Vivek Agnihotri ने पीएम मोदी की सलाह पर अनुराग कश्यप के कमेंट पर किया रियेक्ट, पूछा 'दर्शक अब 'भीड़' हैं ?

Vivek Agnihotri: विवेक अग्निहोत्री ने पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा पार्टी कार्यकर्ताओं को चेतावनी के बाद अनुराग कश्यप की हालिया कमेंट पर ट्विटर के ज़रिये अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Update: 2023-01-21 07:42 GMT

Vivek Agnihotri and Anurag Kashyap( Image Credit-Social Media)

Vivek Agnihotri: निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा पार्टी कार्यकर्ताओं को फिल्मों पर 'अनावश्यक टिप्पणियों' से बचने की चेतावनी के बाद फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप की हालिया कमेंट पर ट्विटर के ज़रिये अपनी प्रतिक्रिया दी है। आइये जानते हैं अनुराग कश्यप की किस बात का जवाब विवेक अग्निहोत्री ने किस तरह दिया।

विवेक अग्निहोत्री ने अनुराग कश्यप को दिया जवाब

फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने ट्विटर पर अनुराग कश्यप के रीसेंट कमेंट 'भीड़ अब नियंत्रण से बाहर है' टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दी। अनुराग ने ये शब्द प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं को फिल्मों पर टिप्पणी करना बंद करने की सलाह के बाद कहे। अनुराग ने कहा था कि पीएम ने बहुत देर कर दी है। अनुराग कश्यप के शब्दों पर एक समाचार लेख शेयर करते हुए द कश्मीर फाइल्स के निदेशक विवेक अग्निहोत्री , ने ट्वीट किया, "ऑडियंस अब 'भीड़' है? वाह! वाह! वाह!"

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हाल ही में, पीएम मोदी ने भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दूसरे दिन सुझाव दिया कि फिल्मों जैसे अप्रासंगिक मुद्दों पर अनावश्यक टिप्पणी ने पार्टी के विकास के एजेंडे को ठंडे बस्ते में डाल दिया है।

इसका जवाब देते हुए, अनुराग ने कहा, "अगर उन्होंने चार साल पहले ये कहा होता, तो इससे फर्क पड़ता। अब, मुझे नहीं लगता कि इससे कोई फर्क पड़ेगा। ये अपने ही लोगों को नियंत्रित करने के बारे में था। चीजें बदल गई हैं और अब ये हाथ से निकल गईं है। मुझे नहीं लगता कि कोई किसी की सुनेगा।" दरअसल अनुराग कश्यप ने ये बात अपनी अपकमिंग फिल्म 'प्यार' के ट्रेलर लॉन्च के दौरान कही जिसमे वो अलाया एफ के साथ आये थे।

फिल्म निर्माता ने आगे कहा, "जब आप चुप रहते हैं, तो आप पूर्वाग्रह को सशक्त करते हैं और आप घृणा को सशक्त करते हैं। ये अब इतना ज़्यादा सशक्त हो गया है कि ये अपने आप में एक शक्ति है। भीड़ अब नियंत्रण से बाहर हो गई है।" आपको बता दें कि इससे पहले कई राजनेता शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण के पठान गीत बेशरम रंग पर आपत्ति जताते हुए आगे आए थे। इनमें मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा और राम कदम भी शामिल थे जिन्होंने दीपिका की भगवा बिकनी की आलोचना की थी। कई अन्य लोग भी कथित तौर पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए फिल्म और इसके गीत के खिलाफ थे।

इस बीच, भारतीय फिल्म और टेलीविजन निर्देशक संघ (IFTDA) के अध्यक्ष, फिल्म निर्माता अशोक पंडित, भाजपा पार्टी कार्यकर्ताओं को पीएम मोदी के बयान के समर्थन में सामने आए। उन्होंने मीडिया से कहा, "अगर पीएम अपने ही लोगों को डांटते हैं और उन्हें फिल्म इंडस्ट्री के खिलाफ चुप रहने और बकवास न करने के लिए कहते हैं, जो कि उनका क्षेत्र नहीं है, तो ये इंडस्ट्री के लिए आत्मविश्वास का एक बड़ा बढ़ावा है। कि देश का पीएम आपके साथ है। ये संकेत न केवल राजनेताओं को जाता है, बल्कि मीडिया के लोगों को भी, हमारी अपनी इंडस्ट्री को भी जाता है।

Tags:    

Similar News