हरियाणा की मशहूर डांसर सपना चौधरी के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी, जानिए क्या है पूरा मामला

हरियाणा की मशहूर डांसर सपना चौधरी के खिलाफ कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। इस मामले में एसीजेएम शांतनु त्यागी ने मामले की अगली सुनवाई के लिए 22 नवंबर की तारीख तय की है।

Newstrack :  Network
Published By :  Deepak Kumar
Update:2021-11-18 08:24 IST

सपना चौधरी (फोटो : सोशल मीडिया )

हरियाणा (Haryana) की मशहूर डांसर सपना चौधरी (Sapna Choudhary) की मुश्किलें बढ़ गई हैं। क्योंकि डांस प्रोग्राम रद्द करने और टिकट के पैसे न लौटाने के मामले में बुधवार को पेश नहीं होने पर कोर्ट ने डांसर सपना चौधरी (Sapna Choudhary) के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। इसको लेकर कोर्ट ने आदेश जारी कर दिए हैं। इस मामले में एसीजेएम शांतनु त्यागी (ACJM Shantanu Tyagi) ने मामले की अगली सुनवाई के लिए 22 नवंबर की तारीख तय की है।

जानिए क्या है मामला

जानकारी के मुताबिक सपना चौधरी का 13 अक्टूबर, 2018 को लखनऊ के स्मृति उपवन (Memorial Park of Lucknow) में दोपहर तीन बजे से रात 10 बजे तक कार्यक्रम होना था। इस कार्यक्रम के लिए सपना चौधरी (Sapna Choudhary) और आयोजकों ने पैसे ले लिए, लेकिन वह कार्यक्रम में नहीं पहुंचे। इसके बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया। इस मामले में केस दर्ज करने वाले ने आरोप लगाया है कि डांस प्रोग्राम रद्द करने के बाद टिकट के पैसे लौटाए नहीं गए, जिसके बाद 14 अक्टूबर, 2018 को एफआईआर दर्ज की गई थी। जानकारी के मुताबिक 1 मई, 2019 को इस मामले में सपना चौधरी (Sapna Choudhary) के खिलाफ विश्वास भंग करने और एक व्यक्ति को ठगने के मामले में चार्जशीट दाखिल की गई थी।

कोर्ट में पेश नहीं हुई सपना

वहीं कोर्ट में पेश न होने के कारण सपना चौधरी (Sapna Choudhary) की गिरफ्तारी का वारंट जारी किया गया है, जिसके बाद सपना चौधरी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। हालांकि पिछले दिनों दिल्ली में सपना चौधरी (Sapna Choudhary) के खिलाफ इसी तरह का मामला सामने आया था।

आशियाना पुलिस स्टेशन में दर्ज शिकायत

ये एफआईआर सपना चौधरी (Sapna Choudhary) के खिलाफ आशियाना पुलिस स्टेशन (Ashiana Police Station) में साल 2018 में 14 अक्टूबर को लिखी गई थी। आरोप था कि 13 अक्टूबर को लखनऊ के स्मृति उपवन में दोपहर 3 बजे से रात 10 बजे तक का शो ऑर्गेनाइज ने किया था। इस मामले में सपना चौधरी के अलावा प्रोग्राम के ऑर्गेनाइजर जुनैद अहमद, नवीन शर्मा, इवाद अली, अमित पांडे और रत्नाकर उपाध्यय जैसे नाम हैं।  जिनके खिलाफ आईपीसी की धारा 406 और 420 के तहत चार्जशीट दाखिल की गई थी। इसके बाद कोर्ट ने सपना सहित अन्य सभी आरोपियों के खिलाफ दाखिल चार्जशीट पर संज्ञान लिया था। इसी मामले में सितंबर में कोर्ट ने सपना चौधरी (Sapna Choudhary) का डिस्चार्ज आवेदन खारिज कर दिया था। वहीं, अब इस मामले में सपना समेत सभी आरोपियों के खिलाफ आरोप तय होने हैं।

300 रुपए में बिका था टिकट

कोर्ट में दाखिल शिकायत में जानकारी दी गई है कि ये दर्शकों ने 300-300 रुपए देकर इसकी टिकट खरीदी थी। सपना चौधरी के इस शो को देखने के लिए हजारों लोग मौजूद थे लेकिन जब 10 बजे तक सपना चौधरी नहीं आई तो दर्शकों ने हंगामा काटना शुरू कर दिया था।

Tags:    

Similar News