एक्टिंग से पहले जानें क्या करते थे यह दिग्गज सुपरस्टार्स

बॉलीवुड स्टार्स के स्ट्रगल के किस्से तो आपने बहुत बार सुने होंगे. इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने के लिए बहुत पापड़ बेलने पड़ते हैं. साथ ही धैर्य की भी बहुत आवश्यकता होती है पर कुछ सितारें ऐसे भी हैं जो अपनी अच्छी खासी हाई सैलरी वाली जॉब छोड़कर बॉलीवुड में अपना करियर बनाने आए थे .

Update: 2021-11-15 06:59 GMT

बॉलीवुड स्टार्स के स्ट्रगल के किस्से तो आपने बहुत बार सुने होंगे. इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने के लिए बहुत पापड़ बेलने पड़ते हैं. साथ ही धैर्य की भी बहुत आवश्यकता होती है पर कुछ सितारें ऐसे भी हैं जो अपनी अच्छी खासी हाई सैलरी वाली जॉब छोड़कर बॉलीवुड में अपना करियर बनाने आए थे.ये हैं वो स्टार्स जिन्होंने अपनी एक्टिंग के पैशन के लिए नौकरी छोड़ दी थी :-

1. परिणीति चोपड़ा

एक्टिंग में अपना हाथ आजमाने से पहले परिणीति यशराज फिल्म्स के मार्केटिंग डिपार्टमेंट में काम करती थी. 17 साल की उम्र में परिणीति अपनी पढ़ाई पूरी करने लंदन चली गई थीं. उन्होंने लंदन के मेनचेस्टर बिजनेस स्कूल से बिजनेस,फाइनेंस और इकोनॉमिक्स में ट्रिपल डिग्री हासिल की है.

2. तापसी पन्नू

'पिंक ' की इस अभिनेत्री ने दिल्ली के गुरु तेग बहादुर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग का कोर्स किया था जिसके बाद उन्होंने सॉफ्टवेयर इंजिनियर के रूप में भी काम किया.

3.रितेश देशमुख


इस अभिनेता ने 'हाउसफुल' और ' क्या कूल हैं हम' जैसी फिल्मों में अपनी कॉमिक टाइमिंग से दर्शकों का दिल जीत लिया था पर असल में रितेश ने भी कभी सोचा नहीं होगा कि वे किसी दिन इस इंडस्ट्री का हिस्सा बनेंगे. रितेश ने आर्किटेक्चर में ग्रैजुएशन की है जिसके बाद उन्होंने न्यूयॉर्क के एक आर्किटेक्चर फर्म में भी काम किया था.

4. रणवीर सिंह

यशराज फिल्म्स की 'बैंड बाजा बारात' से डेब्यू करने से पहले रणवीर ने एक कॉपीराइटर के रूप में कई एजेंसीज के साथ काम किया था. उन्होंने अमेरिका के ब्लूमिंग्टन की इंडियाना युनिवर्सिटी से बी.ए की डिग्री भी हासिल की है.

5. रणदीप हुड्डा

बॉलीवुड में अपने कदम रखने से पहले रणदीप एक मार्केटिंग फर्म में काम करते थे. उन्होंने मेलबर्न की एक युनिवर्सिटी से बिजनेस और ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट में बैचलर्स अथवा मास्टर्स की डिग्री हासिल की है.

Similar News