Happy Birthday Vaani Kapoor: अपने बूते मुकाम बनाती अभिनेत्री

Vaani kapoor Birthday :वाणी कपूर का जन्म 23 अगस्त 1988 को हुआ था। वाणी को हिंदी और तमिल फिल्मों के चर्चित चेहरे के रूप में जाना जाता है। उन्होंने 2013 की रोमांटिक कॉमेडी शुद्ध देसी रोमांस से अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत की थी।

Written By :  Ramkrishna Vajpei
Published By :  Monika
Update: 2021-08-23 05:21 GMT

वाणी कपूर (फोटो : सोशल मीडिया ) 

Vaani kapoor Birthday: वाणी कपूर (Vaani kapoor ) एक उभरती हुई अभिनेत्री हैं जिनका न तो कोई थियेटर का बैकग्राउंड है न ही फिल्मी बैकग्राउंड है। फिल्मों में आने से पहले यह अभिनेत्री होटल (Vaani kapoor worked in hotel) में काम किया करती थी। इनका मानना है कि अच्छी फिल्मों में छोटा रोल भी घाटे का सौदा नहीं होता। और अभिनय के कारण ही कई जिंदगियां जीने का अवसर जरूर मिल जाता है। वाणी कपूर इन दिनों अक्षय कुमार की फिल्म बेल बाटम (vaani kapoor film bell bottom) को लेकर चर्चा में हैं। बेल बॉटम फिल्म हिट रही है जिसने 2.75 करोड़ का ओपनिंग कलेक्शन किया है। इसी के साथ वह आज के दौर की सबसे ग्लैमरस एक्ट्रेस बन गई हैं।

वाणी कपूर  (फोटो : सोशल मीडिया ) 

तो जान लीजिए आज आपकी बेस्ट एक्ट्रेस वाणी कपूर का जन्मदिन है (Vaani kapoor Birthday)। उनका जन्म 23 अगस्त 1988 को हुआ था। वाणी को हिंदी और तमिल फिल्मों के चर्चित चेहरे के रूप में जाना जाता है। उन्होंने 2013 की रोमांटिक कॉमेडी शुद्ध देसी रोमांस से अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत की थी, जो एक महत्वपूर्ण और व्यावसायिक रूप से सफल फिल्म रही थी, इस फिल्म ने उन्हें सर्वश्रेष्ठ महिला एक्ट्रेस के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार भी दिलाया था। बाद में उन्होंने 2014 में तमिल फिल्म आहा कल्याणम में अभिनय किया। 2016 में वह रणवीर सिंह के साथ फिल्म बेफिक्रे और 2019 में ऋतिक रोशन के साथ जासूसी फिल्म वॉर में नजर आयी थीं। अक्षय कुमार की बेल बॉटम में भी उनकी एक संक्षिप्त भूमिका है लेकिन इस भूमिका से उन्होंने अपनी छाप छोड़ी है।

वाणी कपूर (फोटो : सोशल मीडिया ) 

वाणी कपूर का परिवार और शिक्षा (Vaani Kapoor Family and Education)

वाणी कपूर के पिता शिव कपूर एक फर्नीचर निर्यातक हैं और मां डिंपी कपूर एक विपणन कार्यकारी हैं। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा अशोक विहार, दिल्ली के माता जय कौर पब्लिक स्कूल से हासिल की। बाद में उन्होंने इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय में दाखिला लिया, पर्यटन में स्नातक की डिग्री पूरी की, जिसके बाद उन्होंने जयपुर में ओबेरॉय होटल्स एंड रिसॉर्ट्स के साथ इंटर्नशिप की और आईटीसी होटल के लिए काम किया। इसी दौरान उन्हें मॉडलिंग के लिए एलीट मॉडल मैनेजमेंट द्वारा अनुबंधित किया गया।

Tags:    

Similar News