Actor Mammootty: अंबानी जैसी लग्जरियस लाइफ जीने वाला अभिनेता, गाड़ियों का लंबा चौड़ा कलेक्शन

Actor Mammootty: मलयालम फिल्मों के सुपरस्टार ममूटी जिन्हें साउथ का अंबानी भी कहा जाता है। उन्हें 10 बार से अधिक फिल्मफेयर अवार्ड से भी सम्मानित किया गया है।

Newstrack :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-01-16 17:35 GMT

अभिनेता ममूटी

Actor Mammootty: हम सब को अपने जीवन में किसी ना किसी चीज का शौक जरूर होता है कैसे कारों का कलेक्शन का शौक रखने वाले एक अभिनेता के बारे में जानिए। पदम श्री से सम्मानित मलयालम फिल्मों के जाने-माने सुपरस्टार अभिनेता ममूटी (Malayalam Superstar Mammootty) जिन्हें साउथ का अंबानी भी कहा जाता है। अपने 20 साल से अधिक के करियर में ममूटी ने 400 के करीब फिल्मों में एक अभिनेता के रूप में काम किया है मामू टीका एक रिकॉर्ड है कि उन्होंने 1 साल के भीतर 35 फिल्में की थीं। हाल ही में ममूटी की कोरोना वायरस पॉजिटिव आई है। गले में खराश और बुखार की शिकायत के बाद ममूटी ने अपना कोरोना वायरस टेस्ट करवाया था, जिसमें इस बात का पता चला कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हैं।

सुपरस्टार ममूटी का असली नाम मोहम्मद कट्टी पनिपरमबिल इस्माइल (Mohd Katti Paniprambil Ismail) है। ममूटी का जन्म 7 सितंबर 1951 में हुआ था। भारत सरकार द्वारा सन 1998 में ममूटी को पदम श्री के पुरस्कार से सम्मानित किया गया था कलेक्शन रखने का एक बहुत बड़ा शौक रखते हैं आपको बता दें ममूटी एक सुपरस्टार होने के अलावा एक वकील भी हैं। फिल्मों की दुनिया में आने से पहले भी ममूटी एक वकील ने बनना चाहते थे इसके लिए उन्होंने एर्नाकुलम लॉ कॉलेज में एडमिशन लिया था वहीं से एलएलबी करने के बाद उन्होंने 2 साल तक वकालत में प्रैक्टिस किया।

तीन बार मिला राष्ट्रीय पुरस्कार

लेकिन बाद में वकालत में ममूटी (Mammootty) का मन नहीं लगा और उन्होंने वकालत वकालत छोड़ने का फैसला किया इसके बाद ममूटी ने अपना कदम एक्टिंग की दुनिया में रखा अभिनेता के तौर पर ममूटी को फिल्म की दुनिया में बड़ी सफलता प्राप्त हुई। ममूटी ने मलयालम फिल्मों के अकेले एक ऐसे अभिनेता हैं जिन्हें राष्ट्रीय पुरस्कारों से तीन बार सम्मानित किया गया है। ममूटी ने मलयालम फिल्मों के अलावा हिंदी अंग्रेजी तमिल तेलुगु जैसी फिल्मों में भी काम किया है।

कारों के कलेक्शन का शौक

ममूटी हमेशा से अपने एक शौक के कारण भी चर्चा में रहे हैं, वह शौक उनका कारों का कलेक्शन रखने का है। कहा जाता है कि ममूटी साल के हर रोज अलग-अलग कारों में जाया करते हैं। ममूटी को खुद ही ड्राइव कराना पसंद आता है। ममूटी के पास 369 गाड़ियों का एक लंबा चौड़ा कलेक्शन है जिसके लिए उन्होंने एक बड़ा गैराज बनाया हुआ है। इस गैराज में सस्ती से लेकर महंगी गाड़ियां रहती हैं। जिसमें लैंड क्रूजर एल सी 200, फेरारी, मर्सिडीज़ ऑडी और बीएमडब्ल्यू जैसी गाड़ियों की बड़ी कलेक्शन है।

10 बार से अधिक मिला फ़िल्म फेयर अवार्ड

ममूटी का नाम प्रोडक्शन के क्षेत्र में भी काफी बढ़ा रहा है। 'मेगाबाइट्स' (Megabytes) नाम के एक प्रोडक्शन हाउस में ममूटी ने प्रोड्यूसर के तौर पर सन 2000 में काम किया। उस दौर में ममूटी ने 'ज्वालयय' नाम के एक धारावाहिक में निर्माता के तौर पर काम किया। यह धारावाहिक उस दौर में सुपर हिट रहा था जिसका प्रसारण लगभग 2 वर्षों तक होता रहा। ममूटी को केरल सरकार द्वारा 7 बार राज्य फिल्म पुरस्कार भी मिला है। वहीं ममूटी को उनके कैरियर में 10 बार से अधिक फिल्म फेयर अवार्ड (Film Fair Award) भी मिला है।

200 करोड़ से अधिक की है प्रॉपर्टी

ममूटी अपनी लग्जरियस लाइफ के लिए भी बहुत पसंद है उनके पास 200 करोड़ से अधिक की प्रॉपर्टी है वही उनके कारों के कलेक्शन का आंकड़ा भी 100 करोड़ से अधिक का है। ममूटी हर फिल्म में काम करने के लिए 2 करोड़ से अधिक का ही चार्ज लेते हैं कहा जाता है कि इसके अलावा ममूटी के पास करीब 65 करोड का एक पर्सनल इन्वेस्टमेंट भी है। इन सबके अलावा ममूटी कई बड़े ब्रांड्स के एंबेसडर भी रह चुके हैं। जिसमें ज्वेलरी से लेकर बैंकिंग सेक्टर के कई ब्रांड शामिल हैं। हालांकि ममूटी इन सब के साथ कई सोशल वर्क भी करते हैं। ममूटी ने सरकार के साथ मिलकर ड्रग के खिलाफ एक बड़ा अभियान छेड़ा था इस एंटी ड्रग कैंपेन का नाम 'एडिक्टेड टू लाइफ' रखा गया था।

Tags:    

Similar News