Dangal 2 पर आया अपडेट रेसलर Vinesh Phogat के जीवन पर बनेगी फिल्म

Vinesh Phogat Biography Dangal 2 Movie: भारतीय रेसलर विनेश फोगाट के जीवन पर बनेगी फिल्म आमिर खान की फिल्म दंगल का सीक्वल दंगल 2

Written By :  Shikha Tiwari
Update: 2024-08-08 12:01 GMT

Dangal 2 Movie On Vinesh Phogat (Image-Social Media) 

Dangal 2 Movie: आमिर खान (Amir Khan) की फिल्म दंगल (Dangal Movie) के बारे में कौन नहीं जानता है। ये फिल्म 2016 में रिलीज हुई थी। फिल्म में आमिर खान ने Mahavir Singh Phogat की भूमिका निभाई थी। जोकी Vinesh Phogat के ताऊ हैं। तो वही विनेश फोगाट की दो बहनो (Vinesh Phogat Sisters) गीता और बबीता की कहानी दिखाई गई थी। अब जाकर इसका सीक्वल की दर्शक अपील कर रहे हैं। यानी दर्शक चाहते हैं कि दंगल 2 (Dangal 2 Movie) बने।

विनेश फोगाट के लिए दंगल 2 बनने की मांग (Dangal 2 Movie On Vinesh Phogat Biography In Hindi)-

 हर तरफ पेरिस ओलिंपिक (Parish Olympic 2024) में भारत का नाम रोशन करने वाली बेटी विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) के ही चर्चे हो रहे हैं। विनेश फोगाट ने पेरिस ओलिंपिक में दुनिया की नंबर वन रेसलर को हरा दिया था। लेकिन फिनाले की एक रात पहले ही सब कुछ बदल गया। बता दे कि विनेश फोगाट 50 किलो वर्ग में खेल रही थी। लेकिन फिनाले में उनका वजन 100 ग्राम ज्यादा होने की वजह से उन्हें फिनाले से बाहर कर दिया गया।जिसके साथ ही भारत के लिए गोल्ड जितने का सपना विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) का टूट गया। इस खबर ने ना केवल विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) को ही बल्कि पूरे भारत को झकझोर कर रख दिया। लोगो का मानना है कि विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) को गोल्ड नहीं तो सिल्वर मेडल मिलना ही चाहिए। विनेश फोगाट इससे इतनी दुखी हुई कि संन्यास ले लिया।

विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) को हर कोई समर्थन कर रहा है।जिसमें बॉलीवुड सेलेब्स भी शामिल हैं। तो वही विनेश फोगाट को ओलंपिक से अयोग्य घोषित करने के बाद लोगो द्वारा Dangal Movie के सीक्वल की मांग जा रही है।

दर्शक चाहते हैं कि विनेश फोगाट (Vignesh Phogat Biography) की कहानी दुनिया के सामने आए जैसे गीता और बबीता फोगाट की कहानी को लोगो ने जाना था। वैसे ही विनेश फोगाट के बारे में भी लोग जाने,लेकिन अभी तक आमिर खान या किसी ने भी फिल्म बनाई है इस खबर पर मुहर नहीं लग गई है की दंगल 2 (Dangal 2 Movie) बनेगी लेकिन इतना कह सकते हैं कि इसकी पूरी संभावना है कि दंगल 2 बन सकता है।

Tags:    

Similar News