस्तक दी है। इस लॉकडाउन में कुछ ऐसे भाग्यशाली टीवी सेलेब्रिटीज़ हैं जिनको पैरेंट्स बनने का सुख प्राप्त हुआ है।

वे अपने आपको काफी धनी महसूस कर रहे होंगे क्योंकि इन हालातों में उनको जीने की एक और वजह मिल गयी है। किसी भी इंसान के लिये माँ या पिता बनना दुनिया की सबसे बड़ी दौलत और शोहरत होती है। उसके बच्चे उसकी जान होते हैं। वे पेरेंट्स बनने के बाद ज़िन्दगी जीने का नया सलीका सीखते हैं। वो अपनी ज़िंदगी को किसी आत्मकथा की तरह अपने बच्चे को सुनाते हैं, और वो अपने बच्चों के साथ दोबारा बचपना जीते हैं। टीवी इंडस्ट्री के कुछ ऐसे सेलेब्रिटीज़ हैं जिनको भगवान ने ये अनुभव करने का मौका दिया है। इस फेहरिस्त में कुछ नाम हैं...

ये भी पढ़ें:स्कूल फीस माफ करने, वकीलों को भत्ते के लिए धरने पर बैठे कांग्रेस कार्यकर्ता, देखें तस्वीरें

निराली मेहता और रुसलान मुमताज

'बालिका वधू' फेम एक्टर रुस्लान मुमताज़ और उनकी ख़ूबसूरत पत्नी निराली मेहता के घर लॉकडाउन लगने के शुरूआती दिनों में ही ख़ुशियों ने दस्तक दे दी। निराली ने 26 मार्च को ही एक बेटे को जन्म दिया था। लेकिन उनको 27 मार्च को ही हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया। जिसके बारे में बात करते हुए उनके पति रुस्लान ने तब कहा था कि ''कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन की वजह से उन्‍हें अस्‍पताल से जल्‍दी छुट्टी दे दी गई। डॉक्‍टर ने उनसे कहा कि अब आप घर पर ही आराम करें, अस्‍पताल कोरोना रोगियों के लिए खोल दिया गया है।'' जिसके बाद से निराली और मुमताज़ घर पर ही अपने बेटे रायन की देखभाल कर रहे हैं। हालाँकि देश भर में लगे लॉकडाउन की वजह से निराली की माँ उनके पास नहीं आ सकी, लेकिन रुस्लान की माँ ने निराली का पूरा ख़्याल रखा।

दीया चोपड़ा और रिची मेहता

टीवी एक्ट्रेस दीया चोपड़ा और उनके पति रिची मेहता के घर की दहलीज़ पर भी एक प्यारी सी ज़िम्मेदारी ने अपने पाँव रखे हैं। दीया को दूसरी बार माँ बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। उन्होंने 6 अप्रैल को एक लड़की को जन्म दिया। जिसका नाम उन्होंने एक ग्रीटिंग कार्ड पोस्ट करते हुए कुछ इस अंदाज़ में बताया, "इवान ख़ुशी से बता रहा है कि उसकी छोटी बहन सोफिया मेहता 6 अप्रैल 2020 को नई दिल्ली में सुरक्षित पहुँच गयी है।" आपको बता दें कि पिछले साल दिसम्बर में दीया ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल से प्रेगनेंसी की तस्वीर शेयर करते हुए, अपने प्रेग्नेंट होने की जानकारी दी थी। दीया ने इससे पहले पिछले साल अप्रैल में ही इवान को जन्म दिया था।

