बिना एक्सटेंडेट कट के नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई रणबीर कपूर की 'एनिमल'

Animal OTT Release: रणबीर कपूर की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'एनिमल' नेटफ्लिक्स पर बिना एक्सटेंडेट कट के रिलीज कर दी गई है।

Written By :  Ruchi Jha
Update: 2024-01-27 08:12 GMT

Animal OTT Release: थिएटर्स में ताबड़तोड़ कमाई करने के बाद अब रणबीर कपूर की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'एनिमल' ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज कर दी गई है। दरअसल, फिल्म को पहले ओटीटी पर एक्सटेंडेट कट के साथ रिलीज किया जाना था, लेकिन फिल्म को बिना एक्सटेंडेट कट के रिलीज कर दिया गया है, जिसके बाद से इसे लेकर सोशल मीडिया पर काफी ट्रोलिंग हो रही है।

ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई 'एनिमल'

सामने आई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि फिल्म का प्रीमियर 8 से 9 मिनट ज्यादा फुटेज के साथ स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर होगा। जिसके बाद फैंस फिल्म के ओटीटी वर्जन को लेकर खुश थे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। फिल्म में कोई एक्सटेंडेड कट नहीं है, इसलिए अब नेटफ्लिक्स को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है। लोगों का सवाल है कि एक्सटेंडेड वर्जन कब रिलीज हो रहा है। दरअसल, सेंसर बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) ने एनिमल को ‘ए’ सर्टिफिकेशन देते हुए इसमें पांच कट लगाने का फैसला सुनाया था। तब से कहा जा रहा था कि ओटीटी पर इसका अनकट वर्जन रिलीज होगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। ऐसे में अब फैंस इसे लेकर काफी भड़के हुए हैं और अनकट वर्जन को रिलीज करने की डिमांड कर रहे हैं।

Full View

फिल्म को लेकर हुआ काफी विवाद

बता दें कि संदीप रेड्डी वांगा ने इस फिल्म को डायरेक्ट किया है। इसमें रणबीर कपूर मुख्य किरदार में हैं और बॉबी देओल का भी इस फिल्म में दमदार रोल है। इनके अलावा अनिल कपूर, रश्मिका मंदाना, तृप्ति डिमरी, सुरेश ओबेरॉय, शक्ति कपूर और प्रेम चोपड़ा का भी फिल्म में अहम रोल है। फिल्म को सफलता के साथ-साथ विवादों का भी सामना करना पड़ा है। ‘एनिमल’ में दिखाई गई वॉयलेंस और वल्गेरिटी सहित इसके कई डायलॉग्स पर काफी विवाद हुआ था। कई लोगों ने फिल्म में दिखाई गई हिंसा पर ऑब्जेक्शन खड़ा किया था बावजूद इसके इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल का परफॉर्म किया और दमदार कलेक्शन भी किया।


'एनिमल' का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

जी हां...‘एनिमल’ ने देश और दुनिया में जमकर नोट छापे हैं। इस फिल्म ने रिलीज के 40 दिनों में घरेलू बाजार में 550 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर इतिहास रच दिया है। वहीं वर्ल्डवाइड भी ये फिल्म 900 करोड़ का आंकड़ा छूने की ओर बढ़ रही है। बता दें कि 'एनिमल' के बाद इस फिल्म के सीक्वल को लेकर भी काफी चर्चा है। फिल्म के खत्म होने के साथ इसके सीक्वल 'एनिमल पार्क' का ऐलान भी कर दिया गया था।

Tags:    

Similar News