Nitish Rajput Biography: कौन हैं नीतिश राजपूत, जिनकी तुलना की जा रही हैं Dhruv Rathee

Nitish Rajput Biography & Networth: यूट्यूबर नितीश राजपूत इस समय काफी ज्यादा चर्चा में हैं, सोशल मीडिया पर उनकी तुलना Dhruv Rathee से की जा रही है.

Written By :  Shikha Tiwari
Update: 2024-05-02 08:09 GMT

Nitish Rajput Biography In Hindi 

Nitish Rajput Biography & Networth: यूट्यूबर नितिश राजपूत इस समय सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा ट्रेंड कर रहे हैं। वैसे तो ये 2020 से ही यूट्यूब पर सक्रिय है लेकिन इस समय वो कुछ ज्यादा ही सक्रिय हैं। और इस समय यूट्यूबर नितिश राजपूत के यूट्यूब पर ट्रेंड करने के पीछे की वजह हैं, यूट्यूबर नीतिश राणा व ध्रुव राठी के बीच कंप्टिशन इस समय सोशल मीडिया पर ज्यादातर फेमस पेज ऑनर नितीश राजपूत व ध्रुव राठी की तुलना कर रहे हैं। और पूछ करे हैं कि आपको इन दोनों में किसकी वीडियोज देखना पसंद है। नीतिश राजपूत भी ध्रुव राठी की तरह ही ट्रेंडिग टॉपिक्स पर वीडियोज बनाते हैं। इस समय नीतिश राजपूत का दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर लीकर मामले में बनाया गया वीडियो काफी ज्यादा ट्रेंड कर रहा है। चलिए जानते हैं नीतिश राजपूत के बारे में

नीतिश राजपूत बॉयोग्राफी (Nitish Rajput Biography In Hindi)-

कौन हैं नितीश राजपूत? (Who is Nitish Rajput?) नितीश राजपूत एक भारतीय मूल के यूट्यूबर है। जो अपने यूट्यूब चैनल पर ट्रेंडिंग विषयों पर जानकारियों से पूर्ण वीडियो बनाते है। 2020 में उन्होंने अपना यूट्यूब चैनल बनाया था। जिसने 2021 में लोकप्रियता हासिल की थी। नितीश राजपूत का जन्म सुल्तानपुर शहर में हुआ था। इनके लिंक्डइन प्रोफ़ाइल के अनुसार, वह पाइनेगा इन्फोसिस्टम प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक और संस्थापक भी हैं। 

नीतिश राजपूत एजूकेशन (Nitish Rajput Qualification)-

नीतिश राजपूत (Nitish Rajput) ने अपनी शिक्षा सीबीएसई बोर्ड से मान्यता प्राप्त जेसीज़ पब्लिक स्कूल से पूरी की हैं। और इसके बाद B. Tech में स्नातक की डिग्री प्राप्त की है। नीतिश ने स्नातक पूरा करने के बाद 2015 में एरिक्सन कंपनी के लिए काम किया। उनके लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार नीतीश राजपूत ने 2016 में यूनाइटेड सॉफ्टवेयर ग्रुप इंक में मैनेजर या इसी तरह की भूमिका पर कार्य किया। बाद में उन्होंने 2017 में एक आईटी कंपनी वास्तिका के लिए काम किया। 2018 में उन्होंने यूएसजी में काम किया। 

नीतिश राजपूत का बिजनेस क्या है (What is the business of Nitish Rajput?)-

नीतिश राजपूत (Nitish Rajput) द्वारा पाइनगा इन्फोसिस्टम प्राइवेट लिमिटेड चलाया जाता है, जिसे ज़ौबाकॉर्प के अनुसार 26 अक्टूबर 2021 को निगमित किया गया था । नीतिश राजपूत इस कंपनी के संस्थापक और निदेशक हैं। उनकी ये कंपनी मोबाइल ऐप डेवलपमेंट, आईटी कंसल्टिंग, वेब डेवलपमेंट, स्टाफ ऑग्मेंटेशन, वेब डेवलपमेंट, डिजिटल मार्केटिंग आदि जैसी विभिन्न आईटी सेवाएं प्रदान करती है।

नीतिश राजपूत की पत्नी कौन हैं ? (Nitish Rajput Wife)-

नीतिश राजपूत (Nitish Rajput) की पत्नी का नाम ऊषा राजपूत( Nitish Rajput Wife Name) हैं। इनके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं प्राप्त है। 

नीतिश राजपूत नेटवर्थ (Nitish Rajput NetWorth In Rupees)-

नितीश राजपूत (Nitish Rajput) की मासिक आय लगभग 10-12 लाख (Nitish Rajput Income) रुपये (INR) तक है। तो वहीं उनकी कुल संपत्ति लगभग 90 लाख से 1 करोड़ रुपये (INR) (Nitish Rajput Networth) के पास है।

नीतिश राजपूत के पास कौन-सी कार है (Nitish Rajput Car Collection)-

नीतिश राजपूत (Nitish Rajput) के पास जगुआर लग्जरी कार है। 

नीतिश राजपूत यूट्यूब चैनल (Nitish Rajput Youtube Channel)-

नीतिश राजपूत (Nitish Rajput) के यूट्यूब चैनल पर इस समय 36 लाख सब्सक्राइबर हैं। उनके यूट्यूब चैनल पर लगभग 90 से ज्यादा वीडियो हैं। 

Tags:    

Similar News