इस एक्ट्रेस ने कहा था अमिताभ बच्चन को गैंगेस्टर, बताया था जान का खतरा, जानिए क्यों

ग्लैमर्स से भरी हुई बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस परवीन बाबी जिन्होंने अपनी एक्टिंग से 70 के दशक में धमाल मचाया था। जब भी उस दशक के फिल्मों का जिक्र आता है परवीन बाबी का नाम जरूर आता है

Update: 2020-04-23 05:04 GMT

मुंबई :ग्लैमर्स से भरी हुई बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस परवीन बाबी जिन्होंने अपनी एक्टिंग से 70 के दशक में धमाल मचाया था। जब भी उस दशक के फिल्मों का जिक्र आता है परवीन बाबी का नाम जरूर आता है।

Full View

सीधी साधी छवि को बदल स्वावलंबी बनाया

परवीन एक ऐसी एक्ट्रेस थी जिसने फिल्म इंडस्ट्री में महिलाओं की छवि को बदलने का काम किया। उन्होंने आत्मनिर्भर बनाने में सहयोग दिया है। परवीन ने एक इंटरव्यू में फिल्म इंडस्ट्री के एक ऐसे कलाकार को अपना आइडल बताया था जिनके ऊपर उन्होंने आरोप लगाया थी कि वो उन्हें जान से मारना चाहते हैं। जब महिलाओं की छवि घरेलू और सीधी साधी थी। उस दौर में परवीन ने ऐसी लड़कियों के किरदार निभाए जो आत्मनिर्भर, कामकाजी और बोल्ड थीं। ऐसे में अपने रोल से परवीन ने काफी हद तक लड़कियों की छवि को बदला है।

Full View

रील और रियल लाइफ फर्क नहीं

परवीन की रील और रियल लाइफ में भी ज्यादा अंतर नहीं था। अंतर था भी तो केवल इतना कि फिल्मों में तो परवीन को प्यार मिल गया, लेकिन रियल लाइफ में उन्हें कभी प्यार ना मिला।

Full View

अमिताभ थे आदर्श

परवीन बाबी ने अमिताभ बच्चन के साथ कई फिल्मों में काम किया है। दोनों की जोड़ी को दर्शकों खूब पसंद किया। एक इंटरव्यू में परवीन ने बताया था कि वो अमिताभ बच्चन को अपना आइडल बताया था। इंटरव्यू में परवीन से पूछा गया थी कि फिल्म इंडस्ट्री में उनका आइडल कौन है? इसके जवाब में परवीन ने कहा थी, 'वैसे तो बहुत सारे कलाकार हैं जिन्हें वो बहुत पसंद करती है और बहुत ही उम्दा भी हैं जैसे दिलीप कुमार, संजीव कुमार, जया भादुड़ी, मीना जी, वहीदा जी थीं।' 'लेकिन एक ऐसे कलाकार हैं जिनके साथ उन्हें काम करने का मौका मिला है। जो वाकई में एक सच्चे कलाकार हैं जिनका नाम बहुत फेमस है, अमिताभ बच्चन। वे ऐसा मानती थी कि वो आज की पीढ़ी के बहुत ही अच्छे और उम्दा कलाकार हैं।'

अमिताभ पर लगाया आरोप

बता दें कि एक समय ऐसा भी आया कि जब परवीन ने अमिताभ पर आरोप लगाया कि वो उन्हें जान से मारना चाहते हैं। परवीन ने यहां तक कहा था कि अमिताभ ने उनके पीछे गुंडे लगवाए हैं।वो एक गैंगस्टर हैं और उनकी जिंदगी के पीछे पड़े हैं और उनकी जान लेना चाहते हैं। उन्हें लगता था कि बिग बी के गुंडों ने उनकी सर्जरी की और उनके कान के नीचे एक चिप और ट्रांसमीटर जैसी चीज लगाई। उन्होंने अमेरिका में अपना इलाज कराया ,लेकिन भारत वापस लौटने पर उनका करियर खत्म हो चुका था।

Full View

दर्दनाक अंत

परवीन की लाइफ जितनी ग्लैमरस थी उतना ही दर्दनाक उनका अंत हुआ। एक समय में परवीन की फैन फॉलोइंग इतनी थी कि देखते ही बनती थी। लेकिन अंतिम समय में उन्हें तन्हाई, अंधेरा और अकेलापन ही मिला। परवीन को जिंदगीभर मोहब्बत की तलाश रही जो कि अंत समय तक उनको नहीं मिल सकी। पहले डैनी डेंजोंगप्पा, फिर कबीर बेदी और बाद में महेश भट्ट। तीनों से ही उन्हें प्यार ना मिल सका।

Full View

हालांकि महेश ने उनका जिंदगी के सबसे कठिन समय पर साथ निभाया था। लेकिन जिंदगी का एक मोड़ ऐसा आया जहां उनकी लाश को लेने वाला कोई ना था। कहने का मतलब कि साल 2005 में परवीन ने गुमनामी में इस दुनिया को अलविदा कहा था। तब उनकी बॉडी को क्लेम करने आखिरकार महेश भट्ट पहुंचे थे।

Tags:    

Similar News