Gadar 2: 'गदर 2' का बड़ा खुलासा, 22 साल में बनी ये फिल्म, अब जाकर वजह आई सामने

Gadar 2: आज से करीब 22 साल पहले सिनेमाघरों में रिलीज हुई फिल्म "गदर" ने बॉक्स ऑफिस पर धमाका कर दिया था, इस फिल्म का एक-एक डायलॉग दर्शकों की जुबान पर रट गया था, यहां तक की आज भी रटा हुआ है।

Update:2023-06-27 15:23 IST
Gadar 2 (Photo- Social Media)
Gadar 2: आज से करीब 22 साल पहले सिनेमाघरों में रिलीज हुई फिल्म "गदर" ने बॉक्स ऑफिस पर धमाका कर दिया था, इस फिल्म का एक-एक डायलॉग दर्शकों की जुबान पर रट गया था, यहां तक की आज भी रटा हुआ है। अब 22 साल बाद फिल्म का दूसरा पार्ट रिलीज होने के लिए तैयार है, शायद किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि "गदर" का दूसरा पार्ट आएगा, लेकिन अब "गदर 2" सिनेमाघरों में दस्तक देने को तैयार है। इसी बीच यह बात भी सामने आ गई है कि "गदर 2" को बनाने में 22 साल क्यों लग गए।

"गदर 2" को बनाने में लगे 22 साल

"गदर 2" का टीजर जब से सामने आया है, तभी से दर्शक फिल्म के लिए दिन गिन रहें हैं, हालांकि अभी फिल्म को रिलीज होने में काफी समय बचा हुआ है। इसी बीच यह जानकारी सामने आ गई हैं कि "गदर 2" को बनाने में 22 साल का समय क्यों लगा, क्योंकि अधिकतर ही फिल्मों का सीक्वल 2 या 3 सालों में आ ही जाता है, लेकिन "गदर" के सीक्वल ने पूरे 22 साल ले लिए।

डायरेक्टर अनिल शर्मा ने किया खुलासा

फिल्म के डायरेक्टर अनिल शर्मा ने आखिरकार सच से पर्दा उठा ही दिया कि आखिरकार क्यों 22 सक बाद वह "गदर 2" के साथ वापसी कर रहें हैं। उन्होंने बताया कि गदर 2 के लिए उनके पास बहुत सी कहानियां आईं थीं, लेकिन किसी भी कहानी में वो बात नहीं थी, जिसकी वजह से उन्होंने सभी कहानियां रिजेक्ट कर दी। अनिल शर्मा ने बताया कि वह एक ऐसी कहानी चाहते थे जो तारा और सकीना की कहानी को आगे बढ़ाए, उन्होंने ये स्क्रिप्ट सेलेक्ट करने से पहले लगभग 50 स्क्रिप्ट रिजेक्ट कर दी थी। फिर कहीं जाकर उन्हें ये कहानी पसंद आई और उन्होंने इस स्क्रिप्ट को लॉक कर दिया।

फिर दिखाई जायेगी भारत और पाकिस्तान की लड़ाई

"गदर" फिल्म आज भी दर्शक उसी भाव से देखते हैं, वहीं हाल ही में इस फिल्म को एकबार फिर थिएटरों में रिलीज किया गया था। "गदर 2" की कहानी की बात करें तो इसमें भी भारत और पाकिस्तान के बीच की लड़ाई दिखाई जाएगी। तारा सिंह और शकीना एक बार फिर पर्दे पर दर्शकों का दिल जीतने के लिए तैयार हैं। "गदर 2" में भी सनी देओल और अमीषा पटेल ही मुख्य किरदार में हैं, ये फिल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में तूफान मचाने को तैयार है।

Tags:    

Similar News