Sanjay Dutt Love Story: संजय दत्त को हुआ था एयर होस्टेस से प्यार, इन शर्तों के कारण नहीं हुई शादी

Sanjay Dutt Love Story: संजय दत्त अपनी निजी जीवन (Sanjay Dutt Personal Life) के कारण खूब सुर्खियो में रहे। कहा जाता है कि संजय दत्त को कई बार प्यार हुआ और कई बार दिल टूटा। तो चलिए जानते हैं सजय दत्त से जुड़े कुछ किस्से।

Newstrack :  Network
Published By :  Shweta
Update: 2021-09-27 12:55 GMT

संजय दत्त (फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

Sanjay Dutt Love Story: बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त (Sanjay Dutt) उर्फ संजू बाबा को आखिर कौन नहीं जानता होगा। इनकी फिल्मे आज भी लोगों को दीवाना बना देता है। संजय दत्त अपने निजी जीवन (Sanjay Dutt Personal Life) के कारण खूब सुर्खियो में रहे। कहा जाता है कि संजय दत्त को कई बार प्यार (Sanjay Dutt Love) हुआ और कई बार दिल टूटा। तो चलिए जानते हैं सजय दत्त से जुड़े कुछ किस्से।

संजय दत्त (फोटोः सोशल मीडिया)

संजय दत्त का बॉलीवुड में अपना एक अलग ही जलवा हैं। आज भी संजय दत्त के चाहने वालों की कमी नहीं हैं। संजय दत्त की लव लाइफ (Sanjay Dutt Love Life) किसी फिल्म से कम नहीं हैं। कहा जाता है कि जब संजय दत्त अपनी फिल्म 'नाम' की शूटिंग के लिए फिलीपींस जा रहे थे, उस दौरान उन्हें एक लड़की से प्यार हो गया। दोनों के बीच नजदीकिया ऐसे बढ़ी की ये बहुत जल्द रिलेशनशिप में आ गए। उस लड़की का नाम शा (Sha) था।

संजय दत्त (फोटोः सोशल मीडिया)

शा पेशे से एक एयरहोस्टेस (airhostess) थीं। संजय दत्त यानि संजू बाबा शा के प्यार में इस कदर पालग हुए कि वह शा से शादी करने के लिए तैयार हो गए। लेकिन ऐसा कहा जाता है कि संजय दत्त शा से शादी के लिए एक शर्त रखी थी। संजय की शर्त कुछ ऐसी थीं कि उनकी गर्लफ्रेंड शा ने शादी करने से इनकार कर दिया।

आखिर क्या थी वह शर्त

संजय दत्त (फोटोः सोशल मीडिया)

संजय और शा बहुत जल्द शादी के बंधन में बधंने वाले थे । लेकिन संजय ने शा से ऐसी शर्त रखी की शा शादी करने से मुकर गई। यह बात लेखक यासिर उस्मान ने अपनी किताब, 'संजय दत्त: द क्रेजी अनटोल्ड स्टोरी ऑफ़ बॉलीवुड बैड बॉय' में लिखी है। संजय दत्त ने शा से शादी के लिए अपनी शर्त में कहा कि, उन्हें अपनी करियर को छोड़ना होगा और परिवार को संभालना होगा। संजय की यह शर्त सुन शा ने शादी से साफ मना कर दिया।

संजय दत्त (फोटोः सोशल मीडिया)

इसके बाद से दोनों अलग हो गए। शा के संजय की जिंदगी से जाने के बाद एक लड़कियां आई। बताया जाता है कि इसके बाद संजय ऋचा शर्मा (Sanjay Richa Sharma) से मिले। ऋचा शर्मा को देखते ही संजय दत्त को एक बार फिर प्यार हो गया। इस बार संजय ने ऋचा शर्मा से शादी के लिए प्रपोज किया। ऋचा शर्मा के सामने संजय दत्त किसी तरह की कोई शर्त नहीं रखी।

संजय दत्त और ऋचा शर्मा  (फोटोः सोशल मीडिया)

साल 1987 में संजय और ऋचा शर्मा बिना शर्त शादी के बंधन में बंध गए (Sanjay and Richa Sharma married in the year 1987) । शादी के बाद ऋचा शर्मा ने अपना करियर छोड़ दिया। परिवार को संभालने में लग गई। लेकिन दिसंबर साल 1996 में ऋचा की मौत हो गई (Sanjay Dutt wife Richa Sharma died in 1996) । ऋचा से संजय दत्त की एक बेटी भी हैं। जिसका नाम त्रिशाला दत्त है।

Tags:    

Similar News