स्‍मृति खन्‍ना और गौतम गुप्‍ता

'मेरी आशिक़ी तुमसे ही' फेम एक्ट्रेस स्‍मृति खन्‍ना और उनके पति गौतम गुप्‍ता भी 15 अप्रैल को पैरेंट्स बने। उन्‍होंने यह खुशी इंस्‍टाग्राम पर शेयर की। गौतम ने बताया कि उनका घर जुहू में है और हॉस्पिटल खार में था। लॉकडाउन की वजह से वे अकेले कार ड्राइव करते हुए खार इलाके के एक हॉस्पिटल में पहुंचे, जहाँ स्मृति ने बेटी जो जन्म दिया। बेटी की डिलिवरी के बाद स्‍मृति ने अपने इंस्टाग्रम हैंडल से एक मिरर सेल्फी पोस्ट की, जिसने सभी को चौंका दिया, क्‍योंकि वह उसमें बिल्‍कुल फिट लग रही थीं।

डिम्‍पी गांगुली और रोहित रॉय

दिसम्बर 2015 में रोहित रॉय से शादी करने वाली 'बिग बॉस' की एक्‍स कंटेस्‍टेंट डिम्‍पी गांगुली भी लॉकडाउन में मां बनीं। पिछले साल दिसम्बर में ही उन्होंने अपने दूसरी बार माँ बनने की जानकरी दे दी थी। 11 अप्रैल को डिम्पी ने अपने बच्चे को जन्म दिया। डिम्‍पी और रोहित ने बच्‍चे का नाम आर्यन रॉय रखा है। डिम्पी ने अपने सोशल मिडिया प्लेटफार्म से जानकारी देते हुए लिखा, ''ईस्टर के पहले जन्मा मेरा छोटा बेबी, बनी ब्लू यहां है... आर्यन रॉय 11.04.2020. "

एकता कौल और सुमित व्‍यास

वेबसीरिज़ की दुनिया में एक अलग पहचान रखने वाले एक्टर सुमित व्यास और उनकी पत्नी एक्ट्रेस एकता कौल दोनों को इस लॉकडाउन में वक़्त बिताने के लिये एक और साथी मिल गया है। बीते 4 जून को दोनों पैरेंट्स बने। जिसका नाम उन्‍होंने वेद रखा है। सुमित ने लॉकडाउन के दौरान जन्में, अपने बच्चे की इस डिलीवरी से जुड़ी बातों को साझा करते हुए कहते हैं कि ''पुलिस ने लॉकडाउन में उनकी बहुत मदद की। एकता को जब भी डॉक्‍टरी जांच की जरूरत हुई या अस्‍पताल में भर्ती होने की नौबत आई, पुलिस ने हमेशा उनका सहयोग किया।'' बात करें अगर सुमित की तो उन्होंने घर के सारे काम तभी से करना शुरू कर दिया था, जबसे उनकी पत्नी एकता प्रेग्नेंट हुई थी।

ये भी पढ़ें:रिया-पुलिस कनेक्शन: सामने आई फोन-कॉल डिटेल्स, इस बात का हुआ खुलासा

शिखा शाह और करण शाह

टीवी सीरियल 'कुमकुम भाग्‍य' फेम शिखा सिंह की ज़िन्दगी भी ख़ुशनुमा हो गयी है। उनकी लाइफ में अब उनके पायलट पति करण शाह के अलावा एक और शख़्स आ चुका है। जिसके आने से वो बेहद खुश हैं। शिखा ने 16 जून को प्‍यारी सी बेटी को जन्‍म दिया। जिसका नाम दोनों ने अलायना सिंह शाह रखा है। करण अलायना नाम रखने के पीछे की वजह का ज़िक्र करते हुए कहते हैं कि ''कुछ समय पहले जब हम दोनों मालदीव गए थे, तभी सोचा था कि यदि बच्‍ची हुई तो यही नाम रखेंगे।'' लॉकडाउन की वजह से प्रेग्‍नेंसी और बच्‍ची के जन्‍म के बाद का वक़्त दोनों ने साथ मिलकर बिताया।

तो ये थी टीवी सेलेब्रिटीज़ को वो जोड़ियां, जिनके लिये ये लॉकडाउन किसी टिकट लॉटरी से कम नहीं था।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News