The Challenge: फिल्म द चैलेंज का जबरदस्त ट्रेलर हुआ आउट, दुनिया की पहली फिल्म जो अंतरिक्ष में हुई शूट

The Challenge Trailer: लंबे समय से फिल्म द चैलेंज का इंतजार फैंस को था, जो अब खत्म हो चुका है। द चैलेंज का ट्रेलर (The Challenge Trailer) रिलीज कर दिया है।

Update: 2023-01-03 07:51 GMT

The Challenge (Image: Social Media)

The Challenge Trailer: लंबे समय से फिल्म द चैलेंज का इंतजार फैंस को था, जो अब खत्म हो चुका है। द चैलेंज का ट्रेलर (The Challenge Trailer) रिलीज कर दिया है। जिसे देखकर आपको जबरदस्त मजे आने वाले हैं। ट्रेलर आउट होते ही फिल्म ने इतिहास रच दिया है। दरअसल यह एक ऐसी फिल्म है जिसे अंतरिक्ष में शूट की गई है। आज से पहले कोई भी फिल्म अंतरिक्ष में नहीं शूट हुई। इस साल ही यह फिल्म रिलीज होगी।

द चैलेंज का ट्रेलर हुआ रिलीज

'द चैलेंज' का ट्रेलर रिलीज होते ही सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। फिल्म की कहानी की बात करें तो फिल्म एक महिला डॉक्टर की कहानी है, जो कि एक अंतरिक्ष यात्री को बचाने के लिए आईएसएस की उड़ान भरती है, जिसे अंतरिक्ष में ही तत्काल ऑपरेशन की जरूरत है।



बता दें जब फिल्म की शूटिंग अंतरिक्ष में होना शुरू हुई थी, तब नासा ने ट्वीट कर जानकारी शेयर की थी। बता दें नासा ने रूसी अभिनेत्री, फिल्म निर्माता और अंतरिक्ष यात्री Anton Shkaplerov की लॉन्चिंग के समय के बारे में भी जानकारी दी थी।

फिल्म के लिए अंतरिक्ष में बिताए 12 दिन

बता दें इस फिल्म के कुछ सीन्स को फिल्माने के लिए एक्टर्स ने अंतरिक्ष में 12 दिन बिताए दें। दरअसल स्पेस में अभिनेत्री यूलिया पेरसिल्ड और क्लिम शिपेंको, अंतरिक्ष यात्री एंटोन श्काप्लेरोव के साथ 5 अक्टूबर को कजाखस्तान के बैकोनूर कोस्मोड्रोम से ISS के लिए उड़ान भरी। इन लोगों ने अंतरिक्ष में 12 दिन बिताए थे। वहीं फिल्म की शूट को पूरा करके 17 अक्टूबर को यूलिया पेरसिल्ड और क्लिम शिपेंको ने वापसी की थी। आपको बता दें कि 35 से 40 मिनट तक लंबे एक सीक्वेंस को फिल्माया है।

फिल्म में नजर आएंगे ये कलाकार

द चैलेंज फिल्म ब्लैक एंड व्हाइट फिल्म स्टूडियो और सेंट्रल पार्टनरशिप रही है। बता दें कि यह फिल्म 12 अप्रैल 2023 को रिलीज होगी। फिल्म ने कॉस्मोनॉट एंटोन शाकाप्लेरोव और प्योत्र डुबरॉव के भी कैमियो रोल हैं। तो वहीं इसके साथ ही अंतरिक्ष केंद्र में छह महीने से ज्यादा समय बिताने वाले नोवित्स्की ने फिल्म में बीमार अंतरिक्ष यात्री का किरदार निभाया है। द 'चैलेंज' मूवी की शूटिंग कर इतिहास रचने के साथ ही रूस ने हॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता टॉम क्रूज को मात दे दी है। दरअसल, टॉम ने साल 2020 में NASA और एलन मस्क की कंपनी स्पेस एक्स के साथ मिलकर एक फिल्म की अंतरिक्ष में शूटिंग की घोषणा की थी। लेकिन द चैलेंज ने पहले ही फिल्म की शूट कर Tom Cruise को चैलेंज कर दिया है। फैंस को अब इस फिल्म के रिलीज होने का बेसब्री से इंतज़ार है।




Tags:    

Similar News