सचिन की बेटी सारा: टूर्नामेंट की वजह से मिला नाम, दिलचस्प हैं कई किस्से...

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर आज 23 साल की हो गई हैं। सार के परिवार के बारे में तो पूरी दुनिया जानती है, लेकिन आज हम आपको सारा से जुड़े कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं , जिस बारे में उनके फैन्स नहीं जानते हैं।

Update:2020-10-12 20:18 IST
Sara Tendulkar

क्रिकेट का भगवान सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर आज 23 साल की हो गई हैं। सार के परिवार के बारे में तो पूरी दुनिया जानती है लेकिन आज हम आपको सारा से जुड़े कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं , जिस बारे में उनके फैन्स नहीं जानते हैं। सारा का जन्म मुंबई में 12 अक्टूबर, 1997 में हुआ था। उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन यूनिवर्सिटी कॉलेज, लंदन से की।

ऐसे पड़ा सारा का नाम

सारा तेंदुलकर पढ़ाई के बाद अपने पैरों पर खड़ी होने के लिए तैयार हैं और खुद की एक अलग पहचान बनाने में जुटी हैं। यह बात शायद ही उनके फैन्स को पता होगी कि सारा का नाम क्रिकेट के एक लोकप्रिय टूर्नामेंट 'सहारा कप' के नाम पर रखा गया है। बता दें, कि यह पहला ऐसा टूर्नामेंट था जो 1997 में सचिन ने बतौर कप्तान पहली बार जीता था।

Full View

सचिन का पहला तोहफे

साल 1990 में जब सचिन तेंदुलकर मैनचेस्टर पहला टेस्ट शतक बनाया था, उस दौरान उन्हें शैंपेन की एक बोतल तोहफे में मिली थी। लेकिन उस वक़्त सचिन अंडर-18 थे, इसलिए उन्होंने ये बोतल नहीं खोली। लेकिन 8 साल बाद जब सारा का जन्म हुआ तो सचिन ने खुशी के मौके पर वही शैंपेन खोली थी।

Full View

फेक ट्विटर अकाउंट

एक स्टार किड होने की वजह से सारा को भी उन सभी चीज़ों से गुज़रना पड़ता हैं जैसे सभी स्टार्स को झेलना पड़ता है। साल 2018 में साइबर पुलिस ने अंधेरी से एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर को गिरफ्तार किया था, वह सारा के नाम से फेक ट्विटर अकाउंट बनाकर बड़े राजनेताओं के पोस्ट पर आपत्तिजनक टिप्पणी किया करता था।

Full View

ये भी पढ़ें…अनुष्का के पति राशिद खान! गूगल पर सर्च करने पर आ रहा ऐसा, जानें क्या है वजह

बॉलीवुड में डेब्यू

कुछ समय पहले ऐसी चर्चा थी कि सारा जल्द बॉलीवुड में एंट्री लेने वाली हैं। वह शाहिद कपूर के अपॉजिट कास्ट किया जाने वाला हैं। लेकिन पिता सचिन तेंदुलकर ने इन ख़बरों को मात्र एक अफवाह बताया।

Full View

सारा अपनी मां के करीब

जैसी बाकी लडकियां अपनी मां के काफी करीब होती हैं वैसे ही सारा भी अपनी मां अंजली तेंदुलकर के काफी करीब हैं। इस मदर्स डे पर मां के साथ अपनी तस्वीर पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा था, 'आपने हमारे लिए जो किया है और जो कर रही हैं, उसका मोल मैं कभी नहीं चुका सकती। हम तीनों उससे ज्यादा प्यार करते हैं जितना आपने कभी सोचा होगा।

ये भी पढ़ें…करोड़ो का एक विकेट: सबसे महंगा IPL सौदा, इन खिलाड़ियों का लाखों में हर रन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News