Ramayana Release Date: रणवीर कपूर की रामायण पार्ट-1 इस खास अवसर पर होगी रिलीज

Ramayana Movie Release Date: रणवीर कपूर, साई पल्लवी और यश की फिल्म रामायण की रिलीज डेट पर आया अपडेट जानिए कब होगी रिलीज

Report :  Shikha Tiwari
Update:2024-09-20 16:04 IST

Ramayana Movie Release Date 

Ramayana Release Date Update: नितेश तिवारी की रामायण मूवी (Ramayana Movie) इस साल की सबसे चर्चित फिल्मों में से एक है। इस फिल्म मेकर्स द्वारा लगातार काम किया जा रहा है। तो वहीं दर्शकों को इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार है। Ramayana Movie में Ranbir Kapoor भगवान श्री राम की भूमिका में हैं। तो वहीं माता सीता की भूमिका में Sai Pallavi, राणव की भूमिका में Yash और हनुमान जी की भूमिका में Sunny Deol हैं। नितेश तिवारी की Ramayana Movie दो भागों में रिलीज की जाएगी। जिसमें पहले पार्ट की शूटिंग लगतभग हो चुकी हैं। अब जाकर रामायण के पहले भाग की रिलीज डेट पर अपडेट आया है। 

रणवीर कपूर की रामायण मूवी कब होगी रिलीज (Ramayana Movie Release Date)-

Ranbir Kapoor, Sai Pallavi, Yash, Sunny Deol और अन्य कलाकारों द्वारा निर्मति नितेश तिवारी की Ramayana Movie की शूटिंग मार्च 2024 से ही शुरू हो चुकी हैं। जिसकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर लीक हो चुकी हैं। जिसमें रणवीर कपूर भगवान श्री राम के किरदार में और साई पल्लवी माता सीता की भूमिका में नजर आए थे। जैसा कि सभी को पता है कि Ramayana Movie दो भागों में बनेगी। पहले भाग में भगवान श्रीराम की लीलाओं को दिखाय जाएगा। बचपन से लेकर वनवास तक उसके बाद दूसरा पार्ट आएगा, जिसमें सीता हरण, लंका दहन, रावण वध और अन्य चीजों को दर्शाया जाएगा। 

तो वहीं Ramayana Part 1 की शूटिंग लगभग पूरी हो चुकी हैं। इसके बचे हुए प्रोजेक्ट पर काम चल रहा हैं। तो वहीं अब जाकर Ramayana Part 1 की रिलीज डेट को लेकर ताजा अपडेट सामने आए हैं। खबरों कि मानें तो रणवीर कपूर की फिल्म रामायण 2026 में दिवाली (Ramayana Part 1 Release Date) केअवसर पर रिलीज हो सकती हैं। लेकिन मेकर्स ने अभी कंफर्मे नहीं किया है। 

रामायण मूवी की शूटिंग पर सनी देओल और यश करेंगे इस दिन से ज्वाइंन (Yash And Sunny Deol Start Ramayana Movie Shooting)-

नितेश तिवारी निर्देशित रामायण महाकाव्य पर फिल्म बना रहे हैं। तो वहीं इस फिल्म में राम जी की भूमिका में Ranbir Kapoor, माता सीता की भूमिका Sai Pallavi, हनुमान जी की भूमिका Sunny Deol और रावण का किरदार Yash निभाएंगे। फिल्म की शूटिंग मार्च से शुरू कर दी गई थी। तो वहीं रणवीर कपूर ने Ramayana Part 1 की 90 प्रतिशत तक शूटिंग पूरी कर ली है। तो वहीं फिल्म में रावण का किरदार निभाने वाले यश Ramayana Movie की शूटिंग दिसंबर 2024 से शुरू कर देंगे। तो वहीं Ramayana Movie में हनुमान का किरदार निभाने वाले एक्टर सनी देओल अगले साल यानि 2025 से शूटिंग शुरू करेंगे। रामायण भाग वन पर वीएफएक्स का काम पहले से शूट किए गए हिस्से पर जोरों पर चल रहा है। जबकि सभी पात्रों के साथ महाकाव्य की शूटिंग 2025 तक समाप्त होने की उम्मीद है। 

Tags:    

Similar News