Shah Rukh Khan को Locarno Film Festival में मिला 'Pardo alla Carriera' पुरस्कार

Shahrukh Khan Pardo alla Carriera award: शाहरुख को आज 77वें लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में प्रतिष्ठित पार्डो अला कैरियरा असकोना-लोकार्नो पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

Written By :  Shikha Tiwari
Update: 2024-08-10 03:30 GMT

Shahrukh Khan Pardo alla Carriera Ascona-Locarno award (Image- Social Media)

Shahrukh Khan Pardo alla Carriera Ascona-Locarno award: बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की लोकप्रियता भारत में ही नहीं बल्कि देश दुनिया में है। यहीं वजह है कि उनको पसंद करने वाले पूरी दुनिया में मिल जाएंगे। शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं। इसके अलावा शाहरुख खान ने कई सारे अवॉर्ड अपने नाम किये हैं। अब शाहरुख खान को एक और अवॉर्ड मिलने जा रहा है। 77वें लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में प्रतिष्ठित पार्डो अला कैरियरा असकोना-लोकार्नो पुरस्कार से शाहरुख खान को सम्मानित किया जाएगा।

शाहरुख खान को मिला पार्डो अला कैरियरा असकोना-लोकार्नो पुरस्कार (Shah Rukh Khan to receive Pardo alla Carriera Award)-

  कल शाहरुख खान (Shahrukh Khan) 77वें लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल (77th Locarno Film Festival) में प्रतिष्ठित पार्डो अला कैरियरा असकोना-लोकार्नो पुरस्कार (Pardo alla Carriera Award ) प्राप्त करने के लिए स्विट्जरलैंड के लिए रवाना हुए। तो वही आज यानी 10 अगस्त को शाहरुख खान (Shahrukh Khan) को इस अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। शाहरुख के तीन दशक से अधिक के करियर और 100 से अधिक फिल्मों में वैश्विक सिनेमा में उनके असाधारण योगदान को मान्यता दी गयी हैं।

Locarno Film Festival में 10 अगस्त को एक विशेष स्क्रीनिंग भी आयोजित की जाएगी, जिसमें खान के प्रभावशाली अभिनय को सम्मानित किया जाएगा.

तो वही 11 अगस्त को शाम 5 बजे Shahrukh Khan सिनेमा ग्रैनरेक्स में सार्वजनिक बातचीत करेंगे। भारी मांग के कारण, इस कार्यक्रम को एक बड़े स्थान पर स्थानांतरित कर दिया गया है और इसका सीधा प्रसारण किया जाएगा.

पार्डो अला कैरिएरा असकोना-लोकार्नो पुरस्कार (Pardo alla Carriera Ascona-Locarno award) जो पहले क्लाउडिया कार्डिनले और हैरी बेलाफोंटे जैसे फिल्म दिग्गजों को दिया जा चुका है. अब इस अवॉर्ड से शाहरुख खान को सम्मानित किया गया है। 2023 में शाहरुख खान ने बैक टू बैक तीन हिट फिल्में दी थीं। जिसमें पठान, जवान और डंकी का नाम शामिल है।

शाहरुख खान की आगामी फिल्में (Shahrukh Khan Upcoming Movies)-

आने वाले दिनों में शाहरुख खान पठान 2, किंग मूवी और टाइगर वर्सेस पठान में नजर आएंगे। जिसमे किंग फिल्म (King Movie ) की शूटिंग शाहरुख खान इस साल शुरू कर देंगे।

Tags:    

Similar News