इन 5 बॉलीवुड एक्ट्रेस ने नहीं की शादी, अब तक हैं अकेली

कुछ एक्ट्रेस ने कामयाबी के शिखर पर पहुंचने के बाद भी कुंवारी रहना ही पसंद किया।

Published by :  APOORWA CHANDEL
Update: 2021-04-16 06:54 GMT

इन 5 बॉलीवुड एक्ट्रेस ने नहीं की शादी

नई दिल्ली: लाखों-करोड़ों दिलों की धड़कन, अपनी अदाओं और खूबसूरती से लोगों के दिलों पर राज करने वाली, जिनसे शादी करने वालों की दुनिया में कमी नहीं, फिर भी फिल्म इंडस्ट्री की कई ऐसी अदाकारा है जिन्होंने शादी के सात फेरों के बंधन में बंधना स्वीकार नहीं किया।

बॉलीवुड अभिनेत्रियों को कई चाहने वाले होते हैं। जो उनकी जिंदगी का हिस्सा बनना चाहते है। लेकिन अभिनेत्रियों के लिए खास वह बनते है जिन्हें वह अपना जीवनसाथी बनाती है। कई हस्तियां ऐसी भी रही जिन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री, खेल, कई अलग फील्ड के लोगों को अपना हमसफर चुना। वहीं कुछ एक्ट्रेस ने कामयाबी के शिखर पर पहुंचने के बाद भी कुंवारी रहना ही पसंद किया। आइये जानते है कुछ ऐसी ही अदाकारों के बारे में जिन्होंने शोहरत का मुकाम हासिल करने के बाद भी शादी को अपने जीवन का हिस्सा नहीं बनाया।

आशा पारेख (फोटो-सोशल मीडिया) 

आशा पारेख

आशा पारेख का नाम अपने दौर की कामयाब अभिनेत्रियों में शामिल है। 1959 से लेकर 1973 तक बॉलीवुड में आशा पारेख ही छाई रहीं। लेकिन उन्होंने शादी नहीं की। कहा जाता है कि आशा पारिख की शादी न होने का कारण उनका तेज तर्रार स्वभाव रहा। खबरों की मानें, तो आशा पारेख डायरेक्टर नासिर हुसैन को काफी पसंद करती रहीं। लेकिन इस बात को उन्होंने हाल ही में छपी अपनी आत्मकथा में इस स्वीकारा है।

परवीन बॉबी (फोटो-सोशल मीडिया)

परवीन बॉबी

ग्लैमरस अदाकारा परवीन बॉबी 70 व 80 के दशक की खूबसूरत अदाकारों में से एक हैं। वहीं उनके चाहने वालों की कमी नहीं थी। कई लोगों के साथ परवीन बॉबी का नाम जुड़ा, लेकिन उन्होंने किसी से शादी नहीं की।

सुष्मिता सेन (फोटो-सोशल मीडिया)

सुष्मिता सेन

मिस यूनिवर्स का ख़िताब जीतनेवाली सुष्मिता सेन ने कई हिट फिल्में की। उनकी खूबसूरती के लोग आज भी दीवाने है। उन्होंने दो बेटियों को गोद लेकर बतौर सिंगल मदर मातृत्व का सुख भी उठाया। सुष्मिता सेन और रोहमन शॉल बीते काफी वक्त से एक दूसरे के साथ रिलेशनशिप में हैं। हालांकि एक्ट्रेस ने कभी खुलकर इस बारे में बात नहीं की। फिलहाल सुष्मिता ने शादी नहीं की।

तब्बू (फोटो-सोशल मीडिया)

तब्बू

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री तब्बू की भी गिनती इंडस्ट्री की उन एक्ट्रेसेस में होती हैं जिन्होंने अभी तक शादी नहीं की। खबरों की मानें तो तब्बू का नाम फिल्म मेकर साजिद नाडियाडवाला से जुड़ा और उन्होंने सगाई भी की। लेकिन बाद में उनका ब्रेकअप हो गया। फिलहाल एक्ट्रेस आज भी कुंवारी है।

अमीषा पटेल (फोटोे-सोशल मीडिया)

अमीषा पटेल

फिल्म 'कहो ना प्यार है' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली अमीषा पटेल ने भी शादी नहीं की। अमीषा पटेल और मशहूर डायरेक्टर विक्रम भट्ट लगभग 5 सालों तक एक दूसरे को डेट किया। लेकिन कुछ कारणों की वजह से दोनों अलग हो गए। फिलहाल अमीषा पटेल भी सिंगल है।


Tags:    

Similar News