Year Ender 2022: इन 12 सेलेब्स जिन्होंने इस साल की शादी, आइये जाने सबके बारे में

Year Ender 2022: करण वी ग्रोवर-पोपी जब्बाल से लेकर पायल रोहतगी-संग्राम सिंह तक, यहां ऐसी हस्तियां हैं जिन्होंने 2022 में अपने पार्टनर के साथ शादी के बंधन में बंधे।

Report :  Anushka Rati
Update: 2022-12-24 15:55 GMT

Year Ender 2022 Celebrities Wedding List (image: social media)

Year Ender 2022 Celebrities Wedding List: साल 2022 निश्चित रूप से सभी के लिए उतार-चढ़ाव भरा रहा है और हमारे सेलेब्स ने भी इसका अनुभव किया है। मतभेदों के कारण सेलेब्रिटी कपल्स के अलग होने से लेकर ऐक्टर्स के हमेशा के लिए शादी के बंधन में बंधने और होनहार होने तक, इस साल ने यह सब देखा और कॉम्प्रिहेंसिव रूप से इसके बारे में बात की गई और हर साल की तरह, 2022 की शुरुआत भी काफी धमाकेदार हुई, जिसमें कई मशहूर हस्तियों ने अपनी शादी की अनाउंसमेंट की और एक मेनिफेस्टेशन इवेंट मनाया। जैसा कि हम 2022 के अंत की ओर बढ़ रहे हैं, आइए एक नज़र डालते हैं उन हस्तियों पर जिन्होंने इस साल अपने प्यार के बंधन में बंध गए।

यहां 12 सेलेब्स हैं जिन्होंने 2022 में शादी की

1. राहुल शर्मा और नेहा शर्मा

लोकप्रिय अभिनेता राहुल शर्मा, जो कई शो का हिस्सा रहे हैं, ने 22 जनवरी 2022 को अपनी गर्लफ्रेंड नेहा के साथ शादी के बंधन में बंध गए। दोनों ने राजस्थान में एक रिसॉर्ट में शादी की, और यह तीन दिवसीय उत्सव था जिसमें केवल करीबी दोस्त और परिवार शामिल हुए।

2. मानसी श्रीवास्तव और कपिल तेजवानी

इश्कबाज़ फेम एक्ट्रेस मानसी श्रीवास्तव ने 22 जनवरी 2022 को अपने बॉयफ्रेंड कपिल तेजवानी से शादी करली। मानसी और कपिल ने शादी के बंधन में बंधने का फैसला करने से पहले 2019 में डेटिंग शुरू किया था। जहां एक्ट्रेस मानसी ने अपने वेडिंग इवेंट से कई तस्वीरें और वीडियो शेयर किए और इनकी शादी में सिर्फ करीबी दोस्त और परिवार वाले लोग ही शामिल हुए थें।

मौनी रॉय और सूरज नांबियार

मोस्ट पॉपुलर एक्ट्रेस मौनी रॉय और उनके बिजनेसमैन पति सूरज नांबियार, इंडस्ट्री में सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले जोड़ों में से एक हैं। यह जोड़ी 2019 से डेटिंग कर रही थी और 27 जनवरी, 2022 को गोवा में शादी के बंधन में बंध गई। इस जोड़े ने दक्षिण भारतीय रीति-रिवाजों और बाद में बंगाली रीति-रिवाजों के अनुसार शादी की। उनकी भव्य शादी में कई मशहूर हस्तियों ने भाग लिया था, और यह निश्चित रूप से एक सितारों से भरा उत्सव था। शादी से उनकी खूबसूरत तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे।

करिश्मा तन्ना और वरुण बंगेरा

पॉपुलर डीवा करिश्मा तन्ना ने 5 फरवरी 2022 को अपने लंबे समय से चल रही डेटिंग लाइफ के बाद करिश्मा अपने बॉयफ्रेंड वरुण बंगेरा के साथ शादी के बंधन में बंध गईं। जहां दोनों ने एक पर्सनल इवेंट में शादी की थी और अपने कुछ करीबी दोस्तों और परिवार के सदस्यों को इनवाइट किया था। शादी के फंक्शन में हल्दी, मेहंदी और फेरे शामिल थें, जिसके बाद रिसेप्शन पार्टी हुई। वरुण और करिश्मा ने 2021 में एक हश-हश इवेंट में इंगेजमेंट किया था।


अफसाना खान और साज

पंजाबी सिंगर और बिग बॉस 15 की कंटेस्टेंट अफसाना खान ने 19 फरवरी को अपने बॉयफ्रेंड साज के साथ शादी के बंधन में बंधी। उनकी शादी में पॉपुलर हस्तियों ने पार्ट लिया और यह एक ह्यूज इवेंट था। अफसाना के प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल हो रही थीं।


