Alka Yagnik: सोशल मीडिया पर लोगों ने ऐसे जताई अलका याग्निक के प्रति सहानुभूति

Alka Yagnik: इस बीमारी के चलते अलका काफी दिनों से इनएक्टिव हैं। सिंगर ने अपनी समस्या के बारे में जानकारी देते हुए फैंस और साथी कलाकारों को तेज (लाउड) म्यूजिक से दूर रहने की सलाह दी है।

Update: 2024-06-19 12:32 GMT

Alka Yagnik

Alka Yagnik:फेमस प्लेबैक सिंगर अलका याग्निक रेयर न्यूरो डिसीज से पीड़ित हैं। जिसकी वजह से वो सुन नहीं पा रही हैं। अलका याग्निक ने हाल ही में एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए अपनी इस बीमारी का जिक्र किया। वहीं उनके फैंस भी उनकी इस बीमारी से जहां चिंतित हैं और उनके जल्द स्वस्थ्य होने की कामना कर रहे हैं तो वहीं कई लोगों ने अलका याग्निक की इस बीमारी से ईयरफोन और ईयर बड्स लगाने वालों को सावधान रहने की सलाह भी दे डाली है। वहीं एक फैंस ने तो यहां तक कह डाला कि जो लोग दिन भर अपने कानो में इयरफोन या इयरबड्स लगाए रहते हैं। उन्हें ध्यान देना होगा कि कहीं उनके साथ भी न हो जाए।

यह खबर अपने बच्चों को जरूर पढ़ाएं

एक व्यक्ति ने अपने कमेंट में कहा है कि आप कहते-कहते थक जाते होंगे लेकिन बच्चे मानते नहीं हैं। हेडफोन पर तेज़ गाने नहीं चला रहे होंगे तो वे बड़े आदमी हो ही नहीं सकते, लेकिन अलका याग्निक का उदाहरण हो सकता है उन्हें अपने कानों के प्रति जिम्मेदार और जागरूक बना दे।वहीं एक फैंस का कहना है कि जो लोग दिन भर अपने कानों में इयरफोन या इयरबड्स लगाए रहते हैं। उन्हें ध्यान देना होगा कि कहीं उनके साथ भी ऐसा न हो जाए। उन्होंने अलका याग्निक के जल्द स्वास्थ्य होने की कामना की है।


जितेंद्र सिंह अपने कमेंट में कहते हैं कि मैं अलका याग्निक के जल्द स्वास्थ्य होने की कामना करता हूं। वहीं विजय बुंदीले कहते हैं कि मैं पहले से ही इस बीमारी से ग्रसित हूं। इस बीमारी के कारण 70 प्रतिशत सुनने की क्षमता खत्म हो गई है।प्रशांत कुश कहते हैं कि जो लोग अपने कानों में दिन भर ईयरफोन लगाए रहते हैं उन्हें सोचना होगा कि उनकी ये आदत कहीं उनकी भी यही न हालत कर दे। उन्होंने अलका याग्निक के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की है। गायक सोनू निगम, शंकर महादेवन, अभिनेत्री पूनम ढिल्लों और इला अरुण ने अलका याग्निक के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।


काफी दिनों से इनएक्टिव हैं

बता दें कि इस बीमारी के चलते अलका काफी दिनों से इनएक्टिव हैं। सिंगर ने अपनी समस्या के बारे में जानकारी देते हुए फैंस और साथी कलाकारों को तेज (लाउड) म्यूजिक से दूर रहने की सलाह दी है। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें लिखा, मेरे सभी फैंस, दोस्तों, फॉलोअर्स और शुभचिंतकों के लिए। कुछ हफ्ते पहले मैं एक फ्लाइट से उतरी तो मुझे महसूस हुआ कि मुझे कुछ भी सुनाई नहीं दे रहा है। इस घटना के कई हफ्तों बाद थोड़ी हिम्मत जुटाकर अब मैं अपने दोस्तों और शुभचिंतकों को इस बारे में बता रही हूं, जो मुझसे लगातार पूछ रहे हैं कि मैं कहां गायब हूं। सिंगर ने आगे लिखा, मेरे डॉक्टर्स ने एक रेयर सेंसरी नर्व हियरिंग लॉस डायग्नोज किया है, जो मुझे एक वायरल अटैक की वजह से हुआ है। अचानक से हुई इस घटना ने मुझे शॉक कर दिया है। मैं खुद इसे स्वीकार करने की कोशिश कर रही हूं और चाहती हूं कि इस बीच आप सभी मुझे अपनी दुआओं में याद रखें। पोस्ट के अंत में अलका ने लोगों को लाउड म्यूजिक ना सुनने की और हेडफोन्स का कम इस्तेमाल करने की सलाह दी है।


6 साल की उम्र में अपना पहला गाना गाया था

58 साल की अलका याग्निक नब्बे के दशक की सर्वश्रेष्ठ गायिकाओं में से एक हैं। वह चार दशकों से भी अधिक समय से अपने गानों से लोगों का मनोरंजन कर रही हैं। इस दौरान उन्होंने तू शायर है मैं तेरी शायरी, गली में आज चांद निकला, अगर तुम साथ हो जैसे कई सुपरहिट गानों को अपनी आवाज दी है। अलका ने कई स्टेज शो भी किए हैं। 20 मार्च 1966 को कोलकाता में जन्मीं अलका की आवाज के आज दुनिया भर में दीवाने हैं। अलका याग्निक ने 6 साल की उम्र में अपना पहला गाना गाया था। 10 साल की उम्र में अलका अपनी मां के साथ मुंबई आ गईं और फिल्ममेकर राज कपूर से मिलीं। राज कपूर को उनकी आवाज बेहद पसंद आई और उन्होंने उन्हें लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल से मिलाया। इसके बाद 14 साल की उम्र में अलका ने फिल्म पायल की झंकार का ‘थिरकत अंग लचक झुकी’ गाना गाया।

Tags:    

Similar News