Vinesh Phogat Family पर बन चुकी है फिल्म, इस सुपरस्टार ने निभाया था उनके पिता का किरदार बनेगा सीक्वल

Vinesh Phogat Family Movie: विनेश फोगाट का परिवार कोई आम परिवार नहीं हैं, बन चुकी हैं इनकी फैमिली पर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिकार्ड तोड़ की थी कमाई

Written By :  Shikha Tiwari
Update: 2024-08-07 12:05 GMT

Vinesh Phogat Family Movie Dangal (Image- Social Media)

Vinesh Phogat Family News: भारतीय रेसलर Vinesh Phogat ने पेरिस ओलंपिक में भारत का नाम रोशन करने ही वाली थी कि उनको पेरिस ओलंपिक से बाहर कर दिया गया। बुधवार सुबह ये खबर आई थी कि Vinesh Phogat का वजन 100 ग्राम ज्यादा होने की वजह से उनको ओलंपिक एसोसिशन ने अयोग्य साबित किया है। जिसकी वजह से वो फ्रीस्टाइल महिला कुश्ती में भाग नहीं ले पाएंगी। तो वहीं इस खबर के बाद Vinesh Phogat की तबीयत भी खराब हो गई है। ऐसी खबरें भी सामने आई थी। Vinesh Phogat भले ही पेरिस ओलंपिक से बाहर हो गई हो लेकिन उन्होंने जिस तरह से कल प्रदर्शन किया था। उसकी वजह से उन्होंने भारत का नाम रोशन किया है। क्या आपको पता है कि Vinesh Phogat जिस परिवार से संबंध रखती हैं वो कोई आम परिवार नहीं है। इस परिवार के ऊपर फिल्म बन चुकी है। 

विनेश फोगाट के परिवार पर बन चुकी है फिल्म (Amir Khan Dangal Movie On Vinesh Phogat Family)-

पेरिस ओलंपिक में अपने बेहतरीन प्रदर्शन से भारत का नाम रोशन करने वाली Vinesh Phogat जिस परिवार से संबंध रखती हैं वो कोई आम परिवार नहीं उस परिवार ने भारत को कई सारे महिला रेसलर दिए हैं। इस परिवार के ऊपर बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान (Amir Khan) फिल्म बना चुके हैं। जिसका नाम दंगल है, ये फिल्म सिनेमाघरों में कितनी ज्यादा हिट रही थी। ये किसी से छुपा नहीं है। 

बता दे कि Vinesh Phogat जिस परिवार से संबंध रखती हैं। उसकी 6 बेटियों ने भारत का नाम रोशन किया है। Vinesh Phogat के ताऊ जी महावीर सिंह फोगाट के ऊपर ही दंगल मूवी बनी है। बबीता, प्रियंका, रितु विनेश और संगीता है। इनमें से गीता, बबीता, रितु और संगीता पूर्व पहलवान और कोच महावीर सिंह फोगट की बेटियां हैं। तो वहीं प्रियंका और विनेश का पालन-पोषण महावीर सिंह ने किया था। क्योंकि विगेश और प्रियंका के पिता राजपाल सिंह (Vinesh Phogat Father) जब वो 9 वर्ष की थी। तबही उनकी मृत्यु हो गई थी। इन बहनों ने ओलंपिक गेम्स में स्वर्ण पदक जीता है। 

विगेश फोगाट के पति कौन हैं (Who is Vinesh Phogat Husband)-

विगेश फोगाट की शादी Somvir Rathee से हुई है। जोकि पेशे से एक रेसलर हैं। इन दोनों की प्रेम कहानी काफी हटकर है। दोनों ने एयरपोर्ट पर सगाई की थी। जिसके बाद इन्होंने शादी में 8 फेरे लिए थे।

दंगल 2 बनेगा (Dangal 2 Vinesh Phogat )-

सोशल मीडिया पर आ रही खबरों के अनुसार विनेश फोगाट के जीवन पर बनेगी फिल्म दंगल के सीक्वल की फैंस ने की अपील 

Tags:    

Similar News