Mithun Chakraborty को मिला Dadasaheb Phalke Award, केवल एक्टर ही नहीं लग्जरी होटलों के हैं मालिक

Mithun Chakraborty Net Worth: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर मिथुन चक्रवर्ती को मिला दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड, जाने इनकी नेटवर्थ

Report :  Shikha Tiwari
Update:2024-09-30 11:36 IST

Mithun Chakraborty Net Worth 

Mithun Chakraborty Dadasaheb Phalke Award: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को 74 साल में (Mithun Chakraborty Age) दादा साहेब फॉल्के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित होने पर मिथुन चक्रवर्ती ने अपनी प्रतिक्रिया दी कहा, "मेरे पास शब्द नहीं हैं। न तो मैं हंस सकता हूं और न ही रो सकता हूं। यह इतनी बड़ी बात है... मैंने इसकी कल्पना भी नहीं की थी। मैं बेहद खुश हूं। मैं इसे अपने परिवार और दुनिया भर में अपने प्रशंसकों को समर्पित करता हूं।" (Mithun Chakraborty सिर्फ फिल्मों से ही नहीं अपितु बिजनेस भी करते हैं तगड़ी कमाई चलिए जानते हैं मिथुन चक्रवर्ती के पास कुल कितनी संपत्ति (Mithun Chakraborty Net Worth) है। 

मिथुन चक्रवर्ती को मिला दादा साहेब फॉल्के अवॉर्ड (Mithun Chakraborty Won DadaSaheb Phalke Award)-

मिथुन चक्रवर्ती को दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। इसके बारे में केंद्रीय रेल, सूचना एवं प्रसारण, इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने एक्स पर यह खबर दी। उन्होंने बताया कि दिग्गज अभिनेता को उनकी उल्लेखनीय सिनेमाई यात्रा और भारतीय सिनेमा में योगदान के लिए प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित किया जा रहा है। Mithun Chakraborty के अवॉर्ड जीतने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने भी बधाई दी है। 

Mithun Chakraborty ने दादा साहेब फॉल्के अवॉर्ड मिलने के बाद कहा- "मेरे पास शब्द नहीं हैं। न तो मैं हंस सकता हूं और न ही रो सकता हूं। यह इतनी बड़ी बात है... मैंने इसकी कल्पना भी नहीं की थी। मैं बेहद खुश हूं। मैं इसे अपने परिवार और दुनिया भर में अपने प्रशंसकों को समर्पित करता हूं।" मिथुन चक्रवर्ती को यह पुरस्कार 70वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में प्रदान किया जाएगा, जो 8 अक्टूबर, 2024 को होने वाला है।

मिथुन चक्रवर्ती कितने अमीर हैं (Mithun Chakraborty Net Worth)-

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर Mithun Chakraborty जिन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं। उनको ना केवल उनकी फिल्मों की वजह से अपितु उनके डांस की वजह से भी जाना जाता है। बॉलीवुड में डिस्कों डांस की यदि बात होती हैं, तो सबसे पहले Mithun Chakraborty का ही नाम आता है। Mithun Chakraborty को दादा के नाम से भी लोग जानते हैं। इन्होंने फिल्मों के अलावा डांस शो को भी जज किया है। 

पहले नकस्ली विचारधारा के थे मिथुन चक्रवर्ती थे। भाई की मौत के बाद सबकुछ बदल गया, मिथुन चक्रवर्ती का असली नाम गौरांग (Mithun Chakraborty Real Name) हैं। इन्होंने पुणे की फिल्म इंस्टिट्यूट से एक्टिंग सीखी हैं। यदि हम मिथुन चक्रवर्ती के नेटवर्थ की बात करें तो मिथुन चक्रवर्ती के पास कुल 400 करोड़ रूपए तक की संपत्ति (Mithun Chakraborty Net Worth In Rupees) है। 

मोनार्क ग्रुप ऑफ होटल्स के मालिक हैं मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty Hotel Business)-

Mithun Chakraborty ऊटी के सबसे महंगे होटल्स मोनार्क ग्रुफ ऑफ होटल्स के मालिक हैं, ये फिल्मों से ही नहीं अपितु बिजनेस भी मोटी कमाई करते हैं। होटल में 59 कमरे, 4 लग्जरी सुइट्स, हेल्थ फिटनेस सेंटर, लेजर डिस्क थिएटर, किड्स कॉर्नर और इनडोर स्विमिंग पूल जैसी अन्य सुविधाऐं हैं। 

मिथुन चक्रवर्ती ने की दो शादियाँ (Mithun Chakraborty Wife And Children)-

अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने एक नहीं दो शादियाँ की हैं। उन्होंने पहली शादी 1979 में अभिनेत्री हेलेना ल्यूक (Mithun Chakraborty First Wife) से  की, लेकिन शादी के चार महीने बाद दोनों अलग हो गए और तलाक के लिए अर्जी दी। इसके बाद उन्होंने 1979 में अभिनेत्री योगिता बाली (Mithun Chakraborty Second Wife) से शादी की। चक्रवर्ती और योगिता के चार बच्चे (Mithun Chakraborty Children) हैं: मिमोह, उशमे चक्रवर्ती, नमाशी चक्रवर्ती और एक गोद ली हुई बेटी दिशानी चक्रवर्ती।

Tags:    

Similar News