'सांड की आंख' फेम शूटर दादी के निधन पर बाॅलीवुड दुखी, तापसी-भूमि समेत सितारों ने दी श्रद्धांजलि

सांड की आंख फिल्म से फेमस हुईं शूटर दादी चंद्रो तोमर शुक्रवार को कोरोना से जंग हार गईं। उनके निधन की खबर सुन बॉलीवुड जगत के लोगों ने श्रद्धांजलि अर्पित की है।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Monika
Update: 2021-04-30 13:20 GMT

शूटर दादी चंद्रो तोमर का निधन (फोटो: सोशल मीडिया)

मुंबई: सांड की आंख (Saand ki aankh) फिल्म से फेमस हुईं शूटर दादी (Shooter Dadi) चंद्रो तोमर (Dadi Chandro Tomar) शुक्रवार को कोरोना से जंग हार गईं। कुछ दिन पहले ही उन्हें सास लेने में तकलीफ महसूर हो रही थी, जिसके चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 89 वर्षीय शूटर दादी उत्तर प्रदेश के बागपत के जोहरी गांव की रहने वाली थी। उनके निधन की खबर सुन खेल जगत से लेकर बॉलीवुड जगत के लोगों ने श्रद्धांजलि अर्पित की है।

सांड की आंख फिल्म की अभिनेत्री तापसी पन्नू इस खबर को सुनकर काफी दुखी हैं। अभिनेत्री तापसी ने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा- प्रेरणा के लिए आप हमेशा रहेंगी ...आप उन सभी लड़कियों के अंदर जिंदा रहेंगी, जिन्हें आपने जीने की उम्मीद दी थी। मेरे सबसे प्यारे रॉकस्टार ईश्वर आपकी आत्म को शांति दे । भूमि पेडनेकर ने भी शूटर दादी यानी कि चंद्रो तोमर की फोटो शेयर की है ।

वहीं अभिनेत्री भूमि पेडनेकर ने भी दुःख व्यक्त करते हुए लिखा- चंद्रो तोमर दादी ( शूटर दादी ) के निधन से बहुत दुखी हूं । सच में ऐसा लगता है जैसे मेरा एक हिस्सा चला गया है । वे परिवार के हिस्सा जैसी थी । लग रहा है जैसे परिवार का एक हिस्सा चला गया हो । उन्होंने महानता से भरा जीवन जिया और उन्होंने अपने जीवन में कई लोगों को प्रभावित किया है । पितृसत्ता पर सवाल उठाया और युगवाद के हर हथकंडे को तोड़ा ।

उन्होंने आगे लिखा- उनकी विरासत उन सभी लड़कियों पर रहेगी जिनके लिए वह एक रोल मॉडल बनी । मैं बेहद खुशकिस्मत महसूस करती हूं कि मुझे उन्हें पर्दे पर उनकी जीवन और संघर्ष को रखने का मौका मिला । यह उनके जैसी बनने की प्रक्रिया थी । जिसने मुझे जीवन और महिला होने के बारे में बहुत कुछ सिखाया । ऐसा लगा कि मैं उनकी ही हूं । उनके चेहरे पर साहस, करुणा, दया और एक मुस्कान हमेशा रही । वे एक शानदार एयर पिस्टल शूटर, एक अभूतपूर्व शिक्षक एक शानदार वक्ता और एक नटखट व्यक्ति. उनके परिवार और उनके सभी शुभचिंतकों के प्रति मेरी संवेदना ।

एक्टर अक्षय कुमार ने लिखा- कभी भी सूटर दादी से मुलाकात नहीं की, लेकिन जब भी हमने बातचीत की, उसके ट्वीट में गर्मजोशी महसूस कर सकते थे। उनके निधन के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ, परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना

वहीं एक्टीर मनोज जोशी ने लिखा- शूटर दादी भी आज हमें छोड़कर चली गयी। अपने संघर्षमयी जीवन से अनगिनत महिलाओं को प्रेरणा देने वाली शूटर दादी सैदव हमारे लिए प्रेरणास्त्रोत रहेंगी। ईश्वर उन्हें अपने चरणों में स्थान दे। ॐ शान्ति।

2019 में रिलीज हुई थी फिल्म 

आपको बता दें, सांड की आंख 2019 में रिलीज़ हुई थी। तुषार हीरानंदानी ने इसका निर्देशन किया था। फ़िल्म में दादी चंद्रो तोमर और प्रकाशी तोमर के चैम्पियन निशानेबाज़ बनने के सफ़र को दिखाया गया था। जिसमें भूमि पेडनेकर और तापसी पन्नू ने इन दोनों शूटर दादी का किरदार निभाया था। 

Tags:    

Similar News