चंडी़गढ़ की एक्ट्रेस 'किरन खेर' का बर्थडे आज, जानिए इनकी जिन्दगी की ये रोचक बातें

बॉलीवुड एक्ट्रेस और अब राजनीति में अपनी छाप छोड़ने वाली किरण खेर का आज जन्मदिन है। हर तरह के किरदार में ढल जाना और उसमें जान डाल देना। ये पहचान है बॉलीवुड की सबसे मस्त और बिंदास मां का किरदार निभाने वाली किरण खेर की।

Update: 2019-06-14 09:14 GMT

मुम्बई : बॉलीवुड एक्ट्रेस और अब राजनीति में अपनी छाप छोड़ने वाली किरण खेर का आज जन्मदिन है। हर तरह के किरदार में ढल जाना और उसमें जान डाल देना। ये पहचान है बॉलीवुड की सबसे मस्त और बिंदास मां का किरदार निभाने वाली किरण खेर की। किरण खेर का जन्म 14 जून 1955 को चंडीगढ़ के एक सिख परिवार में हुआ था। फिल्मों, रियलिटी शो के अलावा किरण खेर राजनीति में भी अपनी पहचान बनी चुकी हैं।

जॉन अब्राहम और अभिषेक बच्चन की फिल्म 'दोस्ताना' में उन्होंने मस्त मां का किरदार निभाया तो 'कभी अलविदा ना कहना' मे अमिताभ बच्चन के साथ फ्लर्ट करती हुई भी नजर आईं। किरण खेर ने साल 2002 में संजय लीला भंसाली की फिल्म देवदास में अपने अभिनय से सबका दिल जीत लिया था। फिल्म में किरण ने एश्वर्या की मां का रोल किया था जिसे लोगों ने काफी पसंद किया।

यह भी पढ़ें- अब यहां बलात्कारियों की खैर नहीं, इंजेक्शन लगाकर किए जाएंगे ‘नपुंसक’

किरण खेर ने बहुत सी हिट फिल्मों में काम किया है जिनमें रंग दे बसंती, वीर-जारा, देवदास, मंगल पांडे,कर्ज, हम, मैं हूं ना, दोस्ताना, कभी अलविदा ना कहना, फना, एहसास, अजब गजब लव, कमबख्त इश्क जैसी कई फिल्में हैं। किरण की पर्सनल लाइफ की बात करें तो किरण की पहली शादी एक बिजनेस मैन गौतम बेरी से हुई थी।

शादी के कुछ साल बाद ही किरण का गौतम से तलाक हो गया था। जिसके बाद किरण ने अनुपम खेर से शादी कर ली। किरण ने अनुपम खेर के साथ दूसरी शादी की है। किरण खेर का एक बेटा है, सिकंदर खेर। किरण और अनुपम की अपनी कोई संतान नहीं है।

यह भी पढे़ं- Ind Vs Nz के मैच पर अमिताभ बच्चन ने कही ये बड़ी बात

किरण ने एक इंटरव्यू में खुलासा भी किया था कि किस तरह उनमें और अनुपम खेर में इतनी असमानताएं होने के बावजूद दोनों एक-दूसरे के प्यार में पड़े थे। किरण ने कहा, 'हम एक-दूसरे से बिल्कुल अलग हैं। मैं चीजों को कंट्रोल करने में बहुत माहिर और ऑर्गेनाइज्ड हूं।

हालांकि अनुपम चीजें भूल कर इधर-उधर रख देते हैं। किरण बैडमिंटन की अच्छी खिलाड़ी रहीं हैं किरण ने दीपिका पादुकोण के पिता प्रकाश पादुकोण के साथ नेशनल लेवल तक बैडमिंटन खेला है।

Tags:    

Similar News