Ratan Tata Relationships: इस वजह से अधूरी रह गई थी रतन टाटा और इस अभिनेत्री की प्रेम कहानी

Ratan Tata Girlfriend: भारत के सबसे सफल बिजनेसमैन रतन टाटा ने बॉलीवुड की इस मशहूर एक्ट्रेस को किया था कभी डेट लेकिन नहीं हो पाई शादी

Report :  Shikha Tiwari
Update:2024-10-10 07:53 IST

Ratan Tata Love Story And Relationships: भारत के सबसे प्रसिद्ध टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन टाटा का 86 वर्ष की आयु(Ratan Tata Age) में निधन हो गया। सोमवार को ही Ratan Tata ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में अपने स्वास्थ्य को लेकर लगाई जा रही अटकलों को खारिज किया था और कहा था कि वह अपनी उम्र के कारण नियमित चिकित्सा जांच करवा रहे थे। इसके बारे में टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने बुधवार देर रात एक बयान में श्री रतन टाटा के निधन (Ratan Tata Death) की घोषणा की, चलिए जानते हैं क्यों नहीं कि रतन टाटा ने शादी 

रतन टाटा ने क्यों नहीं की शादी (Why Did Ratan Tata Not Marry)-

भारत के इतने बड़े उद्योगपति रतन टाटा ने कई बार शादी करने के लिए प्यार की तलाश की लेकिन उनकी प्रेम कहानी हमेशा अधूरी रह गई. रतन टाटा (Ratan Tata) का रिश्ता बॉलीवुड एक्ट्रेस सिमी गेरवाल से भी जुड़ा रतन टाटा और सिमी ग्रेवाल का रिश्ता काफी समय तक चला लेकिन किसी कारणवश दोनों की शादी नहीं हो पाई.

उद्योगपति रतन टाटा (Ratan Tata) के साथ उनके रोमांस के बारे में कम ही लोग जानते हैं, लेकिन इससे उनके बीच के गहरे रिश्ते का पता चलता है। Simi Garewal प्यार से Ratan Tata की विनम्रता, हास्य की भावना और पूर्णतावादी प्रवृत्ति को याद करती हैं, इस बात पर जोर देते हुए कि उनके लिए, पैसा कभी भी जीवन में प्रेरक शक्ति नहीं रहा - भारत के सबसे प्रभावशाली व्यापारिक परिवारों में से एक के किसी व्यक्ति में यह एक दुर्लभ गुण है। उनका रिश्ता एक-दूसरे के लिए उनकी प्रशंसा और आपसी सम्मान को दर्शाता है।


"रतन और मेरा रिश्ता बहुत पुराना है। वह बहुत बढ़िया है, उसमें हास्य की भावना है, वह विनम्र है और एक सज्जन व्यक्ति है। पैसा कभी भी उसकी प्रेरणा शक्ति नहीं रहा। वह भारत में उतना सहज नहीं है जितना कि विदेश में है," उसने एक बार कहा था।

शादी के बाद भी अकेली रही सिमी ग्रेवाल (Simi Gerwall Husband)-

सिमी ग्रेवाल ने आखिरकार 1970 में दिल्ली के कुलीन चुन्नामल परिवार के रवि मोहन (Simi Gerwall Husband) से शादी कर ली, लेकिन यह शादी ज्यादा दिन नहीं चली और 1979 में उनका तलाक हो गया। इसके बावजूद, उन्होंने एक स्वस्थ रिश्ता बनाए रखा है। तलाक के बाद, सिमी ने एक शांत जीवन चुना, लाइमलाइट से दूर रहीं.

Tags:    

Similar News