करण वी ग्रोवर और पोपी जब्बाल

एक्टर करण वी ग्रोवर और पोपी जब्बाल इंडस्ट्री के जाने-माने सेलिब्रिटी कपल हैं। 31 मई 2022 को एक पर्सनल इवेंट में शादी के बंधन में बंधने से पहले दोनों ने लंबे समय तक डेट किया। इस कपल करण और पोपी ने शहर की हलचल से दूर हिमाचल प्रदेश में शादी कर ली। उनकी शादी में उनके करीबी दोस्त और परिवार वाले शामिल हुए थे।


मृणाल देशराज और आशिम मथन

मृणाल देशराज, जो इश्कबाज़ में जान्हवी ओबेरॉय के किरदार के लिए पॉपुलर हैं। मृणाल ने 5 जुलाई, 2022 को आशिम मथन से शादी किया और 9 जून को, दोनों ने मुंबई में अपने परिवार की प्रेजेंस में अंगूठियों का आदान-प्रदान किया। मृणाल के पति आशिम हेल्थ और वेलनेस इंडस्ट्री में हैं और वे सितंबर 2021 में एक कॉमन फ्रेंड के घर पार्टी में मिले और जल्द ही एक दूसरे के हो गए।


पायल रोहतगी और संग्राम सिंह

एक्ट्रेस पायल रोहतगी और संग्राम सिंह टेली इंडस्ट्री के जाने-माने कपल में से एक हैं। 9 जुलाई, 2022 को शादी के बंधन में बंधने के बाद दोनों पति-पत्नी बन गए। इस जोड़े ने अपने-अपने सोशल मीडिया हैंडल पर अपनी हल्दी, मेहंदी, संगीत और शादी की रस्मों की कई तस्वीरें शेयर कीं और साथ ही अपनी शादी के एक महीने से अधिक समय पूरा करने के बाद, दोनों ने मुंबई में रहने वाले अपने दोस्तों के लिए 27 अगस्त 2022 को मुंबई में एक मेनिफिसेंट शादी का रिसेप्शन ऑर्गेनाइज्ड किया।


प्रिया मलिक और करण बख्शी

पॉपुलर कवियित्री और बिग बॉस 9 की कंटेस्टेंट प्रिया मलिक ने अपने लंबे समय के बॉयफ्रेंड करण बख्शी के साथ शादी के बंधन में बंध गईं। प्रिया और करण 2017 में एक-दूसरे से मिले और 2019 में सगाई कर ली। दोनों ने एक पर्सनल इवेंट में अंगूठियों का आदान-प्रदान किया। इस जोड़ी ने आखिरकार 9 अक्टूबर को दिल्ली के एक गुरुद्वारे में अपने करीबी परिवार और दोस्तों की मौजूदगी में शादी के बंधन में बंध गए।


सबा इब्राहिम और खालिद नियाज

पॉपुलर एक्टर शोएब इब्राहिम की बहन सबा इब्राहिम, जो एक सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर भी हैं, सबा ने नवंबर 2022 में शादी कर लिया। सबा साढ़े छह साल तक अपने बॉयफ्रेंड खालिद नियाज (सनी) के साथ रिश्ते में थीं। लंबे समय तक डेटिंग करने के बाद, सबा और खालिद ने डुबकी लगाने का फैसला किया और 6 नवंबर, 2022 को उत्तर प्रदेश के मौदहा में शादी कर ली। शादी से उनकी सपनों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं और उनकी एक झलक देखने के लिए उनके एक्साइटेड फैंस भी खुश हो गए।


कामना पाठक और संदीप श्रीधर

कामना पाठक, जिन्हें कॉमेडी शो, हप्पू की उलटन पलटन में राजेश के रूप में उनकी भूमिका के लिए जाना जाती हैं और कामना ने 8 दिसंबर को नागपुर में अपने लंबे समय से ब्वॉयफ्रेंड रहें संदीप श्रीधर से शादी की। एक्ट्रेस कामना पाठक ने एक पर्सनल इवेंट में अपने प्यार और लाइफपार्टनर से शादी कर लिया। उनकी शादी में सिर्फ उनके करीबी दोस्त और परिवार के लोग शामिल हुए थें।


देवोलीना भट्टाचार्जी और शनावाज़ शेख

एक्ट्रेस देवोलीना भट्टाचार्जी ने जब 14 दिसंबर को शनावाज़ शेख से अपनी शादी की अनाउंसमेंट किया तो उनके फैंस काफी शॉक्ड हुए। जहां एक्ट्रेस देवोलीना ने एक पर्सनल इवेंट में शादी किया, जिसमें केवल उनके परिवार और करीबी दोस्त शामिल हुए। शादी के बंधन में बंधने से पहले, देवोलीना ने मुंबई में अपने घर पर हल्दी और मेहंदी का प्री-वेडिंग फंक्शन रखा था। इस जोड़े ने लोनावाला में शादी की और शादी के बाद का जश्न मनाया।



Tags:    

Similar News