ये गणतंत्र दिवस बॉलीवुड के इन देशभक्ति गानों से बनाएं खास

Republic Day 2024: आज भारत के लिए बेहद खास दिन है। आज पूरा देश 75वां गणतंत्र दिवस सेलिब्रेट कर रहा है। आइए आज इस खास मौके पर हम आपको देशभक्ति के कुछ शानदार गानों से आपको रूबरू करवाते हैं।

Written By :  Ruchi Jha
Update: 2024-01-26 02:30 GMT

Republic Day 2024: आज भारत के हर कोने में खुशी की लहर है, क्योंकि आज हमारा पूरा देश 75वां गणतंत्र दिवस सेलिब्रेट कर रहा है। आमजन हो या फिर बड़े-बड़े सेलिब्रिटी..हर कोई आज देशभक्ति में डूबा हुआ है, लेकिन गणतंत्र दिवस का सेलिब्रेशन देशभक्ति के गानों के बिना अधूरा है। इसलिए आज यहां हम आपको बॉलीवुड के उन देशभक्ति गानों से रूबरू करवाएंगे, जिसको सुन किसी के आंखों से आंसू आ जाएंगे, तो किसी के रौंगटे खड़े हो जाएंगे।

'वन्दे मातरम'

स्वर कोकिला लता मंगेशकर की आवाज में 'वंदे मातरम' गीत हमारे देश के लिए उनकी भावपूर्ण श्रद्धांजलि जैसा है। इस गीत को बंकिम चंद्र चट्टोपाध्याय ने लिखा है। इस गाने को सुन आज भी रौंगटे खड़े हो जाते हैं।

Full View

'मां तुझे सलाम'

एआर रहमान का देशभक्ति गीत 'मां तुझे सलाम' हमारे राष्ट्रीय गौरव को शानदार ढंग से दर्शाता है। इस गीत में एआर रहमान ने अपनी आवाज का ऐसा जादू चलाया है, जिसे सुनकर कानों में रस सा घुल जाता है।

Full View

'ऐ वतन मेर वतन'

आलिया भट्ट और विक्की कौशल की फिल्म 'राजी' का गीत 'ऐ वतन मेरे वतन' हमारे देशवासियों के दिलों में बलिदानी सैनिकों के बलिदानों को खूबसूरती से दर्शाता है। इस गाने को आवाज अरिजीत सिंह ने दी है।

Full View

'रंग दे बसंती चोला'

साल 2002 में रिलीज हुई बॉबी देओल की फिल्म 'शहीद' का गीत 'रंग दे बसंती चोला' लोगों के दिलों में देश के प्रति प्रेम की भावना को जगाता है। इस गीत को उदित नारायण, वीर राजिंदर जैसे गायकों ने आवाज दी है।

Full View

'दिल दिया है जान भी देंगे'

फिल्म 'कर्मा' गाना 'दिल दिया है जान भी देंगे ए वतन तेरे लिए' लोगों के जहन में आज भी ताजा है। इस गीत को मोहम्मद अजीज और कविता कृष्णमूर्ति ने अपनी सुरीली आवाज से सजाया है।

Full View

'संदेशे आते हैं'

सोनू निगम और रूपकुमार राठौड़ की आवाज से सजा 'संदेशे आते हैं' सैनिकों और उनके परिवारों की भावनाओं की दर्दभरी पेशकश है। 'बॉर्डर' का यह गीत आज भी लोगों के दिलों में जिंदा है।

Full View

'ऐसा देस है मेरा'

शाहरुख खान और प्रीति जिंटा की फिल्म 'वीर-जारा' का गाना 'ऐसा देस है मेरा' मातृभूमि के प्रति हमारे प्यार को खूबसूरती से दर्शाता है। इस गाने को उदित नारायण और लता ने आवाज दी है।

Full View


Tags:    

Similar News